Soni Razdan-Mahesh Bhatt Love Story : आलिया की मां को पूजा भट्ट समझती थीं ‘दुष्ट औरत’ सोनी राजदान को फील हुआ अपराधबोध, शादी को लेकर थी मन में टीस.

Soni Razdan-Mahesh Bhatt Love Story : आलिया भट्ट (Alia Bhat) अपनी मां सोनी राजदान (Soni Razdan) के काफी क्लोज हैं. अक्सर दोनों को एक साथ स्पॉट किया जाता है. बता दें कि सोनी राजदान ने पहले से शादीशुदा और दो बच्चों के पिता डायरेक्टर महेश भट्ट (Mahesh Bhatt) संग रचाई थी. तो उन पर लोगों ने घर तोड़ने का आरोप लगाया था. इसके साथ ही उन्हें परिवार वालों से भी काफी कुछ सुनना पड़ा था. ऐसे में उन्हें अपराधबोध महसूस होने लगा था कि उन्होंने महेश भट्ट से शादी ही क्यों की?

आलिया भट्ट (Alia Bhat) मॉम सोनी राजदान (Soni Razdan) 80-90 के दशक की बेहद खूबसूरत और उम्दा एक्ट्रेस रही हैं. एक्टिंग के साथ ही साथ उन्होंने कुछे एक फिल्मों को भी डायरेक्ट किया है. फिल्म डायरेक्शन के दौरान ही महेश भट्ट (Mahesh Bhatt) मिली थी और धीरे-धीरे दोनों में प्यार हो गया. हालांकि महेश भट्ट जब सोनी से मिले तो वह पहले से लॉरेन ब्राइट संग शादीशुदा थे और उनके दो बच्चे पूजा भट्ट और राहुल भट्ट थे.

हालांकि इसके बावजूद जब महेश भट्ट सोनी राजदान से मिले तो वह उनकी खूबसूरती पर लट्टू होने से खुद रोक नहीं पाए. वहीं सोनी राजदान भी महेश भट्ट को बेहद चाहने लगी थी. लंबे अफेयर के बाद सोनी राजदान ने महेश भट्ट के साथ 20 अप्रैल, 1986 में शादी की थी. बाद में इस शादी से दो बेटियां आलिया भट्ट और शाहीन भट्ट हुईं.

लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी की महेश भट्ट से शादी करने के बाद सोनी राजदान को काफी अपराबोध महसूस होने लगा था. इसका खुलासा खुद आलिया की मां ने ही किया था. सोनी ने ये खुलासा साल 1998 में सिमी ग्रेवाल के टॉक शो में किया था. जब वह अपने पति महेश भट्ट के साथ इस शो का हिस्सा बनी थीं.

यह भी पढ़े   Eco-Friendly Home : इंजीनियरिंग का कमाल बिना सीमेंट और ईंट के बनाया घर गर्मी में नहीं रहती एसी और पंखे की जरूरत...

उस दौरान दोनों पति-पत्नी ने अपनी मैरिड लाइफ और अफेयर को लेकर काफी कुछ शेयर किया था. उनमें एक ये भी था कि कैसे जब वह पहली बार लॉरेन ब्राइट से मिली तो दोनों के बीच कुछ सही नहीं लगा. एक सवाल का जवाब देते हुए सोनी ने कहा था कि महेश और लॉरेन के बीच शादी तो थी, लेकिन दोनों के बीच कुछ बचा नहीं था. दोनों एक दूसरे से खुश नहीं थे. ऐसे में जब हमारी शादी नहीं हुई थी, तो समस्याएं थीं लेकिन शादी के सब कुछ नॉर्मल हो गया था.

आगे जब सिमी ग्रेवाल ने सोनी राजदान से सवाल किया कि क्या उनके मन में महेश भट्ट की पहली फैमिली के प्रति गुस्सा था? इसका जवाब देते उन्होंने हां कहा था. उन्होंने कहा था, शायद था लेकिन वक्त के साथ वो भी खत्म हो गया.इस दौरान महेश भट्ट ने स्वीकार किया था कि शादी और अफेयर के शुरुआती दिनों में सोनी को लेकर परिवार में काफी नाराजगी थी. बच्चों ( पूजा-राहुल) दोनों ही नाराज थे. बच्चे ये सोचने लगे थे कि सोनी एक दुष्ट औरत है, जिसने उनके पापा को उनसे छीन लिया है. उन्होंने ये भी कहा था कि ऐसी बाते तभी आपके मन में आती थी जब आप अपना आपा खो देते थे और बुरी तरह भड़क जाया करते थे. उन दिनों पूजा की 10 साल की थी. ऐसे में दूसरी मां के रुप में सोनी के स्वीकार कर पाना उनके लिए काफी मुश्किल था.

आपको बता दें कि महेश ने भी कहा था. ऐसे वक्त में उनकी बेटी पूजा ने बेहद समझदारी दिखाई थी. लेकिन बाद में वह कुछ मेडिकल इश्सू से गुजरने लगी थी. ऐसे में मैंने उसे कहा था कि अगर तुम अपनी हरकतें नहीं छोड़ोगी तो मैं तुमसे बात नहीं करुंगी. बता दें कि पूजा अपने पिता से काफी प्यार करती थीं. ऐसे में उन्होंने हमेशा अपने पिता की सलाह मानी.

यह भी पढ़े   ITR Filing : फर्जी डोनेशन पर डिडक्शन क्लेम करने वाले टैक्सपेयर्स को इनकम टैक्स के नोटिस.

आपको बता दें कि सोनी जब दो बेटियों-आलिया भट्ट और शाहीन भट्ट की मां बन गईं तो उन्हें अपनी गलती का एहसास हुआ. उनके मन में हमेशा इस रिश्ते को लेकर एक टीस थी. एक पछतावा था. इस बारे में पूजा भट्ट ने अपने एक इंटरव्यू में बताया था. पूजा भट्ट ने बताया था कि एक बार जब वह और सोनी राजदान रेकी के लिए कुनूर गई थीं तो उन्होंने अपनी दिल की बात पूजा को बताई थी.

जा से सोनी ने कहा था-पूजा मैं तुम्हें बताना चाहती हूं कि मुझे बहुत पछतावा हुआ था. लेकिन पूजा ने उन्हें संभाला और कहा उन्होंने कुछ गलत नहीं किया. उनके माता-पिता खुद अपने रिश्ते में खुश नहीं थे. ये बातें तब पूजा को एहसास हुआ जब उनकी खुद की शादी टूटी और उन्होंने महसूस किया कि शादी से कुछ नहीं होता, रिश्ते में प्यार होना जरूरी है.