Fire In Humsafar Express : हमसफर एक्सप्रेस में लगी आग, गुजरात के वलसाड में भयानक ट्रेन हादसा

Fire In Humsafar Express : 23 सितंबर यानी गुरुवार को एक बेहद ही भीषण रेल दुर्घटना की खबर आई है। यह दुर्घटना गुजरात के वलसाड में हुई है। गुजरात के वलसाड में शनिवार की दोपहर करीब 2 बजकर 20 मिनट पर तिरुचिरापल्ली जंक्शन और श्री गंगानगर के बीच चलने वाली हमसफर एक्सप्रेस के ब्रेक वैन कोच में भीषण आग लग गई। इस घटना के बारे में तब पता चला जब यात्रियों ने एक कोच से धुआं उठते हुए देखा।
फिलहाल किसी के हताहत होने की कोई सूचना नहीं है

इस दुर्घटना में किसी के भी घायल या हताहत होने की कोई सूचना नहीं आई है। हमसफर एक्सप्रेस में आग लगे हुए कोच के बगल वाले डिब्बे से सभी यात्रियों को सुरक्षित तरीके से उतार लिया गया। आग से घिरे हुए कोच को ट्रेन से अलग करने के बाद हमसफर एक्सप्रेस को आगे के लिए रवाना कर दिया गया। रेलवे अधिकारी मौके पर पहुंचे और आग पर काबू पाया गया। आग लगने का कारण अभी पता नहीं चल सका है।

पिछले महीने में सामने आई थी ट्रेन में आग लगने की घटना

पिछले एक महीने के दौरान ट्रेन में आग लगने की दूसरी घटना सामने आई है। पिछले महीने चेन्नई के मदुरै के पास से भी ऐसी ही घटना सामने आई थी। पिछले मदुरै के पास एक पर्यटक ट्रेन के एक डिब्बे में आग लग गई थी। इस बेहद ही भयावह हादसे में नौ लोगों की मौत हो गई थी। वहीं इस भयानक हादसे में 20 लोग घायल हो गए थे।

कहां से कहां को जा रही थी ट्रेन

ट्रेन लखनऊ से रामेश्वरम के लिए जा रही थी। ट्रेन में आग लगने की शुरुआती वजह गैस सिलेंडर को माना गया था। दक्षिण रेलवे ने मृतक के परिवार के लिए 10 लाख रुपये की अनुग्रह राशि की घोषणा की थी। अग लगने से पहले ट्रेन मदुरै रेलवे स्टेशन से लगभग 1 किमी दूर रुक गई थी। आग ट्रेन के एक डिब्बे में लगी थी। जिसके बाद वह अगल बगल के डिब्बों में भी फैल गई थी। आग लगने के बाद यात्रियों के बीच भी अफरा-तफरी फैल गई थी। जिसके तुरंत बाद ट्रेन को खाली कराया गया था।