SUHANI JAIN KISHANGANJ : 800 नंबर की परीक्षा में 800 अंक बिहार की बेटी ने SRCC के एंट्रेंस एग्जाम में किया कमाल.

SUHANI JAIN KISHANGANJ : दृढ़ इच्छाशक्ति, लगन, कड़ी मेहनत की जाए तो कोई भी लक्ष्य कठिन नहीं होता, फिर वो कोई कठिन से कठिन परीक्षा ही क्यों न हो. काबिलियत और मेहनत के इस फॉर्मूले को साबित किया है किशनगंज की बेटी सुहानी जैन ने. सुहानी ने दिल्ली यूनिवर्सिटी के श्रीराम कॉलेज ऑफ कॉमर्स के एंट्रेस एग्जाम में 100 प्रतिशत अंक हासिल किए हैं. किशनगंज की बेटी के इस कारनामे पर पूरे अंचल में खुशी की लहर है.

सुहानी जैन ने श्रीराम कॉलेज ऑफ कॉमर्स के एंट्रेंस एग्जाम में 800 में से 800 अंक लाकर नया कीर्तिमान स्थापित किया है. सुहानी के पिता संजय कुमार जैन (तेलंगाना) कैडर में सीनियर आईपीएस अधिकारी हैं और वर्तमान में एडिशनल डायरेक्टर जनरल लॉ एंड ऑर्डर तेलंगाना में पदस्थ हैं. सुहानी की इस सफलता के बाद तेलंगाना के डीजीपी अंजनी सिंह ने सुहानी को सम्मानित किया है.

सिविल सेवा में जाना चाहती है सुहानी
सुहानी ने बातचीत में अपने करियर के बारे में विस्तार से बताया. सुहानी ने कहा कि वह अपने पिता के पदचिन्हों पर चलना चाहती है. वह कॉमर्स की पढ़ाई के बाद चार्टर्ड अकाउंटेट बनाना चाहती है. इसके बाद भारतीय सिविल सेवा में जाने का सपना है. सुहानी को उम्मीद है कि अपनी कड़ी मेहनत के बल पर वह आगे भी ऐसी सफलताएं हासिल कर अपने और परिवार के सपने को साकार करेगी.

बधाइयों का तांता
सुहानी की इस सफलता पर उसे लगातार बधाइयां मिल रही हैं. नगर परिषद के अध्यक्ष इंद्र देव पासवान, दिगंबर जैन समाज के अध्यक्ष त्रिलोक चंद जैन, तेरापंथ समाज के अध्यक्ष बिमल दफ्तरी कांग्रेस के जिला अध्यक्ष ईमाम अली चिंटू, राजद जिला अध्यक्ष कमरूल होदा, जदयू के वरिष्ठ नेता बुलंद अख्तर हासमी मारवाड़ी मर्चेंट कमेटी के अध्यक्ष प्रमोद बैद, वार्ड पार्षद देवेन यादव, मनीष जालान, राजकुमार छाबड़ा, संतोष पाटनी, सविता पांडया सुलोचना ठोलिया, सुनील काला, सुरेश जैन, विकास सेठी सहित दर्जनों बुद्धिजीवी एवं गणमान्य लोगों ने उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हुए बधाई दी है.