Vande Bharat : रेल मंत्री का ऐलान! अब इस रूट पर दौड़ेगी वंदे भारत ट्रेन, यात्रियों की मौज.

मोदी सरकार ने एक नए रूट पर एक बार फिर नया बने वंदे भारत ट्रेन का ऐलान किया है. रेल यात्रियों को ज्यादा से ज्यादा सुविधा देने और ट्रेनों की सेवाओं को आधुनिक बनाने के लिए रेलवे लगातार काम कर रहा है. रेलवे ने अहमदाबाद – मुंबई बुलेट ट्रेन का निर्माण भी निर्माण कार्य में भी तेजी लाई है और वंदे भारत जैसे ट्रेनों का लुफ्त उठा रहे यात्री के लिए बड़ा ऐलान किया है. नई दिल्ली से कटरा और नई दिल्ली से वाराणसी तक वंदे भारत ट्रेन में दौड़ रहे हैं. अब एक और नए रूट पर वंदे भारत की सेमी हाई स्पीड ट्रेन दौड़ेगी. रेल राज्य मंत्री साहब दानवे महाराष्ट्र के विधायकों के डेलिगेशन को बताया कि जल्दी मुंबई और गोवा रूट पर वंदे भारत ट्रेन चलाई जाएगी.

दावखरे ने कहा कि शुक्रवार को विधायकों के डेलिगेशन ने दानवे से मुलाकात की थी. इस दौरान दानवे ने डेलिगेशन को बताया कि मुंबई और गोवा के बीच वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन चलाई जाएगी. दानवे ने कहा कि मुंबई-शिरडी और मुंबई-सोलापुर रूट पर हाल ही में शुरू की गई एक्सप्रेस ट्रेन की तर्ज पर मुंबई और गोवा के बीच भी ट्रेन चलाई जाएगी.

मंत्री ने डेलिगेशन को बताया कि मुंबई-गोवा रेल रूट का इलेक्ट्रिफिकेशन पूरा हो गया है और निरीक्षण के बाद नई ट्रेन सर्विस शुरू की जाएगी. प्रतिनिधिमंडल ने बैठक के दौरान मंत्री के साथ ठाणे और कोंकण क्षेत्र में रेलवे से संबंधित कई मुद्दों पर चर्चा की. विधायकों ने यह मांग भी की कि ठाणे के मुंब्रा स्टेशन का नाम बदलकर मुंब्रा देवी स्टेशन किया जाए. दानवे ने उन्हें आश्वासन दिया कि राज्य सरकार की ओर से इसका प्रस्ताव देने के बाद फैसला लिया जाएगा.

यह भी पढ़े   Vande Bharat Train : वंदे भारत ट्रेनों के डिब्बों में ये बड़े बदलाव करने जा रहा रेलवे.

पिछले महीने रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने मध्य प्रदेश को भी बड़ी खुशखबरी दी थी.उन्होंने कहा था कि दिल्ली से खजुराहो वंदे भारत एक्सप्रेस जल्द शुरू होगी. रेल मंत्री ने कहा था कि दिल्ली से खजुराहो वंदे भारत एक्सप्रेस जल्द शुरू होगी और खजुराहो रेलवे स्टेशन को क्लास वन बनाने की कार्ययोजना पर काम शुरू हो गया है. इस दौरान खजुराहो सांसद विष्णुदत्त शर्मा ने रेल मंत्री वैष्णव से खजुराहो-बनारस और खजुराहो-भोपाल सीधी रेल सेवा शुरू करने का भी अनुरोध किया था.