MBBS Course Fees : कम पैसों में यहां से करें MBBS कहीं की फीस 6100 तो कहीं 3833 रुपए महीना.

MBBS Course Fees : मेडिकल की पढ़ाई का प्लान महंगी फीस के चलते छोड़ने का सोच रहे हैं तो ये खबर आपके काम आएगी. यहां हमने ऐसे 6 कॉलेजों की डिटेल दी है, जहां से MBBS की फीस 2 से 5 लाख है बीच है. इन कॉलेजों में AIMS गौरखपुर, AMU, BHU, उत्तर प्रदेश यूनिवर्सिटी ऑफ मेडिकल साइंस, KGMU व अन्य शामिल हैं.

एएमयू एमबीबीएस कोर्स की कुल फीस INR 2.09 लाख है. यहां की एक साल की फीस मात्र 46040 रुपए है. MBBS कोर्स की फीस कन्फर्म करने के लिए हमने वर्तमान में AMU से MBBS करने वाले छात्र मौहम्मद शाहनवाज से कन्फर्मेशन लिया है. सालाना 46 हजार रुपए की फीस की एवरेज प्रति महीना की निकाली जाए तो ये सिर्फ 3833 रुपए महीना का अनुमान बैठता है.

KGMU (King George’s Medical University) में MBBS की फीस की फीस 2.5 लाख रुपए है. यहां पर कुल 250 सीटें हैं. दाखिला NEET एग्जाम के जरिए होता है.

BHU (बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी) से MBBS की फीस की फीस 1.5 लाख रुपए है. यहां पर कुल 100 सीटें हैं. दाखिला कुल 100 सीटों पर होता है. दाखिले के लिए तय क्राइटेरिया में नीट एग्जाम पास करना होगा.

उत्तर प्रदेश यूनिवर्सिटी ऑफ मेडिकल साइंस (Uttar Pradesh University of Medical Sciences) में MBBS की फीस 81 हजार है. यहां पर कुल सीटें 200 हैं. दाखिला नीट एग्जाम पास करने के बाद मिलता है.

AIMS गौरखपुर से MBBS की फीस 6100 रुपए है. यहां पर कुछ 125 सीटें हैं. MBBS में दाखिला लेने के लिए सभी जगहों की तरह यहां पर भी नीट पास करने के बाद ही दाखिला ले सकते हैं.

यह भी पढ़े   Miss Universe 2023 : मिस यूनिवर्स 2023 का हुआ ऐलान जानें किस देश की मॉडल के सिर सजा ताज.

गर्वमेंट मेडिकल मेडिकल बदायूं (Government Medical College Badaun) से मेडिकल की फीस 4.5 लाख है. यहां पर कुल सीटें 125 हैं. NEET पास करने के बाद ही यहां भी दाखिला मिलता है.