Man Smuggling Gold And 30 Iphones : बेंगलुरु एयरपोर्ट 30 आईफोन और 28 लैपटॉप के साथ तस्कर गिरफ्तार, सोने के क्रेडिट कार्ड्स बनाकर ले जा रहा था चेन्नई.

Man Smuggling Gold And 30 Iphones : बेंगलुरु एयरपोर्ट पर बीते हफ्ते एक तस्कर को गिरफ्तार किया गया था। इस तस्कर के पास से 30 आईफोन, 28 लैपटॉप और क्रेडिट कार्ड की तरह दिखने वाली सोने की पतली शीट्स बरामद हुईं। केंपेगोवड़ा इंटरनेशनल एयरपोर्ट की एयर इंटेलिजेंस यूनिट को एक टिप मिली थी। टिप के मुताबिक अबु धाबी से बेंगलुरु आ रहे एक आदमी की तस्करी की जानकारी दी गई थी।
सोने के साथ साथ महंगे लैपट़ॉप्स बरामद

बेंगलुरु कस्टम द्वारा किए गए एक एक्स पोस्ट में बताया गया है कि एक पैसेंजर को 55.60 ग्राम के सोने, 30 पुराने एपल आईफोन और 28 लैपटॉप्स के साथ पकड़ा गया है। इसके अलावा उसके पास से कुछ बेशकीमती चीजें भी बरामद हुई हैं। यात्री अबु धाबी से बेंगलुरु वाया अहमदाबाद पहुंचा था। उसका प्लान चेन्नई के लिए फ्लाइट लेने का था लेकिन कस्टम अधिकारी पहले से ही बेंगलुरु में उसे पकड़ने का इंतजार कर रहे थे।

पहले भी हो चुके हैं ऐसे मामले

तस्कर की उम्र 40 साल बताई जा रही है। आदमी चेन्नई का रहने वाला है। जब इंटेलिजेंस ने गल्फ ट्रिप के बारे में उससे पूछताछ की तो आदमी गुस्सा दिखाने लगा। आदमी ने 55.60 ग्राम के सोने को क्रेडिट कार्ड में बदल दिया था। जिसकी कीमत 3 लाख रुपए बताई जा रही है। इससे पहले भी बेंगलुरु में कई बार तस्करों को गिरफ्तार किया गया है। एयरपोर्ट पर बाहर के देशों से लाए गए रेप्टाइल्स जैसे कोबरा, कछुए आदि को भी रेस्क्यू किया गया है। हीरों से लेकर सोने की तस्करी हवाई मार्गों के जरिए की जाने की कोशिश लगातार होती है। हालांकि कस्टम अधिकारी इन कोशिशों को हमेशा नाकाम करते हैं।