Apple Stopped Selling Watches : रक्त ऑक्सीजन माप से पता चलता है कि पेटेंट विवाद के कारण Apple ने अमेरिका में घड़ियाँ बेचना बंद कर दिया है.

Apple Stopped Selling Watches : Apple की नवीनतम घड़ियों के दो संस्करण, सीरीज़ 9 और अल्ट्रा 2, इस सप्ताह के अंत में बिक्री पर नहीं जाएंगे, जब तक कि व्हाइट हाउस एक अंतरराष्ट्रीय पेटेंट विवाद में हस्तक्षेप नहीं करता। Apple ने गुरुवार दोपहर से अमेरिकी ग्राहकों के लिए ऑनलाइन बिक्री और रविवार से अपने स्टोर्स में बिक्री निलंबित करने की योजना बनाई है। यह घड़ी एक ऐसे फ़ंक्शन से सुसज्जित है जो रक्त में ऑक्सीजन का स्तर दिखाता है।

इससे एप्पल और चिकित्सा प्रौद्योगिकी कंपनी मासिमो के बीच बौद्धिक संपदा विवाद शुरू हो गया। इस मामले पर अंतर्राष्ट्रीय व्यापार आयोग (आईटीसी) के अक्टूबर के फैसले के बाद, ऐप्पल ने घड़ी की बिक्री बंद करने की योजना बनाई।

व्हाइट हाउस के पास 26 अक्टूबर को जारी आईटीसी आदेश की समीक्षा करने के लिए 60 दिन थे, जिसका मतलब है कि ऐप्पल क्रिसमस अवधि के दौरान अमेरिका में दोनों प्रभावित मॉडलों को बेचना जारी रख सकता है। लेकिन क्यूपर्टिनो, कैलिफ़ोर्निया स्थित कंपनी ने एक बयान में कहा कि वह आईटीसी के आदेश का पालन करने के लिए बिक्री को जल्दी निलंबित कर रही है।

यह भी पढ़े   Sam Altman : OpenAI का बड़ा फैसला सैम ऑल्टमैन फिर से बनेंगे कंपनी के बॉस.