Whatsapp Voice Chats Feature : जल्दी से अपडेट करें अपना WhatsApp आ गया नया फीचर बदल जाएगा चैटिंग का अंदाज.

Whatsapp Voice Chats Feature : व्हाट्सएप ने ग्रुप चैट के लिए वॉयस चैट फीचर को रोल आउट करना शुरू कर दिया है. यह फीचर यूजर्स को किसी विशेष व्यक्ति या समूह के साथ वॉयस कॉल शुरू करने की अनुमति देता है, बिना अन्य सदस्यों को परेशान किए. व्हाट्सएप वॉयस चैट को पहले बीटा में परीक्षण किया गया था, लेकिन अब इसे सभी के लिए एंड्रॉइड और आईओएस पर उपलब्ध कराया जा रहा है.
WhatsApp voice chats

WABetaInfo के मुताबिक, व्हाट्सएप का नया ग्रुप वॉयस चैट फीचर अब उपलब्ध है. यह फीचर प्ले स्टोर और ऐप स्टोर पर ऐप के लेटेस्ट वर्जन के साथ आता है. हालांकि, यह अभी भी धीरे-धीरे रोल आउट किया जा रहा है, इसलिए यह सभी यूजर्स के लिए उपलब्ध नहीं हो सकता है. नीचे बताया गया है कि आप कैसे जांच सकते हैं कि क्या आपके फोन पर वॉयस चैट उपलब्ध है…

– अपने फोन पर व्हाट्सएप खोलें.

– उस ग्रुप चैट पर जाएं जिसे आप वॉइस चैट करना चाहते हैं.

– ग्रुप चैट नाम के ठीक बगल में तरंग आइकन पर टैप करें.

– वॉइस चैट इंटरफेस ग्रुप चैट के टॉप पर दिखाई देगा.

व्हाट्सएप वॉइस चैट पर जुड़े लोगों की संख्या दिखाएगा, इसलिए आप बिना शामिल हुए भी देख सकते हैं कि कौन बातचीत में शामिल है. वॉइस चैट 60 मिनट के बाद स्वतः बंद हो जाएगी. जब कोई नई वॉइस चैट बनाई जाती है, तो व्हाट्सएप ग्रुप में एक साइलेंट नोटिफिकेशन भी भेजता है. यह सुविधा केवल 33 से 128 सदस्यों वाले बड़े समूहों के लिए उपलब्ध है.

यह भी पढ़े   65 Inch Smart Tv : दिवाली पर घर लाएं 65 इंच का TV सीधे 62% का डिस्काउंट मिलेगा थिएटर जैसा साउंड.

व्हाट्सएप वॉयस चैट ट्विटर स्पेस और क्लब हाउस के समान है, जिसमें कोई भी ऑडियो सत्र शुरू कर सकता है और कोई भी सुनने या बोलने के लिए शामिल हो सकता है. हालांकि, व्हाट्सएप वॉयस चैट अधिक समावेशी है क्योंकि यह ग्रुप चैट के भीतर होता है. यह उन यूजर्स के लिए मददगार हो सकता है जो ग्रुप वॉयस कॉल में शामिल होना चाहते हैं, लेकिन सभी को शामिल नहीं करना चाहते हैं. 60 मिनट तक कोई गतिविधि न होने पर कॉल डिस्कनेक्ट हो जाती है, इसलिए इसे प्रबंधित करना आसान है.