12th Fail Teaser : दिल्ली के मुखर्जी नगर की है कहानी हिंदी मीडियम और UPSC की तैयारी करने वालों को लगेगी अपनी.

12th Fail Teaser : विधु विनोद चोपड़ा ने अपनी आगामी फिल्म 12वीं फेल के टीजर रिलीज का हाल ही में एलान किया था। वहीं, अब उन्होंने टीजर से पर्दा उठा दिया। फिल्म दुनिया के सबसे मुश्किल कॉम्पिटीटिव एग्जाम यूपीएससी के लिए ट्राई करने वाले लाखों छात्रों की सच्ची कहानियों से प्रेरित है।

हजारों बच्चों की है कहानी
12वीं फेल की कहानी दिल्ली के मुखर्जी नगर से शुरू होती है, जहां हजारों बच्चे आईएएस और पीसीएस की तैयारी करते हुए नजर आते हैं। ये फिल्म उन सभी लोगों के लिए एक ट्रिब्यूट है, जो असफलताओं के बाद भी आगे बढ़ने का जज्बा रखते हैं और कभी हार नहीं मानते। 12वीं फेल के टीजर को गदर 2 के साथ शुक्रवार से सिनेमाघरों में दिखाया जाएगा।

क्या है फिल्म की कहानी ?
12वीं फेल, अनुराग पाठक की लिखी इसी नाम के सबसे ज्यादा बिकने वाले नॉवेल पर बेस्ड है, जो आईपीएस अधिकारी मनोज कुमार शर्मा और आईआरएस अधिकारी श्रद्धा जोशी की शानदार सफर के बारे में है। फिल्म को रियल लोकेशन पर असल छात्रों के साथ फिल्माया गया है। फिल्म में यूपीएससी की तैयारी करने वाले छात्रों की जिंदगी, उनके धैर्य, मेहनत, कभी ना हार मानने वाले एटीट्यूड और कभी ना खत्म होने वाली दोस्ती की एक झलक देखने को मिलेगी।

रफ्तार का गाना देगा नई एनर्जी
12वीं फेल में शांतनु मोइत्रा का कंपोज किया ‘रीस्टार्ट’ नाम का एक हाई-ऑक्टेन गाना भी शामिल है। इसके दो वर्जन हैं, एक स्वानंद किरकिरे ने लिखा है और दूसरा रफ्तार ने लिखा है। दोनों गाने आज की कभी हार न मानने वाली पीढ़ी को एक नई एनर्जी देने वाले है।

कब रिलीज होगी फिल्म ?
12वीं फेल को विधु विनोद चोपड़ा ने डायरेक्ट किया है। वहीं, जी स्टूडियोज ने प्रोड्यूस किया है। फिल्म 27 अक्टूबर 2023 को दुनियाभर के थिएटर्स में रिलीज की जाएगी। फिल्म को हिंदी के साथ तमिल, तेलुगु और मलयालम में भी रिलीज किया जाएगा। 12वीं फेल में विक्रांत मेसी लीड रोल निभा रहे हैं।

क्या बोले डायरेक्ट ?
12वीं फेल के टीजर के बारे में बात करते हुए, निर्देशक विधु विनोद चोपड़ा ने कहा, ”यह फिल्म हमारे संविधान की रक्षा करने वाले ईमानदार अधिकारियों और उनके नक्शेकदम पर चलने की इच्छा रखने वाले अनगिनत छात्रों को ट्रिब्यूट है। अगर यह फिल्म कुछ व्यक्तियों को भी ईमानदारी और एक्सीलेंस के लिए प्रयास करने के लिए प्रेरित करती है, तो मैं इसे सफल मानूंगा।”