Ajay Devgn Tabu Starrer Vijaypath : 29 साल पहलेरिलीज हुई वो धांसू फिल्म सिर्फ 2.75 करोड़ रुपये था बजट नोट गिनते-गिनते थक गए थे मेकर्स.

Ajay Devgn Tabu Starrer Vijaypath : साल 1994 में सलमान खान, गोविंदा, अक्षय कुमार और अनिल कपूर बॉक्स ऑफिस पर धमाकेदार फिल्मों के लिए जाने जाते थे. उसी साल एक कम बजट वाली मूवी ने तहलका मचा दिया था. बिना किसी शोर-शराबे के चुपके से आई फिल्म की कमाई देखकर सभी हैरान थे. मेकर्स के लिए ये मूवी फायदे का सौदा साबित हुई थी क्योंकि फिल्म को बनाने में 3 करोड़ से भी कम रकम खर्च हुई थी.

29 साल पहले अजय देवगन ने बॉक्स ऑफिस पर गदर काट दिया था. उनकी फिल्म ‘विजयपथ’ रिलीज होते ही बॉक्स ऑफिस पर छा गई थी. इस फिल्म को देखने के लिए थिएटर्स के बाहर लोगों की भीड़ गई थी. हालत ये हुई कि कई दिनों तक लगभग सभी सिनेमाघर हाउसफुल रहे. दिलचस्प बात ये है कि इसकी कमाई ने सबको हैरान कर दिया था. किसी ने सोचा नहीं था कि ‘विजयपथ’ इतनी बड़ी हिट फिल्म साबित होगी.

अजय देवगन की मूवी ‘विजयपथ’ ने साल 1994 के 5 अगस्त महीने में थिएटर्स में दस्तक दी थी. इसकी रिलीज को 29 साल पूरे हो चुके हैं. ‘विजयपथ’ में अजय देवगन के साथ मशहूर एक्ट्रेस तब्बू की जोड़ी नजर आई थीं. दोनों की केमिस्ट्री ने बॉक्स ऑफिस पर जमकर बवाल मचाया था. इसी मूवी से तब्बू को जबरदस्त पॉपुलैरिटी मिली थी.

ये फिल्म बेहद कम बजट में बनी थी. ‘विजयपथ’ को बनाने में मेकर्स ने सिर्फ 2.75 करोड़ रुपये खर्च किए थे और इसने बॉक्स ऑफिस पर लागत से लगभग चार गुना ज्यादा कमाई कर डाली थी. ‘विजयपथ’ ने दुनियाभर में 11.52 करोड़ रुपये के कलेक्शन के साथ सबको चौंका दिया था.

यह भी पढ़े   Udham Singh Nagar Teacher Will Not Be Able To Do Other Business : मास्टर साहब पढ़ाने के अलावा नहीं कर पाएंगे अन्य व्यवसाय शिक्षा विभाग हुआ सख्त किया जाएगा बर्खास्त.

ये एक दमदार एक्शन फिल्म थी, जिसमें अजय देवगन ने ना सिर्फ अपनी अदाकारी से बल्कि एक्शन से भी लोगों का दिल जीत लिया था. 90 के दशक में अजय देवगन को लेकर ऐसा जबरदस्त क्रेजा था कि लोग उनके जैसा हेयर स्टाइल रखा करते थे. फिल्म में तब्बू और अजय देवगन के अलावा सुरेश ओबेरॉय और गुलशन ग्रोवर ने अहम किरदार निभाए थे.

बता दें कि अब अजय देवगन सुपरहिट फ्रेंचाइजी ‘सिंघम’ की अगली किस्त में नजर आएंगे, जिसका टाइटल है ‘सिंघम अगेन.’ इस फिल्म के लिए अजय देवगन ने एक बार फिर डायरेक्टर रोहित शेट्टी से हाथ मिलाया है. वहीं, दीपिका पादुकोण भी इस मूवी का हिस्सा हैं. बताया जा रहा है कि वह अजय देवगन की इस मूवी लेडी सिंघम के रोल में दिखेंगी. कुछ महीने पहले ही ‘सिंघम अगेन’ का ऐलान किया गया था.