Google Techie Of 22 Years Old Had A Huge Loss : Google में काम कर रहे 22 साल के सॉफ्टवेयर इंजीनियर को हुआ घाटा क्रिप्टोकरंसी में खोए 67 लाख रुपए.

Google Techie Of 22 Years Old Had A Huge Loss : 22 साल के गूगल के सॉफ्टवेयर इंजीनियर ने रिटायरमेंट प्लान के लिए लगभग एक करोड़ रुपए का इनवेस्टमेंट पोर्टफोलियो तैयार कर लिया। साथ ही इनके पास कई ब्रोकरेज अकाउंट हैं और अब ये दो घरों के मालिक भी बन गए हैं। हाल ही में उन्होंने 67 लाख के क्रिप्टो घाटे के बारे में भी बताया। उन्होंने उधार लिए पैसे से क्रिप्टो खरीदे थे। Ethan Nguonly ऑरेंज काउंटी कैलिफॉर्निया के रहने वाले हैं। उन्होंने अपने माता-पिता की मदद से काफी छोटी उम्र से ही इनवेस्ट करना शुरू कर दिया था लेकिन अब वो अपने क्रिप्टो पर इनवेस्ट करने के फैसले को बहुत बड़ी गलती बता रहे हैं।
क्रिप्टो पर लगा पैसा डूबा

इथन के मुताबिक उन्होंने 67 लाख रुपए के क्रिप्टो को खो दिया है। नवंबर 2021 से लेकर जून 2022 के बीच उन्होंने अपनी ऑरिजनल इनवेस्टमेंट 24 लाख रुपए और उससे हुए 41 लाख के मुनाफे को खो दिया। एक इंटरव्यू में इथन ने बताया कि उन्होंने 33 लाख रुपए बिटकॉइन और Ethereum में इनवेस्ट किया है। इसके अलावा कुछ 100 डॉलर्स अल्टकॉइन्स जैसे Shiba Inu और Dogecoin में लगाए। जैसे ही बिटकॉइन के दाम गिरे उन्होंने 12 लाख रुपए उधार लेकर और बिटकॉइन खरीदने का मन बनाया।

इनवेस्टमेंट के लिए ना लें उधार

इथन ने बताया कि बिटकॉइन का प्राइस बढ़ने की वजह से उनका पैसा बढ़कर 42 लाख हो गया। 2021 से बिटकॉइन की कीमतें गिरने लगीं और 2022 बिटकॉइन 70 प्रतिशत तक गिर गया। इथन कहते हैं कि जैसे ही क्रिप्टो मार्केट गिरने लगा मेरा घाटा भी तेजी से बढ़ गया। पीछे मुढ़कर देखते हैं तो कहते हैं कि क्रिप्टो में पैसा लगाना सही नहीं था। पैसा उधार लेकर इनवेस्ट किया था इसलिए मुझे जरूरत से ज्यादा नुकसान झेलना पड़ रहा है। इथन को अब अल्टकॉइन्स भी रिस्की लगने लगे हैं। ऐसे में उनमें इनवेस्टमेंट बंद कर रहे हैं। ऐसे में लोगों को सलाह देते हैं कि पैसा तभी इनवेस्ट करो जब तुम्हारे पास है, किसी से पैसा लेकर इनवेस्ट करना सही नहीं है।

यह भी पढ़े   Nepal Earthquake : नेपाल में आए भूकंप के 2 झटके, भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 4.9 थी, दहशत में हैं लोग.