Nit Student Got a Scholarship Of Two Crore Rupees : NIT स्टूडेंट को मिली 2 करोड़ रुपये की स्कॉलरशिप विदेश से करेंगे पीएचडी.

Nit Student Got a Scholarship Of Two Crore Rupees : राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान (NIT), हमीरपुर के भौतिकी एवं फोटोनिक्स साइंस डिपार्टमेंट के एक छात्र दीपक भारद्वाज ने इतिहास रच दिया है. उन्हें विदेश में पीएचडी करने के लिए 2 करोड़ रुपये की स्कॉलरशिप मिली है. दीपक को ब्रिस्टल विश्वविद्यालय (University of Bristol) से क्वांटम इंजीनियरिंग सीडीटी अंतराष्ट्रीय छात्रवृति से सम्मानित किया गया है.

प्रोफेसर जॉर्ज बैरेटो की देखरेख में क्वांटम इंजीनियरिंग में शोध के लिए दीपक को हर साल दो करोड़ से अधिक की स्कॉलरशिप मिलेगी. वहीं एनआईटी प्रबंधन हमीरपुर ने भी दीपक भारद्वाज को अब तक की सबसे ज्यादा स्कॉलरशिप मिलने पर बधाई दी है. छात्र दीपक भारद्वाज ब्रिस्टल विश्वविद्यालय से अल्ट्रा कोल्ड अल्कली परमाणु के साथ शेकन लैटिस इंटरफेरोमीटर अध्ययन करेंगे.

विदेश में पीएचडी के लिए दो करोड़ रुपये की स्कॉलरशिप मिलने पर जहां दीपक भारद्वाज ने खुशी जाहिर की है. उन्होंने इसका श्रेय एनआईटी के प्रोफेसर्स को दिया है. दीपक ने कहा कि एनआईटी हमीरपुर के प्रोफेसर्स का आभार व्यक्त करना चाहता हूं जिनकी बदौलत करोड़ों रुपये की स्कॉलरशिप मिल पाई है.

NIT हमीरपुर में यह अब तक छात्रों को दी जाने वाली सबसे सर्वोच्च स्कॉलरशिप है. एनआईटी संस्थान प्रबंधन ने भी खुशी जताई और छात्र को बधाई दी. भौतिकी व फोटोनिक्स विभाग प्रमुख डा कुलदीप शर्मा ने कहा कि बड़ी खुशी की बात है कि एनआईटी के छात्र दीपक को इतने बड़ी छात्रवृति मिली है. उन्होंने कहा कि विदेश में जार्ज बैरेटो की देखरेख में काम करेगा और रिसर्च के क्षेत्र में काम करेगा.

वहीं संस्थान के निदेशक प्रो एचएम सूर्यवंशी ने कहा कि दीपक को ब्रिस्टल विश्वविद्यालय में पीएचएडी करने का मौका मिला है और उम्मीद है कि वे बढ़िया काम करेंगे जिससे एनआईटी हमीरपुर का नाम भी रोशन होगा.

यह भी पढ़े   Hero Splendor Electric : Hero Splendor Electric ने दी बाजार में दस्तक इतनी ज्यादा रेंज देख स्कूटर्स भी हैरान.