Jisshu Sengupta Web Series : जिशु सेनगुप्ता की 4 धाकड़ वेब सीरीज कहानी और ट्विस्ट खोल देंगे दिमाग के दरवाजे.

Jisshu Sengupta Web Series : जिशु सेनगुप्ता वैसे तो बंगाली फिल्मों के एक्टर हैं, लेकिन पिछले कुछ समय में वह ओटीटी की दुनिया में भी अपनी धाक जमा चुके हैं। हाल ही उन्हें वेब सीरीज ‘द ट्रायल’ में देखा गया था, जिसमें वह काजोल के पति बने थे। इसमें उनकी दमदार भूमिका की खूब तारीफ हुई। बंगाली फिल्मों के अलावा जिशु सेनगुप्ता ने कई हिंदी और साउथ की फिल्में भी की हैं। वहीं ओटीटी प्लेटफॉर्म पर भी वह अपना दबदबा दिखा चुके हैं। जिशु सेनगुप्ता ने 2004 में फिल्म ‘नेताजी सुभाष चंद्र बोस: द फॉरगॉटन हीरो’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। इस फिल्म को नेशनल अवॉर्ड मिला था।
आज हम आपको Jisshu Sengupta की चार ऐसी वेब सीरीज के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्हें देख आपके दिमाग के पुर्जे खुल जाएंगे। इन वेब सीरीज की कहानी और ट्विस्ट होश उड़ाने वाले हैं।
1. Skyfire- जी5 पर
यह एक साइंस फिक्शन वाली सीरीज है, जिसे जी5 पर देखा जा सकता है। इसमें जिशु सेनगुप्ता के अलावा प्रतीक बब्बर, सोनल चौहान और डेंजिल स्मिथ लीड रोल में थे। यह 2019 में रिलीज हुई थी। कहानी झोपड़ी में रहने वाले एक लड़के की है, जो अचानक ही गायब हो जाता है। उसकी तलाश में एक इतिहासकार और एक पत्रकार को कई ऐसी चीजों के बारे में पता चलता है, जो होश उड़ा देती हैं।
2. Typewriter- नेटफ्लिक्स पर
यह एक हॉरर वेब सीरीज है, जो नेटफ्लिक्स पर रिलीज हुई थी। कहानी तीन युवा दोस्तों की है, जो गोवा में भूतों के लिए एक पुराने विला की खोज करने की योजना बनाते हैं। लेकिन जब एक नया परिवार वहां आता है, तो घर का दफन अतीत खौफनाक रूप में सामने आ जाता है। इसे सुजॉय घोष ने डायरेक्ट किया। जिशु सेनगुप्ता के अलावा इसमें पूरब कोहली, समीर कोच्चर और पलोमी घोष नजर आईं।
3. Criminal Justice: Behind Closed Doors- डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर
इस वेब सीरीज को 2020 में डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर रिलीज किया गया था। इसे अभी भी इसी ओटीटी प्लेफॉर्म पर देखा जा सकता है। इसमें जिशु के अलावा पंकज त्रिपाठी, कीर्ति कुल्हारी और खुशबू अत्रे थीं। कहानी अनुराधा चंद्र की है, जो अपने वकील पति की चाकू मारकर हत्या कर देती है। वैसे तो यह देखने में ‘ओपन एंड शट’ केस लगता है, लेकिन चौंकाने वाले खुलासे भी होते हैं।
4. The Trial- डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर
इस वेब सीरीज से एक्ट्रेस काजोल ने ओटीटी की दुनिया में कदम रखा। सीरीज में जिशु सेनगुप्ता, काजोल के पति बने थे। इसे 14 जुलाई 2023 में ओटीटी प्लेटफॉर्म डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर रिलीज किया गया। इसकी कहानी नॉयोनिका सेनगुप्ता की है, जिसने परिवार के लिए 10 साल पहले अपना करियर कुर्बान कर दिया था। लेकिन अचानक ही उसका पति सेक्स और भृष्टाचार के घोटाले में फंस जाता है। वह पेशे से अडिशनल जज होता है। पति को फंसा देख नॉयोनिका को फिर से अपना करियर शुरू करना पड़ता है। लेकिन इस दौरान उसे पति की वजह से शर्मिंदगी भी झेलनी पड़ती है।