ANGANWADI BHARTI 2023 : महिलाओं को मिलेगा रोजगार आंगनवाड़ी में इतने हजार पदों पर निकलीं भर्तीं, जानें डिटेल.

ANGANWADI BHARTI 2023 : अगर आपके घर में किसी कोई पढ़ी-लिखी महिला है तो फिर अब किस्मत चमक गई है, जहां अब सरकारी नौकरी पाने का सपना साकार कर सकती हैं। सरकार की ओर से महिलाओं को सशक्त बनाने के लिए बड़े-बड़े कदम उठाए जा रहे हैं, जहा नौकरी पाकर अमीर बन सकते हैं।

सरकार की ओर से अब आंगनवाड़ी में पदों पर बंपर भर्तियां निकाल दी हैं। यह सभी भर्तियां आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं और सहायिकाओं के पदों पर भर्तियां की जाएंगी, जो हर किसी का दिल जीतने के लिए काफी हैं। आवेदन करने के लिए आपको कुछ जरूरी बातों का ध्यान रखना होगा।

यहां आप शर्तों के साथ आवेदन कर मौके का फायदा प्राप्त कर सकते हैं, जो किसी सुनहरे ऑफर से कम नहीं है। भर्ती में आवेदन करने के लिए आपको तमा शर्तें को जानना होगा, जिसके लिए आपको हमारा आर्टिकल ध्यान से पढ़ना होगा।

आंगनवाड़ी में इतने पदों पर निकलीं भर्तियां

गुजरात सरकार ने आंगनवाड़ी में कार्यकर्ताओं और सहायिकाओं के पदों पर भर्ती निकाली गई हैं, जहां आप शर्तों के साथ आवेदन कर सकते हैं। आंगनवाड़ी में 10,400 से ज्यादा पदों पर भर्ती निकालने का फैसला लिया गया है, जिसके लिए आपको जरूरी बातों को ध्यान रखना होगा।

इसमें आंगनवाड़ी कार्यकर्ता के 3421 और सहायिका के 6979 पदों पर भर्ती का आवेदन जारी किया गया है। इच्छुक उम्मीदवार इ पदों के लिए वेबसाइट ehrms.gujarat.gov.in पर जाकर आराम से आवेदन कर सकते हैं, जो हर किसी का दिल जीतने के लिए काफी है। महिलाओं की उम्र को लेकर कुछ जरूरी शर्तें निर्धारित की गई हैं, जिन्हें जानना आपके लिए बहुत ही जरूरी है। इसमें आपकी मिनिमम आयु 18 साल तो मैक्सिमम 33 वर्ष होनी चाहिए।

यह भी पढ़े   Bigg Boss Ott 2 : Bigg Boss OTT 2 खत्म होते ही 'बिग बॉस 17' में किसे मिलेगी सीधे एंट्री? इन दो नामों पर सोच में पड़े हैं मेकर्स.
जानिए भर्ती में शैक्षणिक योग्यता

आंगनवाड़ी में कार्यकर्ताओं और सहायिकाओं के पद पर भर्ती कर सकते हैं, जहां आपको कहीं भी परेशान होने की जरूरत नहीं होगी। सहायिका के पद पर आवेदन करने के लिए 12वीं क्लास पास होना जरूरी है।

इसके अलावा सहायिका के पद पर आवेदन करने के लिए 10वीं पास होना जरूरी है। गुजरात के तमाम जिलों में भर्तियां निकाली गई हैं, जहां आवेदन कर नौकरी पाने का सपना साकार कर सकते हैं। इसके लिए आप गुजरात राज्य के निवासी होना जरूरी हैं, जो मौका तनिक भी हाथ से नहीं जाने दें।