Railway News : रेलवे ने इस रूट पर वंदे भारत एक्सप्रेस स्पेशल ट्रेन पेश किया, 6.30 घंटे में 500KM का सफर.

Railway News : यात्रीगण कृपया ध्यान दें। रेलवे ने तमिलनाडु के डॉ एमजीआर चेन्नई सेंट्रल स्टेशन से एक और वंदे भारत एक्सप्रेस स्पेशल ट्रेन पेश किया है। आप अब इस ट्रेन से डॉ एमजीआर चेन्नई सेंट्रल स्टेशन से मैसुरु जंक्शन तक का सफर कर सकते हैं। इस नई ट्रेन के शुरू होने से वंदे भारत स्पेशल ट्रेनों की संख्या अब पांच हो गई है। साल 2019 में लॉन्च की गई सेमी-हाई-स्पीड ट्रेन यात्रियों के बीच तेजी से लोकप्रिय हो गई है।
ट्रेन नंबर कर लें नोट
खबर के मुताबिक, त्योहारी सीजन के दौरान यात्रियों की मांग को पूरा करने के लिए वंदे भारत एक्सप्रेस स्पेशल ट्रेनें शुरू की गई हैं। फाइनेंशियल एक्सप्रेस की खबर में बताया गया है कि यह वंदे भारत स्पेशल ट्रेन डॉ एमजीआर चेन्नई सेंट्रल-मैसूर रूट पर ट्रेन नंबर 06037 के रूप में और मैसूर-डॉ एमजीआर चेन्नई सेंट्रल रूट पर ट्रेन नंबर 06038 के रूप में चलेगी। ट्रेन का रखरखाव दक्षिणी रेलवे जोन द्वारा किया जाएगा।
दूरी और यात्रा का समय
डॉ एमजीआर चेन्नई सेंट्रल-मैसूरु-डॉ एमजीआर चेन्नई सेंट्रल रूट पर वंदे भारत एक्सप्रेस स्पेशल ट्रेन 500 किलोमीटर की दूरी 6 घंटे 30 मिनट में तय करेगी। यह मैसूर एक्सप्रेस और कावेरी एक्सप्रेस के बाद इस रूट की सबसे तेज़ ट्रेन होने जा रही है। बता दें, दोनों ट्रेनें क्रमशः 09:15 बजे और 09:25 बजे समान दूरी तय करती हैं।
स्टॉपेज और फ्रीक्वेंसी और कब तक चलेगी
डॉ एमजीआर चेन्नई सेंट्रल-मैसूरु स्टेशनों के बीच अपनी यात्रा के दौरान यह वंदे भारत एक्सप्रेस स्पेशल ट्रेन दो स्टेशनों पर रुकेगी। ये हैं- काटपाडी और केएसआर बेंगलुरु रेलवे स्टेशन। यह ट्रेन रूट पर साप्ताहिक स्पेशल ट्रेन के रूप में चलेगी। यह सिर्फ बुधवार को संचालित होगी। नए जमाने की यह ट्रेन 27 दिसंबर 2023 तक सेवा में रहेगी। रेलवे की तरफ से धीरे-धीरे देशभर में वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन की संख्या में बढ़ोतरी की जा रही है। आने वाले समय में स्लीपर वंदे भारत एक्प्रेस ट्रेन आने वाली है।