Xiaomi Mix Fold 3 : Samsung की खटिया खड़ी करने आएगा Xiaomi mix fold 3 यूजर्स में खुशी का माहौल? जानें कब होगा लॉन्च.

Xiaomi Mix Fold 3 : स्मार्टफोन मार्केट में काफी लंबे समय से फोल्डेबल के मामले में अकेला Samsung बाद शाह बना हुआ है। लेकिन अब इसका दबदबा कम करने के लिए Xiaomi भी टक्कर में उतर चुका है। Xiaomi भी अपना भारत में फोल्डेबल फोन Xiaomi Mix Fold 3 को लॉन्च करने वाली है। वैसे तो अभी कंपनी ने इसका कोई कंफर्म ऑफिशियल ऐलान नहीं किया है कि ये कब लॉन्च होगा। लेकिन कहा जा रहा है Xiaomi इसे जल्द ही लॉन्च कर  सकती है। जिसके कुछ लीक्स भी सामने आएं है।
सबसे बड़ी डिस्प्ले

इस मोबाइल की आउटर एमोलेड डिस्प्ले 6.56 इंच की है। जो 120Hz रिफ्रेश रेट में है। इसकी इनर जिस्प्ले 8.03 इंच की है। जो अब तक की सबसे बड़ी इनर डिस्प्ले है। इसमें आपको 1300 nits की पीक ब्राइटनेस मिलती है।

बड़ी बैटरी और फास्ट चार्जिंग

पावर के लिए डिवाइस में 4800mAh की पावरफुल बैटरी दी गई है। जो 67W वॉयर्ड चार्जिंग सपोर्ट के साथ होगी साथ में इसके 50MP का वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट भी दिया जा सकता है।

5 कैमरे

फोटोग्राफी के लिए इस फोन में आपको क्वॉड कैमरा का सेटअप मिलता है। जिसमें एक 50MP का प्राइमरी कैमरा 10MP के दो टेलीफोटो लेंस और 12MP का अल्ट्रावाइड लेंस साथ दिया गया है। वहीं सेल्फी के लिए फोन के फ्रंट में 20MP का कैमरा दिया गया है। इसके अलावा ये 60fps पर 4k वीडियो को शूट कर सकता है।

लेटेस्ट प्रोसेसर

इसमें आपको लेटेस्ट स्नैपड्रैगन 8 जेन 2 का चिपसेट मिलता है, जो एंड्रॉइड 13 बेस्ड MIUI के आधार पर रन करता है। इसके साथ ही इसमें 16 जीबी की रैम और 1TB का स्टोरेज साथ मिलता है।

यह भी पढ़े   65 Inch Smart Tv : दिवाली पर घर लाएं 65 इंच का TV सीधे 62% का डिस्काउंट मिलेगा थिएटर जैसा साउंड.
वजन

आपको बता दें कि यह एक फोल्डेबल स्मार्टफोन है। जिसका वजन 169 ग्राम है। इसकी खासियत ये है कि इस फोन को करीब 5 लाख बार फोल्ड भी किया जा सकेगा।

ऊपर दी गई जानकारी मीडिया रिपोर्ट्स के आधार पर है बाकी आपको इस फोल्डेबल फोन को खरीदने के लिए कुछ समय तक का इंतजार करना होगा जब तक कंपनी इसका ऑफिशियल एलान ना कर दें।