Rickshaw Free On Daughter Arpita Birthday : बेटी के जन्मदिन पर मेरा रिक्शा फ्री मैसेज देख लोग बोले यह बाप सबसे अमीर है…

Rickshaw Free On Daughter Arpita Birthday  : बेटियों को लेकर हमारे समाज का नजरिया बदल रहा है। पहले बेटे और बेटी में भेदभाव किया जाता था लेकिन अब लोग समझने लगे हैं कि हमारी बेटियां किसी से कम नहीं हैं। उन्हें मौका मिले तो बुलंदी पर पहुंच सकती हैं। जी हां, सोशल मीडिया से भारत के बदलते समाज की एक उत्साह बढ़ाने वाली तस्वीर सामने आई है। कई लोगों ने एक रिक्शे के पीछे हाथ से लिखे मैसेज की तस्वीर साझा की है। किरन वर्मा ने लिखा कि कभी-कभी कुछ देने के लिए आपको सिर्फ बड़ा दिल रखना होता है। 11 अगस्त 2023 को अर्पिता का जन्मदिन था। उसके पिता रिक्शा चलाते हैं। बेटी के बर्थडे की खुशी में उन्होंने जो किया, अच्छे-खासे कमाने वाले भी हिचकते हैं या कहिए बचते हैं। कई लोग घर में खूब खर्च करते हैं लेकिन खुशी के मौके पर दूसरों से खुशियां नहीं बांटते लेकिन अर्पिता के पिता ने मिसाल कायम की है।

उन्होंने सफेद कागज पर हाथ से लिखा, ‘आज दिनांक 11 अगस्त 2023 को हमारी बिटिया रानी अर्पिता यादव का जन्मदिन है। आज इस खुशी में मेरा रिक्शा फ्री है। कोई किराया नहीं देना है। हैप्पी बर्थडे।’ उनके रिक्शे पर यह मैसेज पढ़कर लोगों ने तारीफ की। रविंदर ने लिखा कि जन्मदिन मनाने का शौक रखते हों तो कुछ इस तरह मनाइए।

फेसबुक पर कई लोगों ने लिखा है कि खुशियां आपस में बांटी जाती है। इसके लिए आपको पैसा वाला होना जरूरी नहीं बल्कि दिलवाला होना चाहिए। उन्होंने कहा, ‘वह बाप दुनिया का सबसे अमीर आदमी है और बेटी सबसे अधिक खुशनसीब।’ हालांकि सोशल मीडिया से यह स्पष्ट नहीं हो सका है कि मामला कहां का है।