SBI YONO : SBI ने अपने NRI ग्राहकों के लिए शुरू की नई सर्विस YONO के जरिए ऑनलाइन खुलवा सकेंगे अपना अकाउंट.

SBI YONO  : भारत के सबसे बड़े बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) ने अपने NRI ग्राहकों के लिए एक नई सर्विस को शुरू किया है। SBI के NRI ग्राहक अब अपने योनो ऐप के जरिए ही डिजिटल तरीके से ही NRI और NRO सेविंग और करेंट अकाउंट को ओपन कर सकेंगे। यह सुविधा एनटीबी या फिर बैंक में नए ग्राहकों के लिए डिजाइन की गई है जो कि उनके लिए खाता खोलने के प्रोसेस को आसान बनाती है। इसके जरिए अब एसबीआई के NRI और NRO ग्राहक घर बैठे ही बेहद आसानी से ऑनलाइन तरीके से अपना अकाउंट ओपन करवा सकेंगे।
घर बैठे अपना खाता खोल पाएंगे SBI के ग्राहक

SBI की इस डिजिटल सेवा की लॉन्चिंग के साथ ही NRI कस्टमर्स घर बैठे अपना NRO या NRO खाता खोल सकते हैं। जिससे कि उनको भारत में अपना खाता खुलवाने के लिए यहां पर आने की जरूरत नहीं पड़ेगी। इस सर्विस की लॉन्चिंग पर बोलते हुए बैंक के डिजिटल बैंकिंग के चीफ और DMD नितिन चुघ ने कहा कि इस कदम के जरिए बैंक अपने NRI ग्राहकों के लिए अकाउंट खोलने के प्रोसेस को तेज और आसान बनाना चाहता है।

Yono ऐप के जरिए ऐसे ओपन कर सकते हैं NRI या NRO अकाउंट

योनो ऐप के जरिए NRI या NRO अकाउंट ओपन करने के लिए सबसे पहले आपो योनो ऐप को डाउनलोड करना होगा। इसके बाद आपको NRI या NRO अकाउंट ओपन करने के ऑप्शन को चुनना होगा। इसके बाद KYC के लिए आपके पास दो ऑप्शन आएंगे। पहले ऑप्शन में आपको भारत में अपनी पसंद की किसी भी SBI ब्रांच में दस्तावेजों को जमा करना होगा। दूसरे ऑप्शन में दस्तावेजों को नोटरी, भारतीय दूतावास, हाई कमीशन, SBI फॉरेन ऑफिस, प्रतिनिधि के ऑफिस, कोर्ट मजिस्ट्रेट या किसी जज से वेरिफाई करवा कर उनको प्रोसेसिंग के लिए नामित ब्रांच में मेल करना होगा। SBI के कस्टमर्स रियल टाइम में अपने अप्लीकेशन को ट्रैक भी कर सकते हैं।