Aaj Ka Ank Jyotish 16 july 2023 : रविवार के लिए आपका लकी नंबर और शुभ रंग कौन सा होगा.

Aaj Ka Ank Jyotish : अंक ज्योतिष की गणना में किसी व्यक्ति का मूलांक उस व्यक्ति की तारीख का योग होता है। अंकों का ज्योतिषीय तथ्यों के साथ मेल करके व्यक्ति के भविष्य की जानकारी देना ही अंक ज्योतिष कहलाती है। उदाहरण के लिए समझिए यदि किसी व्यक्ति का जन्म 23 अप्रैल को हुआ है तो उसकी जन्म तारीख के अंकों का योग 2+3=5 आता है। यानि 5 उस व्यक्ति का मूलांक कहा जाएगा। अगर किसी की जन्मतिथि दो अंकों यानी 11 है तो उसका मूलांक 1+1= 2 होगा। वहीं जन्म तिथि, जन्म माह और जन्म वर्ष का कुल योग भाग्यांक कहलाता है। जैसे अगर किसी का जन्म 22-04-1996 को हुआ है तो इन सभी अंकों के योग को भाग्यांक कहा जाता है।

2+2+0+4+1+9+9+6=33=6 यानी उसका भाग्यांक 6 है। इस अंक ज्योतिष को पढ़कर आप अपनी दैनिक योजनाओं को सफल बनाने में कामयाब रहेंगे। जैसे दैनिक अंक ज्योतिष आपके मूलांक के आधार पर आपको यह बताएगा कि आज के दिन आपके सितारे आपके अनुकूल हैं या नहीं। आज आपको किन चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है या फिर किस तरह के अवसर आपको प्राप्त हो सकते हैं। दैनिक अंक ज्योतिष की भविष्यवाणी को पढ़कर आप दोनों ही परिस्थिति के लिए तैयार हो सकते हैं। तो चलिए अंक शास्त्र के माध्यम से जानते हैं आपका मूलांक, शुभ अंक और लकी कलर कौन सा है।

अंक 1
इस समय कोई बड़ी खरीद आपके दिमाग में है। अपने साथी या पति/पत्नी के साथ बात करके कोई निर्णय लें। माता-पिता या किसी देखभाल करने वाले के अनुभव मरम्मत या नवीनीकरण की योजना में सहायक हो सकते हैं।

यह भी पढ़े   Aaj Ka Ank Jyotish 22 July 2023 : शनिवार के लिए आपका लकी नंबर और शुभ रंग कौन सा होगा.

शुभ अंक- 15
शुभ रंग- गुलाबी
अंक 2
कानूनी मामलों में गठबंधन के लिए होने वाली बैठकें आपका समय लेंगी। लोग आपकी संगति का आनंद लेते है और आज आपकी काम के प्रति कुशलता की मांग रहेगी। अपने उज्ज्वल विचारों से आप अपनी ही नहीं बल्कि अन्य लोगों की समस्याओं को भी हल करेंगे।

शुभ अंक- 19
शुभ रंग- बैंगनी

अंक 3
आप अभी दुश्मनों से घिरा महसूस कर सकते हैं। कड़ी मेहनत आपको भीड़ से अलग बनाएगी। अपने काम पर ध्यान दें और छोटे विवादों को अनदेखा करें। दुर्घटनाओं और चोटों से बचने के लिए सड़क पर ख्याल रखें।
शुभ अंक- 21
शुभ रंग- लाल

अंक 4
आपके अधीनस्थ आपसे प्रेरित हो रहे हैं। इस समय जब आप अपनी प्राथमिकताओं पर पुनर्विचार करेंगे तो आपको कार्य की उपलब्धियां और प्रियजनों के साथ बिताया अच्छा समय ही याद आएगा ।
शुभ अंक- 11
शुभ रंग- भूरा

अंक 5
कोई क्लास लें या कुछ नया पढ़ें जो आपके लिए रोचक हो। अपनी अंतरात्मा, अस्तित्व और चेतना तीनों पर विचार करने के लिए अब सही समय है। धन सम्बन्धी मामलों के प्रति उदासीन न हों और कोई भी बड़े फैसले लेने से बचे।
शुभ अंक- 10
शुभ रंग-ग्रे

अंक 6
इस समय आप अपने जीवन की राह को रहस्यमय महसूस कर सकते हैं। एक अलगाव या छोटी यात्रा की भी संभावना है। नए अवसर आपकी प्रतीक्षा कर रहे हैं लेकिन इस पल का लक्ष्य आत्मनिरीक्षण और आराम होना चाहिए।
शुभ अंक-19
शुभ रंग-नारंगी

अंक 7
आगे बढ़ने से पहले निर्णय लेने के लिए समय निकालें। लोगों के साथ बातचीत आपको ऊर्जा और कौशल प्रदान कर सकती है। आराम करें और दूसरों की संगति का मज़ा लें।
शुभ अंक- 29
शुभ रंग-सफेद

यह भी पढ़े   Aaj Ka Ank Jyotish 18 july 2023 : मंगलवार के लिए आपका लकी नंबर और शुभ रंग कौन सा होगा.

अंक 8
प्रगति, उपलब्धि,निपुणता, प्रसिद्धि और सार्वजनिक पहचान इन सब को अनुभव करने का वक्त आ चुका है। आज साक्षात्कार या बैठक में भी आपको विजय मिलेगी। लोगों से बाचचीत आपको आत्मविश्वास प्रदान करेगा।
शुभ अंक- 26
शुभ रंग-नीला

अंक 9
नयी शुरुआत के लिए यह बेहतरीन पल हैं क्योंकि करियर में भी नए अवसर पैदा हो रहे हैं। रैंक में वृद्धि का आनंद लें लेकिन धन को लेकर सतर्क रहें और घर पर भावनात्मक चिंताओं को नजरअंदाज न करें।
शुभ अंक- 31
शुभ रंग-केसरिया