Punjab Education Board : 12वीं बोर्ड की अंग्रेजी की परीक्षा रद्द, छात्रों के लिए बड़ी खबर.

बोर्ड परीक्षा में शामिल होने वाले छात्रों के लिए बुरी खबर है. पंजाब बोर्ड के 12वीं के अंग्रेजी की परीक्षा को रद्द कर दिया गया है. यह परीक्षा शुक्रवार 24 फरवरी को दोपहर 2:00 बजे से होना था. पंजाब एजुकेशन बोर्ड में जानकारी देते हुए कहा है कि प्रशासनिक साथियों की वजह से इस परीक्षा को टाल दिया गया है. इस बात की जानकारी नहीं दी थी कि यह परीक्षा कब होगी लेकिन बताया गया है कि तारीखों का ऐलान जल्द किया जाएगा.

पंजाब बोर्ड ने हाल ही में संशोधन के बाद नई परीक्षा की डेटशीट को जारी किया था. डेट के अनुसार 12वीं की परीक्षा 20 फरवरी से 20 अप्रेल के बीच आयोजित किया जायेगा. जानकारी के मुताबिक 12वीं के परीक्षा दोपहर 2 बजे से शाम 5:15 तक होगा. नई नोटिफिकेशन के मुताबिक 12वीं के पर्यावरण शिक्षा विषय की परीक्षा 6 मार्च के बदले 21 अप्रेल को आयोजित किया जायेगा. वहीं, नोटिफिकेशन के मुताबिक 10वीं की परीक्षा 24 मार्च से 20 अप्रेल के बीच आयोजित किया जायेगा. 10वीं की परीक्षा का आयोजन सुबह 10 बजे से दोपहर 1:15 तक होगा.

जानकारी के मुताबिक इस 3 लाख से अधिक बच्चे परीक्षा देंगे. अधिक जानकारी के लिए छात्र पंजाब बोर्ड के आधिकरिक वेबसाइट pseb.ac से जानकारी ले सकते है या इसके टॉल फ्री टेलीफोन नंबर- 0172-5227333, 5227334 पर कॉल कर सकते हैं. छात्र परीक्षा सेंटर पर किसी भी तरह का इलेक्ट्रोनिक डिवाइस न ले जायें. परीक्षा सेंटर पर कदाचार मुक्त आचरण का प्रयोग करें. पंजाब ने किसी भी तरह के नकल को रोकने के लिए सभी तरह की तैयारियां पूरी कर ली है जिससे छात्रों को परीक्षा सेंटर में किसी तरह की परेशानी का सामना न करना पड़े. वहीं छात्रों से उम्मीद की जाती है कि वो शांतिपूर्व परीक्षा देंगे और किसी तरह का व्यवधान पैदा नहीं करेंगे.