UP Fraud News : बेटी बन गई पत्नी लेखपाल की मौत के बाद पुत्री ने पेंशन के लिए अपनाया ये तरीका सरकार से 10 साल में लिए 12 लाख.

UP Fraud News : उत्तर प्रदेश के एटा जिले से एक महिला की अजीबोगरीब जालसाजी का मामला सामने आया है, जहां पिता की मौत के बाद बेटी ने उसकी विधवा पत्नी के रूप में 10 सालों तक पेंशन का लाभ उठाती रही। बेटी से पिता की विधवा पत्नी बनकर हर महीने 10,000 रुपए पेंशन उठा रही थी। इस मामले में शिकायत मिलने के बाद जब जिला प्रशासन ने मामले की जांच तो अधिकारियों के होश उड़ गए। 36 वर्षीय मोहसिना परवेज नामक आरोपी महिला को गिरफ्तार कर लिया गया है। फिलहाल, उसे कोर्ट ने जेल भेज दिया है। मामले की जांच जारी है।

महिला के पति ने की शिकायत

अवैध रूप से पारिवारिक पेंशन का लाभ उठा रही महिला की पोल तब खुली जब उसके पति ने अधिकारियों के पास इसकी शिकायत कर दी। आरोपी महिला को गिरफ्तार कर मंगलवार 8 जुलाई को कोर्ट के आदेश पर उसे जेल भेज दिया गया। अब यह मामला जिले सहित पूरे राज्य में चर्चा का विषय बना हुआ है।

क्या है पूरा मामला?

यह पूरा मामला अलीगंज तहसील के कूंचादायम खां मोहल्ला का है, जहां विजारत उल्लाह खान का 2 जनवरी 2013 को निधन हो गया। उनकी पत्नी सबिया बेगम की भी कुछ समय पहले मौत हो चुकी थी। लेकिन उनकी बेटी मोहसिना परवेज ने पेंशन प्रपत्रों में खुद को विजारत की विधवा पत्नी दिखाकर उनकी पेंशन लेना शुरू कर दी। मोहसिना ने खुद को अपने पिता की पत्नी के रूप में पेश करने के लिए फर्जी दस्तावेज बनवा लिए।

इसके बाद उसे पारिवारिक पेंशन पाने के लिए आवश्यक मंजूरी सफलतापूर्वक मिल गई। 10 साल तक किसी को भी इसकी भनक तक नहीं लगी। हर माह वह 10,000 रुपए पारिवारिक पेंशन हासिल करने लगी। लेकिन किसी ने सच ही कहा है कि झूठ कभी न कभी पकड़ा ही जाता है। मोहसिना के साथ भी ऐसा ही कुछ हुआ। पति की शिकायत के बाद यह मामला उपजिलाधिकारी मानवेंद्र सिंह के संज्ञान में आया। जिसके बाद उन्होंने इस मामले की जांच करवाई और मामले का पर्दाफाश हुआ।

यह भी पढ़े   Jiya Shankar Bigg Boss Ott Contestant : जेनेलिया के सामने रितेश से इश्क लड़ा चुकी हैं बिग बॉस OTT कंटेस्टेंट जिया शंकर 28 की उम्र में ही बन चुकी हैं इतने करोड़ की मालकिन.

अब तक 12 लाख ले चुकी है महिला

अधिकारियों ने इंडिया टुडे को बताया कि अब तक महिला 12 लाख रुपए से अधिक पेंशन ले चुकी हैं। मामले में पुलिस ने मोहसिना के खिलाफ चार्जशीट दाखिल कर दिया है। महिला लंबे समय से फरार चल रही थी, जिसे पुलिस ने मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया। स्थानीय मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, मोहसिना ने 2017 में फारूक अली से शादी की थी, लेकिन उनके रिश्ते में खटास आ गई, जिसके बाद कपल अलग हो गए।

अधिकारियों ने बताया फारूक को पहले से पता था कि मोहसिना अवैध रूप से सरकार को धोखा देकर पेंशन ले रही है, लेकिन उसने मोहसिना का राज नहीं खोला। उसने मामले की जानकारी तब दी जब वह पिछले साल उसे छोड़कर चली गई। फिलहाल, मामले में आगे की जांच जारी है।