Taxi Scam : बेंगलुरु में हो रहा है टैक्सी स्कैम? रेडिट यूजर ने बताया उबर ड्राइवर ने झूठ बोल कर लिए ज्यादा पैसे

Taxi Scam : बेंगलुरु में एक Uber यूजर के साथ एक बेहद ही अजीब वाकया सामने आया है। इस बारे में एक Reddit यूजर ने खुलासा किया है। रेडिट यूजर ने घटना के बारे में खुलासा करते हुए बताया कि उनकी मां ने बेंगलुरु के केम्पेगौड़ा अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे, टर्मिनल 2 से उड़ान भर रही थीं, और उन्होंने हवाई अड्डे की सवारी के लिए उबर बुक किया था। लेकिन उबर ड्राइवर ने दावा किया कि उनका ड्रॉपिंग लोकेशन टर्मिनल-1 था और उसने उनको टर्मिनल 2 पर छोड़ने के लिए 75 रुपये एक्स्ट्रा चार्ज कर लिए।
यात्री ने उबर ड्राइवर को दिए एक्स्ट्रा रुपये

हालांकि उन्होंने ड्राइवर को एक्स्ट्रा रूपये दे दिये। बाद में उबर ऐप पर टेक करने पर पता चला कि ऐप से सही तरीके से सवारी को बुक किया गया था। ड्राइवर ने गलत तरीके से उनसे पैसे ले लिए थे। बाद में उन्होंने उबर में इसकी शिकायत की और उनको रिफंड दिया गया। रेडिट यूजर ने बाद में इस मामले को लेकर एक लंबा पोस्ट भी लिखा।

रेडिट यूजर ने लिखा पोस्ट

रेडिट यूजर ने बाद में एक पोस्ट लिखते हुए बताया कि आपमें से जो लोग अनजान होंगे, उनके लिए उबर आपको बेंगलुरु से उड़ान भरते समय अलग अलग एयरलाइनों की लिस्ट को दिखाता है। आपकी एयरलाइन के हिसाब से आफ टर्मिनल 1 या टर्मिनल 2 की सवारी को बुक कर सकते हैं। एयरपोर्ट के रास्ते पर ड्राइवर ने मेरी मां को बताया कि ड्रॉप लोकेशन T1 है, T2 नहीं। हालांकि बाद में उनको लगा कि ड्राइवर ने उनको ठगा है या फिर गलती से ऐसा हुआ है। रेडिट यूजर ने लिखा कि मुझे नहीं पता कि यह केवल एक ऐसा ही मामला है या दूसरे ड्राइवर भी ऐसा ही कर रहे हैं। इसीलिए एयरपोर्ट की यात्रा करते वक्त सावधान रहें।

यह भी पढ़े   How to Remove Fungus Stains From Clothes : बारिश में कपड़ों पर लग गयी है फंगस? 6 तरीकों से हटाएं फफूंद के दाग नजर नहीं आएगा एक भी निशान.
दूसरे यूजर्स ने भी शेयर किया अपना एक्सपीरियंस

इसके बाद दूसरे रेडिट यूजर्स ने भी अपना एक्सपीरियंस शेयर किया। एक यूजर ने बताया कि उसने टर्मिनल 2 के लिए ओला राइड को बुक किया था। ऐप पर किराया दिखाने के बावजूद ड्राइवर ने उससे ज्यादा पैसे ले लिए थे। राइड कैंसर करने और फिर से बुकिंग करने के बाद भी किराया पहले से कम ही आया था। इससे ड्राइवर के साथ विवाद हो गया, जिसने कम किराया लेने से इनकार कर दिया। वहीं कुछ यूजर्स ने बताया कि बेंगलुरु एयरपोर्ट पर टर्मिनल 1 और दो दोनों पर सर्विस शुरू हो गई है। यह कोई गलती होगी जरूरी नहीं है कि यह कोई घोटाला ही हो। उबर और ओला जैसी राइड-हेलिंग सेवाएं अभी भी ड्रॉप-ऑफ के लिए पुरानी एयरलाइन बेस्ड सिस्टम पर ही काम कर रही हैं। कुछ लोगों ने सलाह देते हुए कहा कि अगर ड्राइवर कैश पेमेंट करने के लिए कहता है तो राइड कैंसल करने से बचें क्योंकि इससे विवाद हो सकता है।