Hero Splendor Electric : Hero Splendor Electric ने दी बाजार में दस्तक इतनी ज्यादा रेंज देख स्कूटर्स भी हैरान.

Hero Splendor Electric : भारत में इलेक्ट्रिक टू व्हीलर की डिमांड में काफी तेजी आ गई है और इसी बीच अब खबर आ रही है कि हीरो स्प्लेंडर प्लस बाइक अब इलेक्ट्रिक अवतार में लॉन्च की जाएगी। आपको बता दें कि बजट टू व्हीलर सेगमेंट में हीरो स्प्लेंडर प्लस (Hero Splendor Plus) काफी पॉपुलर है और इसके इलेक्ट्रिक वर्जन का काफी लंबे समय से इंतजार किया जा रहा है। अब इसके बाजार में जल्द आने की खबर सुनकर लोग काफी खुश हो गए हैं।

हालांकि कंपनी ने Hero Splendor Electric बाइक की लॉन्चिंग को लेकर कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी है। लेकिन कई रिपोर्ट्स का कहना है कि कंपनी ने अपनी इस इलेक्ट्रिक बाइक का निर्माण शुरू कर दिया है। अपनी इस रिपोर्ट में आज हम आपको इस इलेक्ट्रिक बाइक से जुड़ी सभी जरूरी बातों के बारे में बताएंगे।

Hero Splendor Electric बाइक में मिलेगी जबतदस्त ड्राइव रेंज
Hero Splendor Electric बाइक को दो अलग अलग बैटरी पैक के साथ बाजार में पेश किया जा सकता है। जिसमें से पहला 4kwh और दूसरा 8kwh का बैटरी पैक होगा। इसके साथ ही इसमें 9kW क्षमता वाला इलेक्ट्रिक मोटर भी कंपनी दे सकती है।

अगर हम 4kwh बैटरी पैक वेरिएंट की बात करें तो इस बैटरी पैक को फुल चार्ज करके इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को 120 किलोमीटर की रेंज तक ड्राइव किया जा सकेगा। वहीं इसके 8kwh बैटरी पैक वेरिएंट की बात करें तो इसकी क्षमता एक बार फुल चार्ज होने के बाद 240 किलोमीटर की ड्राइव रेंज उपलब्ध कराने की होगी।

Hero Splendor Electric बाइक के कीमत की डिटेल्स
इस आने वाली इलेक्ट्रिक बाइक में कंपनी बेहतर ब्रेकिंग सिस्टम और आधुनिक सस्पेंशन सिस्टम ऑफर कर सकती है। जिससे की इसका राइडिंग अनुभव काफी बेहतर हो जाएगा। तो वहीं इसमें आपको कई आधुनिक फ़ीचर्स देखने को मिल सकते हैं। इस इलेक्ट्रिक बाइक के कीमत की बात करें तो अभी तक इसकी कीमत को लेकर कोई जानकारी सामने नहीं आ सकी है। लेकिन अंदाज लगाया जा रहा है कि इसे 1 लाख रुपये की कीमत पर बाजार में लॉन्च किया जा सकता है।