Jio AirFiber Launching : 19 सितंबर को लॉन्च होने जा रहा है Jio AirFiber जानिए कैसे है JioFiber से अलग.

Jio AirFiber Launching : Reliance Jio जल्द ही अपने कस्टमर्स के लिए वायरलेस इंटरनेस सॉल्यूशन Jio AirFiber लेकर आने वाला है। इसे 19 सितंबर को लॉन्च किया जाएगा। ये सर्विस घर और ऑफिसेस में इस्तेमाल के लिए बनी है। 1.5 Gbps की स्पीड के साथ ये लोगों के काम को और आसान बना देगा। लोग आराम से HD वीडियोज, ऑनलाइन गेम्स और बिना किसी रुकावट के वीडियो कांफ्रेसिंग जैसी सुविधाओं का आनंद ले पाएंगे। 2023 में आयोजित हुई एनुअल जनरल मीटिंग के दौरान रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरपर्सन और मैनेजिंग डायरेक्टर मुकेश अंबानी ने गणेश चतुर्थी के पावन अवसर पर Jio AirFiber के लॉन्च का ऐलान किया था।

Jio AirFiber में आपको पैरेंटल कंट्रोल, 6 वाय-फाय का सपोर्ट और इंटीग्रेटेड सिक्योरिटी फायरवॉल जैसी खास सुविधाएं मिलेंगी। आइए जानते हैं कि कैसे Jio AirFiber JioFiber से पूरी तरह से अलग है-

Jio AirFiber क्या है?

Jio AirFiber एक वायरलेस इंटरनेट के लिए जियो की पहल है। इस टेक्नोलॉजी में 5जी , हाइ स्पीड इंटरनेट की फैसिलिटी का कस्टमर्स आनंद उठा पाएंगे। फाइबर ऑप्टिक कनेक्शन की जगह ये यूजर्स को वायरलेस हाइ इंटरनेट स्पीड लगभग 1Gbps तक की सुविधा देता है। घरों से लेकर ऑफिसेस तक हर जगह आप 5G की स्पीड से काम कर पाएंगे।

Jio AirFiber वर्सेस JioFiber

तकनीक – जहां JioFiber कनेक्टिविटी के लिए पूरी तरह से वायर्ड फाइबर ओप्टिक पर डिपेंडेंट रहता है वहीं Jio AirFiber प्वाइंट टू प्वाइंट रेडियो लिंक्स के जरिए वायरलेस कनेक्शन पहुंचाने पर काम करता है। यानी Jio AirFiber घर और ऑफिसेस में वायरलेस सिगनल्स के जरिए आपके सारे काम आसान कर देगा। ये फैसिलिटी आपको फाइबर केबल्स के झंझट और जियो टावर्स की मदद से लाइन-ऑफ-साइट कम्युनिकेशन जैसी तकनीकों पर डिपेंडेंसी कम करेगा।