Apple Stores Against Using Android Cables : Apple ने दी चेतावनी! iPhone 15 को एंड्रॉइड केबल से ना करें चार्ज वरना उठाएंगे नुकसान.

Apple Stores Against Using Android Cables : ऐपल की तरफ से आईफोन 15 सीरीज में USB टाइप सी चार्जिंग केबल दी गई है। ऐसे में किसी एंड्रॉइड चार्जर से आईफोन चार्ज कर पाएंगे। यूजर्स को उम्मीद थी कि ऐस में आपको iPhone को चार्ज करने के लिए केबल या एडॉप्टर की जरूरत नहीं होगी। लेकिन ऐसा नहीं होने जा रहा है। दरअसल ऐपल की तरफ से एंड्रॉइड यूएसबी टाइप-सी चार्जिंग केबल से iPhone को चार्ज नहीं करने की सलाह दी जा रही है। आइए जानते हैं कि आखिर ऐसा क्यों है?
आ रहा हीटिंग का इश्यू
दरअसल कुछ रिपोर्ट के हवाले से दावा किया जा रहा है कि आईफोन 15 को चार्ज करने के लिए आईफोन के साथ मिलने वाली केबल का ही इस्तेमाल करें। ऐपल स्टोर की तरफ से इस मामले में आईफोन 15 खरीदने वालों को जानकारी दी जा रही है। दरअसल कुछ रिपोर्ट में दावा किया जा रहा है कि ऐपल आईफोन 15 में हीट का इश्यू आ रहा है। ऐसे में बेहतर होगा कि iphone 15 को चार्ज करने में ऐपल केबल का इस्तेमाल किया जाए।
उठाना पड़ सकता है नुकसान
ऐपल स्टोर की तरफ से सुझाव दिया जा रहा है कि एंड्रॉइड केबल का इस्तेमाल करने से आईफोन 15 यूजर्स को नुकसान उठाना पड़ सकता है। दरअलल ऐसा माना जा रहा है एंड्रॉइड और आईफोन केबल की टेक्नोलॉजी में थोड़ा अंतर किया गया है।
क्या रही वजह?
कुछ लोगों का कहना है कि ऐपल चाहता है कि यूजर्स उसकी ही चार्जिंग केबल का इस्तेमाल करें। इसके लिए ऐपल केबल के इस्तेमाल पर जोर दे रहा है। बता दें कि वैले जब आप नया आईफोन 15 खरीदेंगे, तो उसके साथ आपको चार्जिंग केबल दिया जाएगा। हालांकि इस मुद्दे के बाद बहस चल निकली है कि क्या ऐपल की तरफ से प्राइवेसी कारणों से ऐसा किया गया है या फिर सेल बढ़ाने की एक रणनीति है।