Bihar Liquor Ban : बिहार में फिर शुरू हो सकता हैं शराब, नीतीश कुमार ने दिये संकेत.

बिहार में शराबबंदी पर एक बड़ी अपडेट सामने आई है ऐसा लग रहा है कि जल्द ही शराबबंदी को समाप्त कर दिया जा सकता है और बिहार में एक बार फिर से शराब शुरू की जा सकती है. पहली बार ऐसा है जब बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार शराबबंदी मामले पर सर्वदलीय बैठक बुलाकर सभी लोगों के विचार विमर्श पर फैसला लेने की बात कर रहे हैं.

 

हमारे ग्रुप से जुड़ने के लिए निचे लिंक पर क्लिक करें

व्हाट्सप्प ग्रुप टेलीग्राम ग्रुप
हमारे ग्रुप से जुड़ने के लिए ऊपर लिंक पर क्लिक करें

 

शराबबंदी का फैसला सभी ने मिलकर किया है. इसलिए सभी लोग कहेंगे तो बैठकर विचार कर लेंगे. विधानपरिषद में राज्यपाल के अभिभाषण पर सरकार का जवाब देते हुए मुख्यमंत्री ने ये बातें कहीं.

सीएम नीतीश कुमार ने सदन में कहा कि जहरीली शराब से पीकर यदि कोई मरता है तो वह खुद गलती करता है. सभी मामलों में बैठकर विचार सब मिलकर कर लीजिए क्योंकि शराबबंदी सिर्फ मेरा व्यक्तिगत फैसला नहीं है सबों की सहमति से इस कानून को लागू किया गया था. नीतीश कुमार ने कहा कि आप लोग जब कहिए हम सर्वदलीय बैठक करवा देंगे. लोगों की मदद या सहयोग करने को लेकर सब लोग बैठकर विचार करिये. शराबबंदी कानून को लेकर सर्वदलीय बैठक की बात करते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि चाणक्य विधि विश्वविद्यालय से सर्वे कराया गया जिसमें 2018 में एक करोड़ 64 लाख लोगों ने शराब छोड़ी.

अभी एक करोड़ 82 लाख लोगों ने शराब छोड़ी है. 2018 में जब सर्वे कराया गया था उसके अनुसार 1 करोड़ 64 लाख लोगो ने शराब छोड़ा था. उन्होंने कहा कि बिहार में 99 फीसदी महिलाएं शराब बंदी के पक्ष में हैं जबकि 82 फीसदी पुरुष शराब बंदी के पक्ष में हैं. ग्रामीण क्षेत्र 93 प्रतिशत और शहरी में 92 प्रतिशत शराब बंदी के समर्थन में बोलते हैं. नीतीश कुमार ने शराब पीने के नुकसान बताते हुए कहा कि दुनिया भर में शराब की वजह से 5.3 फीसदी लोग मरते हैं जबकि इससे 200 तरह की बीमारियां होती हैं. 27 फीसदी लोग शराब पीकर गाड़ी चलाने की वजह से एक्सीडेंट में मारे जाते हैं.

यह भी पढ़े   Bihar Government : खिलाड़ियों को गोल्ड जीतने पर 2 करोड़ तो सिल्वर पर मिलेगा डेढ़ करोड़.

 

हमारे ग्रुप से जुड़ने के लिए निचे लिंक पर क्लिक करें

व्हाट्सप्प ग्रुप टेलीग्राम ग्रुप
हमारे ग्रुप से जुड़ने के लिए ऊपर लिंक पर क्लिक करें