Aaj Ka Rashifal 7 नवंबर 2023 : मेष और कर्क राशि के लिए आज शनि शशि योग मंगलकारी, पाएंगे लाभ और उन्नति.

Aaj Ka Rashifal : 7 नवंबर 2023 : आज चंद्रमा का संचार दिन रात वृश्चिक राशि में हो रहा है। चंद्रमा के इस गोचर से आज का दिन मेष और कर्क राशि के जातकों के लिए लाभकारी रहेगा। चंद्रमा का गोचर आज सिंह राशि में होने से गुरु के साथ आज चंद्रमा का नवम पंचम योग बन रहा है और शनि के साथ चंद्रमा का समसप्तक योग प्रभाव में रहेगा जिससे शनि शशि योग का लाभ मेष और कर्क समेत कई राशियों को मिलेगा। अपना आज का भविष्यफल जानने के लिए देखें आज का राशिफल विस्तार पूर्वक।
मेष राशि के सितारे आज धन लाभ करवाएंगे
मेष राशि के सितारे आज बता रहे हैं कि आज चंद्रमा का गोचर आपकी राशि के लिए लाभकारी होगा। आपको आज अपने कार्यक्षेत्र में लाभदायक अवसर प्राप्त होंगे। नौकरी में आज आप जोश और उत्साह के साथ काम करेंगे जिसमें आपको राशि स्वामी मंगल का भी सहयोग प्राप्त होगा। आर्थिक मामलों में आपके सितारे आज बताते हैं कि आपने मन में धन वृद्धि को लेकर कुच प्लान चल रहा होगा और आप कुछ निवेश की योजना पर धन लगा सकते हैं। व्यापारी वर्ग के जातक आज काफी व्यस्त रहेंगे और कारोबार में वृद्धि के लिए धन लगाएंगे। पारिवारिक जीवन में आज आपको थोड़ा संयमित होकर चलना होगा। क्रोध और वाणी पर संयम रखना होगा।
आज भाग्य 89% आपके पक्ष में रहेगा। सफेद चंदन का तिलक लगाएं एवं भगवान शिव को तांबे के लोटे से जल दें।
​वृषभ राशि वालों की शाम रहेगी रोमांटिक
वृषभ राशि के लिए आज का दिन सुख शांतिदायक रहेगा आपकी राशि के स्वामी शुक की अनुकूल स्थिति से आपको आज लव लाइफ में प्रेमी का साथ सहयोग मिलेगा। आप अपनी लव लाइफ को लेकर कुछ प्लानिंग कर सकते हैं। आर्थिक मामलों में आज आपको अपनी मेहनत का पूरा प्रतिफल प्राप्त होगा। वैवाहिक जीवन में जीवनसाथी के साथ मिलकर आप घऱ की व्यवस्था और साज सज्जा पर भी ध्यान देंगे। घर में किसी भौतिक साधन की खरीदारी को लेकर भी प्लानिंग हो सकती है। सितारे बताते हैं कि आज किसी मित्र या संबंधी से बात करके पुरानी यादों तो ताजा करेंगे। शाम का समय आपका रोमांटिक बीतेगा।
आज भाग्य 75% आपके पक्ष में रहेगा। गायों को गुड़ चना खिलाएं, हनुमान चालीसा का पाठ भी लाभदायक होगा।
​मिथुन राशि के जातक आज विरोधियों से सतर्क रहें
आज मिथुन राशि के जातकों के लिए दिन मिलाजुला सा रहने वाला है। राशि स्वामी बुध अब आपकी राशि से छठे भाव में आकर संचार कर रहे हैं, ऐसे में सेहत को लेकर आपको सजग रहने की जरूरत है। विरोधियों से भी आपको सतर्क रहना होगा। वाहन चलाते समय आप बेहद सजग रहें और जोखिम से बचें। वैसे आज सितारे बताते हैं आपको वरिष्ठजनों और अपने बड़ों से लाभ और धन संपत्ति की प्राप्ति होगी। ससुराल पक्ष से सम्मान प्राप्त होगा। आज आपको अनावश्यक खर्च से बचना होगा। आज आपकी किसी प्रियजन से मुलाकात होगी, जिससे आपके खुशी मिलेगी और आपका मनोबल बढ़ेगा।
आज भाग्य 78 प्रतिशत तक आपके पक्ष में रहेगा। बजरंगबाण का पाठ करना आपके लिए लाभकारी होगा।
​कर्क राशि के जातकों को लाभ का मौका मिलता रहेगा
कर्क राशि के जातकों के लिए आज का दिन जोश और उत्साह से भरपूर रहेगा। आपको आज परिवार के सदस्यों से लाभ और सहयोग मिलता दिख रहा है। बिजनस में आपको आज लाभ का मौका दिन भर मिलता रहेगा। बुद्धि और कार्यकुशलता का लाभ आज आप जीवन के विभिन्न क्षेत्रों में पा सकेंगे। कर्क राशि के सितारे यह भी बताते हैं कि आज आपको कहीं से बड़ी मात्रा में धन का आकस्मिक लाभ भी मिल सकता है जिससे आप परिवार के लिए कुछ खरीदारी की प्लानिंग कर सकते हैं। वैवाहिक जीवन आज आपका सुखद रहेगा। आपसी तालमेल से आप घर को चलाने में सफल रहेंगे।
आज भाग्य 78% आपके पक्ष में रहेगा। बजरंगबली को सिंदूर अर्पित करें और लड्डू का भोग लगाएं।
सिंह राशि के जातकों को अप्रत्याशित सफलता मिलेगी
सिंह आज का दिन सिंह राशि के जातकों के लिए बहुत ही शुभ रहने वाला है। आज आपकी राशि के स्वामी सूर्य तुला राशि में गोचर करते हुए आपके लिए लाभ की स्थिति बना रहे हैं। सामाजिक क्षेत्र में आज अप्रत्याशित सफलता अवश्य मिलेगी। आज आपको आज पेट दर्द, सिरदर्द आदि जैसी समस्याएं आपको परेशान कर सकती हैं। आज रात के समय आप किसी मांगलिक कार्यक्रम में शामिल हो सकते हैं। आज आप प्रतिस्पर्धा के क्षेत्र में आगे बढ़ेंगे। आप अपनी संतान की जिम्मेदारियों को पूरा करने में भी सफल रहेंगे।
आज भाग्य 63% आपके पक्ष में रहेगा। योग प्राणायाम का अभ्यास करें।
​कन्या राशि के जातक लाभ के अवसर पाएंगे
आज का दिन कन्या राशि के जातकों के लिए सुखद रहने वाला है। आपका कोई अधूरा और अटका काम है जो बन जाने से आपका मनोबल ऊंचा रहेगा। आर्थिक मामलों में सितारे बताते हैं कि आपको आज आर्थिक लाभ के अवसर प्राप्त होते रहेंगे। निवेश भी आज आपके लिए लाभप्रद होगा। सरकारी क्षेत्र में अगर आप टेंडर के लिए प्रयास कर रहे हैं तो आपको आज सफलता मिल सकती है। जो लोग वाहन खरीदने के लिए प्रय़ास कर रहे हैं उन्हें अपने प्रयास में सफलता मिलेगी।
आज भाग्य 88%आपके पक्ष में रहेगा। गणेश चालीसा का पाठ करें।
​तुला राशि के जातकों को अच्छी खबर मिलेगी
तुला राशि के जातकों के लिए आज का दिन आर्थिक मामलों में लाभप्रद रहेगा। कारोबारी जातकों के लिए आज का दिन व्यस्तता भरा रहेगा। लेकिन शाम तक कमाई अच्छी होने से थकान को भूल जाएंगे। नौकरी में दिन आपका मिलाजुला रहेगा। अधिकारी वर्ग से मेलजोल बनाए रखने से आपको फायदा मिलेगा। पारिवारिक जीवन के मामले में आज का दिन सुखद और आनंददायक रहेगा। जीवनसाथी और बच्चों की ओर से आपको खुशी मिलेगी। किसी निकट संबंधी से आपको कोई अच्छी खबर मिल सकती है। जोखिम से बचें। किसी नजदीकी व्यक्ति से आपको धोखा मिल सकता है।
आज भाग्य 79% आपके पक्ष में रहेगा। हनुमान चालीसा का पाठ करें, लाल रंग की बाती से दीप जलाकर हनुमानजी को दिखाएं।
वृश्चिक राशि वालों को बिजनस में लाभ मिलेगा

वृश्चिक राशि के जातकों के लिए आज का दिन आर्थिक और करियर के मामले में लाभकारी रहेगा। सितारे बताते हैं कि आज धन वृद्धि के लिए आप जो भी उपाय करेंगे उसमें आपको सफलता मिलेगी। आपकी राशि में आज बुध के गोचर से आपको बिजनस में लाभ मिलेगा लेकिन जोखिम वाले मामलों में निवेश करने से बचें। आज शाम के समय आपकी अपने जीवनसाथी के साथ किसी बात को लेकर कहासुनी हो सकती है। घर के लिए आज खरीदारी पर धन खर्च कर सकते हैं। शाम का समय आपका किसी पारिवारिक जिम्मेदारी को पूरा करने में बीतेगा।

यह भी पढ़े   Aaj Ka Rashifal 15 December 2023 : मेष मिथुन समेत इन राशि वाले आज रहें सावधान इनके लिए दिन रहेगा अच्छा जानें अपना राशिफल.
आज भाग्य 61% आपके पक्ष में रहेगा। संकटनाशन गणेश स्तोत्र’ का रोज पाठ करें।
​धनु राशि के जातकों को लाभदायक डील मिलेगी
धनु राशि के जातक आज पारिवारिक जीवन में सुख और आनंद पाएंगे। आज आप जीवनसाथी को शॉपिंग पर ले जा सकते हैं। आज सुख साधनों में वृद्धि होगी और इन पर आप धन खर्च भी करेंगे। जो लोग नौकरी कर रहे हैं उन्हें आज कोई नया ऑफर मिल सकता है, जिससे वे खुश होंगे। सेल्स मार्केटिंग के क्षेत्र से जुड़े जातकों को आज कोई लाभकारी डील मिल सकती है। गिफ्ट लेनदेन भी आज हो सकता है। अगर आप बड़ा निवेश करने की सोच रहे हैं तो घर के बडे़ और अनुभवी व्यक्ति से जरूर सलाह लें।
आज भाग्य 91% आपके पक्ष में रहेगा। तुलसी को दूध मिश्रित जल दें और दीप दिखाएं।
​मकर राशि के जातकों को खूब लाभ मिलेगा
मकर राशि के लिए आज सितारे बताते हैं कि, आपको आज अपनी मेहनत से बढ़कर भाग्य लाभ दिलाएगा। आपकी राशि से ग्यारहवें भाव में चल रहे बुध आज आपको बिजनस में अच्छा मुनाफा दिलाएंगे। आपका काफी समय से फंसा हुआ माल भी आज निकल सकता है। नौकरी में आज आपको बुद्धि और और कार्यकुशलता का लाभ मिलेगा। पूर्व में किए गए परिश्रम का भी आज आपको लाभ मिलता दिख रहा है। आज आपको बच्चों को अच्छा काम करते देखकर प्रसन्नता होगी। आज शाम के समय आप किसी धार्मिक स्थान पर जाने का प्लान बना सकते हैं।
आज भाग्य 76% आपके पक्ष में रहेगा। प्रातःकाल भगवान सूर्य को तांबे के लोटे से जल अर्घ्य देना चाहिए।
कुंभ राशि के जातकों को लाभ और सुख मिलेगा
आज का दिन कुंभ राशि के जातकों के लिए मिलाजुला रह सकता है। आपको आज कार्यस्थल पर कुछ तकनीकी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। नौकरी में आज आपके ऊपर काम का दबाव बना रहेगा। दोपहर के बाद अचानक ही कुछ नया काम आपको दिया जा सकता है जिससे मन परेशान होगा। अगर आप कोई जमीन मकान खरीदने का प्लान कर रहे हैं तो आपको सभी पहलुओं की जांच जरूर कर लेनी चाहिए। पारिवारिक जीवन के मामले में दिन आपका अनुकूल रहेगा। भाइयों से आपको लाभ और सुख मिलेगा। अगर कोई विवाद चल रहा है तो उससे भी आज मुक्ति मिल सकती है। जीवनसाथी के साथ आपका मधुर संबंध रहेगा। जीवनसाथी के साथ मिलकर आज कुछ जरूरी शॉपिंग के लिए जा सकते हैं। गिफ्ट की खरीदारी का योग भी बना हुआ है।
आज भाग्य 97% आपके पक्ष में रहेगा। गणपति को 11 दूर्वा चढ़ाएं और सिंदूर अर्पित करें।
मीन राशि के जातकों को सेहत और खर्च का ध्यान रखना होगा
मीन राशि के लिए आज सितारे बताते हैं कि आपको जोखिम वाले मामलों से दूर रहना चाहिए। सेहत के मामलों में भी आपको सजग रहने की जरूरत। आपकी राशि में राहु का गोचर और राशि से छठे चंद्रमा का संचार होना आपके लिए मानसिक उलझन का निर्माण कर रहा है। मीन राशि के जातकों की कोई दबी हुई परेशानी आज फिर से सामने आ सकती है। आज यात्रा पर भी आपको जाना पड़ सकता है, सफर में सामान का ध्यान रखें। वैवाहिक जीवन में आज जीवनसाथी के साथ किसी बात को लेकर कहासुनी होने की आशंका है। खर्च पर काबू रखना होगा।
आज भाग्य 69% आपके पक्ष में रहेगा। श्रीगणेश चालीसा का पाठ करें।