Ex Apple Employees Launched Ai Pin : हाथ बन जाएगा स्मार्टफोन पूर्व Apple कर्मचारियों ने बनाया ऐसा डिवाइस; टिम कुक सपने में नहीं सोच सकते.

Ex Apple Employees Launched Ai Pin : Apple के पूर्व कर्मचारी बेथनी बोंगियोर्नो (Bethany Bongiorno) और इमरान चौधरी (Imran Chaudhri) ने अपना नया स्टार्टअप शुरू किया है, जिसका नाम Humane है. उन्होंने अपना पहला डिवाइस भी लॉन्च किया है, जिसका नाम AI Pin पिन है. AI Pin को आप शर्ट पर पहन सकते हैं. ह्यूमेन का एआई पिन एक पहनने योग्य उपकरण है जो आपको कई तरह की कार्रवाईयों के लिए तैयार करता है. इससे आप आसानी से कॉल कर सकते हैं, संदेश भेज सकते हैं, फोटो खींच सकते हैं और आपके बोले गए शब्दों का अनुवाद भी कर सकते हैं.
हाथ बन जाएगा स्मार्टफोन
ह्यूमेन एआई पिन एक वॉयस एक्टिव डिवाइस है, जिसका अर्थ है कि आप इसे नियंत्रित करने के लिए अपनी आवाज का उपयोग कर सकते हैं. बस टचपैड को पकड़ें और अपनी आवाज का उपयोग करके प्रश्न पूछें या निर्देश दें. आप एआई पिन को दुभाषिया के रूप में भी उपयोग कर सकते हैं. बस टचपैड को दो उंगलियों से पकड़ें. यह दुभाषिया को सक्षम करेगा, जिससे आप जो कह रहे हैं उसका विभिन्न भाषाओं में अनुवाद किया जा सके. ह्यूमेन एआई पिन एक पाम-बेस्ड डिस्प्ले के साथ आता है, जिसका अर्थ है कि आप अपनी हथेली को एक डिस्प्ले के रूप में उपयोग कर सकते हैं. यह आपको अपने स्मार्टफोन का उपयोग किए बिना कॉल, संदेश, मेनू और अन्य सामग्री देख और इंटरैक्ट करने की अनुमति देता है.
AI pin Camera
ह्यूमेन एआई पिन में एक शक्तिशाली 13MP कैमरा है जिसमें 120-डिग्री फील्ड-ऑफ-व्यू है. फोटो लेने के लिए, बस टचपैड पर दो अंगुलियों से दो बार टैप करें. आप किसी भी वस्तु को स्कैन करने के लिए भी कैमरे का उपयोग कर सकते हैं. आप अपने सभी फ़ोटो, वीडियो और डेटा को .Center से एक्सेस कर सकते हैं. .Center एक क्लाउड-आधारित सेवा है जिसे आप किसी भी ब्राउजर से एक्सेस कर सकते हैं.
हथेली पर देख सकेंगे मैसेज
ह्यूमेन एआई पिन आपके लिए टेक्स्ट संदेश भी लिख सकता है. आपको बस प्राप्तकर्ता का नाम और संदेश का सार जैसे विवरण देने होंगे, और एआई पिन आपके लिए एक मैसेज तैयार कर देगा. आप अंतिम ड्राफ्ट को अपनी हथेली पर देख सकते हैं और भेजने से पहले एडिट भी कर सकते हैं. आप एआई पिन का उपयोग संगीत सुनने के लिए भी कर सकते हैं. आप एआई पिन से किसी विशेष गीत, कलाकार या शैली के संगीत को बजाने के लिए कह सकते हैं. आप एआई पिन को एक प्लेलिस्ट भी तैयार करने के लिए कह सकते हैं.
बताएगा मैसेज
ह्यूमेन एआई पिन को आपकी आवश्यकताओं के अनुसार अनुकूलित किया जा सकता है. आप यह चुन सकते हैं कि आपको केवल महत्वपूर्ण संपर्कों से कॉल और संदेशों की सूचना दी जाए. यदि आप अपनी सभी सूचनाओं का सारांश चाहते हैं, तो आप बस “कैच मी अप” कह सकते हैं. एआई पिन आपको यह बताएगा कि आपके पास कितनी कॉल और टेक्स्ट हैं, और वे किन लोगों से हैं.
Humane AI pin features
ह्यूमेन एआई पिन एक छोटे, स्क्वेयर शेप का उपकरण है जो आपकी शर्ट पर पिन किया जा सकता है. इसमें एक कैमरा और एक बड़ा टचपैड है. कैमरा को कोण स्कैनिंग या फ़ोटो लेने के लिए उपयोग किया जा सकता है, और टचपैड को नेविगेट करने और कार्यों को पूरा करने के लिए उपयोग किया जा सकता है. ह्यूमेन एआई पिन को OpenAI के GPT-4 मॉडल द्वारा संचालित किया जाता है. इसका मतलब है कि यह एक शक्तिशाली AI सहायक है जो आपके प्रश्नों का उत्तर दे सकता है, निर्देशों का पालन कर सकता है, और यहां तक ​​कि आपके साथ बातचीत भी कर सकता है.
Humane AI pin price
ह्यूमेन एआई पिन एक नई डिजिटल सहायक है जिसे 2024 में लॉन्च किया जाएगा. यह अमेरिका में 699 डॉलर यानी लगभग 58,200 रुपये में उपलब्ध होगा. एआई पिन तीन रंग विकल्पों में आता है: एक्लिप्स, इक्विनॉक्स और लूनर.