Italy Village Ollolai Offers : इटली में इस जगह का 88 रुपए प्रति महीना है किराया यहां रहने के बदले लोगों को करने होंगे ये काम

Italy Village Ollolai Offers : इटली के सारडिनिया में ऊंची-ऊंची पहाड़ियों के बीच एक खूबसूरत गांव Ollolai है। 2018 में अचानक से गांव सुर्खियों में तब छाया, जब यहां के घरों को 100 रुपए से भी कम 1 यूरो यानी 88 रुपए में बेचा जाने लगा। फिर एक बार ओलोलाइ एक इनोवेटिव प्रोजेक्ट के साथ आया है। Mayor Francesco Columbu और उनके भाई Luca 15 साल बाद न्यू यॉर्क से अपने गांव लौटे थे। ऐसे में वो गांव को पूरी तरह से ट्रांसफोर्म करने के लिए रिमोट वर्क करने वालों के लिए वर्क फ्रॉम ओलोलाइ प्रोजेक्ट लेकर आए।
रिमोट वर्कफोर्स को टारगेट करना

इस प्रोजेक्ट का ऐम था डिजिटल नोमैड्स, स्टू़डेंट्स को एट्रैक्ट करना और ओलोलाइ में लाइफ एक्सपीरिएंस के साथ-साथ अपनी करियर ग्रोथ को एन्जॉय करना। अपने एक इंटरव्यू में Mayor Francesco Columbu ने बताया कि WFO प्रोजेक्ट ग्रामीण जीवन और नए टैलेंट्स को जोड़ने वाला एक पुल है। डिजिटल प्रोफेशनल्स के लिए ओलोलाइ में कल्चरल इंटरचेंज जैसे जरूरी अवसर हैं।

महज एक यूरो में घर

इस खास तरह के एक्सपीरिएंस में शामिल होने के लिए हर महीने एक प्रोफेशनल को सिर्फ एक यूरो यानी 88 रुपए ही देने होंगे और साथ ही कम्युनिटी के साथ अपने नॉलेज को शेयर करने का एक वादा करना होगा। ओलोलाइ के गेस्ट के रूप में आप अपने प्रोफेशनल बैकग्राउंड पर प्रेजेंटेशन, लेक्चर्स, लेसन तैयार कर सकते हैं। वहां के लोगों को आप अपने पेशे के बारे में डिटेल में जानकारी दे सकते हैं।

अलग-अलग प्रोफेशनल्स कर सकते हैं अप्लाई
इस प्रोग्राम में कोई भी प्रोफेशनल अप्लाई कर सकता है लेकिन आईटी, मीडिया, फाइनेंस रिएल एस्टेट और आर्किटेक्चर फील्ड वालों को ज्यादा इंपोर्टेंस दी जाएगी। इसके अलावा आर्टिस्ट, राइटर्स, संगीतकार, साइंटिस्ट को भी इस प्रोग्राम में एप्लीकेशंस भेजने के लिए प्रोत्साहित किया जा रहा है।
दी जाएगी ग्रांट भी

इस प्रोग्राम में सिलेक्ट होने वालों को लोकल टाउन काउंसिल की ओर से 20,000 डॉलर ग्रांट में मिलेगें। Franco Columbu इस गांव के लिए सबसे इंस्पायरिंग इंसान रहे। कभी स्थानीय गडरिया होने वाले इस आदमी ने बॉक्सिंग के क्षेत्र में काफी नाम कमाया है। फिलहाल उनके इस प्रोग्राम को लेकर तेजी से लोगों का रिस्पांस बढ़ता ही जा रहा है और लगभग 2500 एप्लीकेशंस इस प्रोग्राम के लिए भेजे गए हैं।

यह भी पढ़े   Kotak Mahindra Bank : Kotak Mahindra Bank ने बढ़ाया एफडी पर ब्याज दे रहा है 7.75% का ब्याज.
रहने के और भी खर्चे

WFO प्रोजेक्ट अगली साल के लिए फिर एक बार लोगों की तलाश में है। वहां के मेयर इस गांव को पूरी तरह से इवॉल्व करना चाहते हैं और लोगों को बाहर की जॉब्स के बारे में अवेयर करने का प्लान बना रहे हैं। जहां पार्टिसिपेंट यहां सिर्फ 88 रुपए में रह पाएंगे। वहीं हर महीने उन्हें खाने पीने और अन्य सुविधाओं पर पैसे लगाने होंगे जो प्रति महीना 100 यूरो यानी 8,870 रुपए होते हैं। लोगों को ये घर Airbnb पर नहीं मिल पाएंगे। यहां आने वाले गेस्ट को प्राइवेट और एक या दो बेडरूम अपार्टमेंट्स दिए जाएंगे। बशर्ते उन्हें ये घर या अपार्टमेंट अपने घर की तरह संभालने होंगे। ओलोलाइ में रहना किसी चैलेंज से कम नहीं है। यहां यातायात की सुविधाएं बेहद कम है। एयरपोर्ट भी कुछ घंटों की दूरी पर है।