Jupiter Life Line IPO : दमदार सब्सक्रिप्शन के बाद अब मजबूत लिस्टिंग की उम्मीद जानिए ग्रे मार्केट का लेटेस्ट अपडेट.

Jupiter Life Line IPO : जुपिटर लाइफ लाइन हॉस्पिटल्स के आईपीओ को निवेशकों की शानदार प्रतिक्रिया मिली थी। 6-8 सितंबर के दौरान यह इश्यू 63.72 गुना सब्सक्राइब हुआ है। अब शेयरों के अलॉटमेंट के बाद निवेशकों को लिस्टिंग का इंतजार है। कंपनी के शेयरों की लिस्टिंग कल यानी 18 सितंबर को BSE और NSE पर होने वाली है। इस बीच ग्रे मार्केट में भी आईपीओ को लेकर मजबूत संकेत मिल रहे हैं। कंपनी ने आईपीओ के लिए 695-735 रुपये प्रति शेयर का प्राइस रखा था।
ग्रे मार्केट में क्या है लेटेस्ट अपडेट

ग्रे मार्केट में जुपिटर लाइफ लाइन हॉस्पिटल्स के शेयरों की जबरदस्त डिमांड है। आज लिस्टिंग से एक दिन पहले अनलिस्टेड मार्केट में यह इश्यू 233 रुपये के प्रीमियम पर ट्रेड कर रहा है। इस हिसाब से शेयरों की लिस्टिंग 968 रुपये के भाव पर होने की संभावना है। अगर ऐसा होता है तो निवेशकों को करीब 32 फीसदी का शानदार मुनाफा होगा। बता दें कि एक समय पर यह इश्यू 260 रुपये के प्रीमियम पर ट्रेड कर रहा था।

निवेशकों ने जमकर लगाया है दांव

इस आईपीओ में निवेशकों ने जमकर दांव लगाया है, जिसके चलते यह कुल 63.72 गुना सब्सक्राइब हुआ है। इसे कुल 54.14 करोड़ शेयरों के लिए बोलियां मिली है, जबकि ऑफर पर 84.97 लाख शेयर हैं। क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल बायर्स (QIB) का हिस्सा 187.32 गुना सब्सक्राइब हुआ है। इसके अलावा, नॉन इंस्टीट्यूशनल इन्वेस्टर्स का हिस्सा 34.75 गुना और रिटेल निवेशकों का हिस्सा 7.73 गुना सब्सक्राइब किया गया है।

कहां होगा फंड का इस्तेमाल

510.41 करोड़ रुपये के इश्यू से प्राप्त फंड का इस्तेमाल कर्ज चुकाने में किया जाएगा। मार्च 2023 तक कंपनी का कुल कर्ज 476.37 करोड़ रुपये था। कंपनी ने मई में ड्राफ्ट पेपर दाखिल किए और 22 अगस्त को सेबी की मंजूरी मिल गई। ICICI सिक्योरिटीज, एडलवाइस फाइनेंशियल सर्विसेज और जेएम फाइनेंशियल इस इश्यू के लीड मैनेजर हैं। सफल निवेशकों के लिए रिफंड की प्रक्रिया 14 सितंबर को शुरू हो जाएगी। सफल निवेशकों के डीमैट अकाउंट में इक्विटी शेयर 15 सितंबर को क्रेडिट किए जाएंगे। स्टॉक 18 सितंबर को एक्सचेंजों पर लिस्ट होगा।

यह भी पढ़े   Career Horoscope 10 July 2023 : सावन के पहले सोमवार को कर्क और तुला राशि वालों पर बरसेगी शिवजी की कृपा जानें आज का आर्थिक राशिफल.
आईपीओ से जुड़ी डिटेल

OFS में इसके मौजूदा शेयरधारकों और प्रमोटरों के 44.5 लाख शेयर शामिल हैं। इश्यू प्राइस के अपर बैंड पर कुल इश्यू साइज 869 करोड़ रुपये है और फर्म का मूल्य 4819 करोड़ रुपये है। OFS के हिस्से के रूप में देवांग वसंतलाल गांधी (HUF) द्वारा 12.5 लाख शेयर, देवांग गांधी द्वारा नीता गांधी के साथ संयुक्त रूप से 9 लाख शेयर और नितिन ठक्कर द्वारा आशा ठक्कर के साथ संयुक्त रूप से 10 लाख शेयर बेचे जाएंगे। इसके अलावा, अनुराधा रमेश मोदी, मेघा रमेश मोदी और भास्कर पी शाह (एचयूएफ) द्वारा प्रत्येक 4 लाख शेयर बेचेंगे।

कंपनी के बारे में

जुपिटर लाइफ ने खुद को मुंबई मेट्रोपॉलिटन एरिया (MMR) और भारत के पश्चिमी क्षेत्र में मल्टी-स्पेशियलिटी टर्शियरी और क्वार्टनरी हेल्थकेयर के लीडिंग प्रोवाइडर के रूप में स्थापित किया है। मार्च 2023 तक तीन अस्पतालों में 1,194 बेड की कुल क्षमता के साथ कंपनी ने खुद को हेल्थकेयर सेक्टर में प्रमुखता से स्थापित किया है। उनकी टीम में स्पेशलिस्ट, चिकित्सक और सर्जन सहित 1246 हाई स्किल्ड डॉक्टर शामिल हैं। प्रसिद्ध “जुपिटर” ब्रांड के तहत संचालित कंपनी के अस्पताल ठाणे, पुणे और इंदौर में स्थित हैं।