Bihar Liquor Ban : बिहार में फिर शुरू हो सकता हैं शराब, पहली बार तैयार हुए सीएम नीतीश कुमार.

बिहार में शराबबंदी पर एक बड़ी अपडेट सामने आई है ऐसा लग रहा है कि जल्द ही शराबबंदी को समाप्त कर दिया जा सकता है और बिहार में एक बार फिर से शराब शुरू की जा सकती है। पहली बार ऐसा है जब बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार शराबबंदी मामले पर सर्वदलीय बैठक बुलाकर सभी लोगों के विचार विमर्श पर फैसला लेने की बात कर रहे हैं।

शराबबंदी का फैसला सभी ने मिलकर किया है। इसलिए सभी लोग कहेंगे तो बैठकर विचार कर लेंगे। विधानपरिषद में राज्यपाल के अभिभाषण पर सरकार का जवाब देते हुए मुख्यमंत्री ने ये बातें कहीं।

शराबबंदी अकेले मेरा या कोई एक पार्टी का फैसला नहीं है। सभी लोग एकजुट होकर इसका निर्णय लिये हैं। इसलिए जब कहिएगा हम सर्वदलीय बैठक बुला लेंगे। उन्होंने कहा कि शराबबंदी का सभी लोग समर्थन कर रहे हैं। वर्ष 2018 में एक करोड़ 64 लाख लोगों के शराब छोड़ने की रिपोर्ट आई थी।

अब यह आंकड़ा बढ़कर एक लाख 82 लाख हो गया है। सीएनएलयू के सर्वे में भी यह बात सामने आई है कि 99 फीसदी महिलाएं व 92 फीसदी पुरुष शराबबंदी का समर्थन कर रहे हैं। दस प्रतिशत से भी कम लोग हैं, जो कुछ गड़बड़ कर रहे हैं। उन्हें भी समझाना है। डब्ल्यूएचओ की रिपोर्ट में भी शराब पीकर दुर्घटना, आत्महत्या के मामले सामने आए हैं।