Couple Gets Refund Of One Lakh : फ्लाइट में डॉग छोड़ता रहा गंदी गैस परेशान हुए कपल को मिला एक लाख रुपए का रिफंड.

Couple Gets Refund Of One Lakh : एक न्यूजीलैंड के रहने वाले कपल को हाल ही में एयरलाइन ने 1400 डॉलर यानी 1,16,000 रुपए का रिफंड दिया। सिंगापुर एयरलाइंस से यात्रा कर रहे इस कपल की सीट एक ऐसे डॉग के बगल में थी जिसे गैस की परेशानी थी। 13 घंटों के लिए कपल को उस बदबू में ट्रैवल करना पड़ा। कपल गिल प्रेस और वारेन प्रेस ने प्रीमियम इकोनॉमी की टिकटें बुक की थीं। जून में उनकी पेरिस से फ्रांस और फिर सिंगापुर के लिए 13 घंटों की फ्लाइट थी। बोर्डिंग के दौरान उन्हें पता चला कि उनकी बगल में बैठा यात्री अपने डॉग के साथ ट्रैवल कर रहा है।
डॉग ने की ऐसी हरकतें की कपल हुआ परेशान

गिल प्रेस ने बताया कि मुझे जोर-जोर से खर्राटों जैसी आवाज आ रही थी। मुझे लगा कि ये मेरे पति का फोन है बाद में नीचे देखा कि डॉग काफी जोर-जोर से सांस ले रहा था। कपल ने नोटिस किया कि डॉग काफी स्ट्रेस में है इसलिए ऐसी हरकत कर रहा है।

इकोनॉमी क्लास में कर दिया शिफ्ट

कपल ने फ्लाइट अटेंडेट को भी परेशानी बताई और अपनी सीट बदलने की रिक्वेस्ट की। फ्लाइट अटेंडेंट ने बताया कि सीटें खाली नहीं हैं और जो सीटें बची हैं वो इकोनॉमी क्लास में सबसे पीछे हैं। गिल और वारेन ने शांति बनाए रखी और अपनी प्रीमियम इकोनॉमी वाली सीटों पर ही बैठे रहे। इसके बाद मुसीबतें और बढ़ गई और डॉग के पेट में गैस हो गई। डॉग ने पादना शुरू कर दिया। बदबू बरदाश्त के बाहर होती जा रही थी। डॉग ने धीरे-धीरे वारेन का लेग स्पेस ले लिया। उसका सिर वारेन के पांव के पास था।

यह भी पढ़े   Vande Bharat Express : वंदे भारत एक्सप्रेस की गजब सर्विस मंगाया पराठा निकला कॉकरोच आईआरसीटीसी ने की कार्रवाई...
कपल को मिले सिर्फ गिफ्ट वाउचर्स
गिल ने कहा कि मेरे पति ने शॉर्ट्स पहन रखे थे और डॉग का स्लाइवा उनकी टांगों पर गिर रहा था। अपनी बाकि कि जर्नी गिल और वारेन ने इकोनॉमी सीट्स में पूरी की। फ्लाइट से उतरते ही प्रेस कपल ने सिंगापुर एयरलाइंस को घटना की रिपोर्ट दी। एयरलाइन ने दोनों को 73 डॉलर के दो गिफ्ट वाउचर दिए। प्रेस को लगा कि प्रीमियम इकोनॉमी और इकोनॉमी सीट की टिकटों में डिफरेंस के हिसाब से ये पैसा कम है। उन्होंने अपनी 13 घंटे लंबी हवाई यात्रा का ज्यादातर समय इकोनॉमी में बिताया था।
एयरलाइन ने दिया रिफंड

कई महीनों की जद्दोजहद के बाद एयरलाइन ने उनकी सीटों के लिए उन्हें 1410 डॉलर का रिफंड दिया। प्रेस कपल ने ये पैसा एनिमल चैरिटी में दान करने का फैसला लिया है। सिंगापुर एयरलाइंस ने स्टेटमेंट जारी किया कि अब से किसी भी डॉग के बगल में सीट मिलने पर कस्टमर्स को पहले ही नोटिफाई कर दिया जाएगा। ऐसी स्थिति में कस्टमर्स को सेम कैबिन के भीतर ही मूव किया जाएगा और स्पेस के हिसाब से एडजेस्ट किया जाएगा।