Aaj Ka Rashifal 15 July 2023 : सावन शिवरात्रि पर चंद्रमा और बुध का संयोग वृष तुला सहित 4 राशियों को फायदा.

Aaj Ka Rashifal  : 15 July 2023 : राशिफल 15 जुलाई शनिवार, आज पंचांग की गणना से ज्ञात होता है कि चंद्रमा का संचार वृष उपरांत मिथुन राशि में हो रहा है। साथ ही आज मृगशिरा नक्षत्र का प्रभाव रहेगा। आज वृद्धि योग के बाद ध्रुव योग लग जाएगा। ऐसे में आज का दिन वृष और तुला राशि के जातकों के लिए आनंददायक रहेगा। आइए जानते हैं आपके लिए आज का दिन कैसा रहेगा। क्या कहते हैं आज आपकी किस्मत के सितारे।

​मेष राशिफल 15 जुलाई 2023: खर्च आज खूब बना रहेगा
आज मेष राशि वालों के सभी रुके हुए काम पूरे होंगे, जिससे मन प्रसन्न होगा और आर्थिक मामलों में भी उन्नति होगी। कारोबार में कुछ तनाव मिल सकता है। सहयोगियों और साझेदारों के व्यवहार से क्रोध बढ़ेगा लेकिन आप संयम बनाए रखेंगे। आज आपका खर्च खूब होगा, लेकिन आपके लिए सलाह है कि बचत का भी ध्यान रखें नहीं तो बजट प्रभावित होगा। आज आपको किसी को पैसा उधार नहीं देना है, नहीं तो आपकी मुश्किलें बढ़ सकती हैं।

आज भाग्य 76% आपके पक्ष में रहेगा। आपको शिव मंत्र का जप करना चाहिए और 11 बेलपत्र शिवजी को अर्पित करना चाहिए।

वृषभ राशिफल 15 जुलाई 2023: अधिकारीगण प्रसन्न रहेंगे
आज आपको अपने व्यापार में विरोधियों सतर्क रहना होगा क्योंकि आज वह बिना वजह भी आपको परेशान करने की सोचेंगे। आज आपकी मानसिकता कम समय में अधिक पैसा कमाने की रहेगी, जिसके कारण आप कुछ लाभकारी उपाय और योजनाओं के बारे में सोचेंगे। घर के बुजुर्ग और अधिकारी आज आप पर प्रसन्न होंगे और आपकी सहायता भी करेंगे। परिवार में यदि कोई विवाद चल रहा था तो वह आज समाप्त हो जाएगा, जिससे सुख-शांति का अनुभव होगा। वैवाहिक जीवन में आनंद मिलेगा।

आज भाग्य 78% आपके पक्ष में रहेगा। आज शिवजी का दूध से अभिषेक करें।

​मिथुन राशिफल 15 जुलाई 2023: बढ़ता खर्च मानसिक तनाव देगा
आज आप अपनी बुद्धि और विवेक का प्रयोग कर अपने कार्यक्षेत्र में सफलता और लाभ अर्जित कर पाएंगे। आर्थिक विषयों को को लेकर आज आपका मन सोच विचार में रहेगा, बढ़ता खर्च मानसिक तनाव देगा। आज आपकी सेहत में कुछ उतार-चढ़ाव रहेगा, जिससे आप कुछ परेशान हो सकते हैं। आज सायंकाल का समय आप बच्चों के साथ बिताएंगे। आपके लिए सलाह है कि जो भी काम करें उसमें सतर्कता का पूरा ध्यान रखें। आज आप भविष्य की योजनाओं में धन लगा सकते हैं।

यह भी पढ़े   Aaj Ka Rashifal 25 July 2023 : सभी राशियों के लिए कैसा रहेगा आज का दिन दैनिक राशिफल से जानिए.

आज भाग्य 77% आपके पक्ष में रहेगा। महामृत्युंजय मंत्र का जप करें।

​कर्क राशिफल 15 जुलाई 2023: निर्णय लेने में समझदारी से काम लेना होगा
आज के दिन कर्क राशि के जातकों को बहुत ही सजगता के साथ संयम से चलना होगा। कोई कानूनी विवाद चल रहा है तो आज इसमें आपको परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। आपके लिए आज का दिन खर्चीला रहेगा। कारोबारियों के लिए आज सलाह है कि अवसर का ध्यान रखें और निर्णय लेने में बहुत सोच विचार न करें नहीं तो मौका हाथ से निकल सकता है। सेहत के मामले में भी आज आपको अपना ध्यान रखना होगा। सिर दर्द और मानसिक तनाव बना रह सकता है।

आज भाग्य 69% आपके पक्ष में रहेगा। रुद्राष्टक का पाठ करें और शिवजी का शहद से अभिषेक करें।

​सिंह राशिफल 15 जुलाई 2023: आज दोपहर बाद का समय अधिक अनुकूल रहेगा

यदि आपको स्वास्थ्य संबंधी कोई परेशानी चल रही थी तो दोपहर बाद वह कम हो जाएगी। धार्मिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी, सामाजिक कार्यों में भी आज आप सहभागी बन सकते हैं। आज आप जो भी काम करने का मन बनाएंगे, किसी सहकर्मी की मदद मिलेगी। आज सिंह राशि के जातक घर की मरम्मत और रख-रखाव पर धन खर्च करेंगे। आर्थिक मामलों में इन्हें आज भाग्य लाभ दिलाएगा। पूर्व में किए गए कार्य का लाभ भी आज प्राप्त हो सकता है।

आज भाग्य 91% आपके पक्ष में रहेगा। शिवलिंग पर दूध चढ़ाएं, शिव मंत्र का जप करें।

कन्या राशिफल 15 जुलाई 2023: लव लाइफ में आज तालमेल बनाकर रखना होगा
आज कन्या राशि के सितारे कहते हैं कि, आज आप जो भी काम करेंगे उसमें आपको सफलता मिलेगी। नौकरी की तलाश कर रहे लोगों को आज कोई बढ़िया मौका मिल सकता है। आज आप कोई महत्वपूर्ण निर्णय जो आपको भविष्य में लाभ दिलाएगा। अगर आज आप सरकारी कामकाज में लापरवाही बरतेंगे तो यह आपके लिए परेशानी का सबब बन सकता है। लव लाइफ में आज तालमेल बनाकर चलना होगा, तनाव मिल सकता है। बच्चों की खुशी के लिए आज आप कुछ प्लान कर सकते हैं।

आज भाग्य 89% आपके पक्ष में रहेगा। शिव परिवार की आज पूजा करें।

​तुला राशिफल 15 जुलाई 2023: अपनी प्लानिंग गुप्त रखें
आज तुला राशि के जातकों को पिता और पैतृक संपत्ति का लाभ मिल सकता है। वैसे आज आपको गंभीरता से काम करना होगा, मन की बात मन में ही रखें जब तक आपका काम बन नहीं जाता। वैवाहिक जीवन मे आज कुछ बातों को लेकर मतभेद और कहासुनी हो सकती है। अगर आज आपने कोई प्रॉपर्टी खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो उसके लिए दिन शुभ रहेगा। मानसिक चिंताओं को छोड़कर आज तुला राशि वालों का स्वास्थ्य ठीक रहेगा। आज शाम के समय आपकी माता की सेहत में कुछ गिरावट आ सकती है, इनका ध्यान रखें।

यह भी पढ़े   Career Horoscope : 16 April 2023 : 5 राशियों को भाग्य दिलाएगा लाभ मिथुन और कर्क सहित जानें अपना 16 अप्रैल का आर्थिक करियर राशिफल.

आज भाग्य 75% आपके पक्ष में रहेगा। शिव गायत्री मंत्र का जप करें, शिवजी को जल और अक्षत अर्पित करें।
वृश्चिक राशिफल 15 जुलाई 2023: वाणी व्यवहार से लाभ पाएंगे, खर्च का भी योग बना है
वृश्चिक राशि के जातकों को आज अपनी वाणी में मधुरता बनाए रखनी होगी क्योंकि यही आज इनको सम्मान और लाभ दिलाएगी। आज आप सामाजिक और धार्मिक कार्यों में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेंगे, इस पर आप कुछ धन भी खर्च होगा। खर्च के साथ आज आप कुछ अलग से कमाई का रास्ता भी निकाल सकते हैं। आज सितारे यह भी बता रहे हैं कि आपके किसी बात व्यवहार की वजह से परिवार में कोई तनाव हो सकता है। सेहत का भी आज आपको ध्यान रखना होगा। वाहन और किसी उपकरण पर धन खर्च हो सकता है।

आज भाग्य 73% आपके पक्ष में रहेगा। भगवान विष्णुजी के साथ आज शिवजी का भी अभिषेक करें। शिवजी का गन्ने के रस से अभिषेक करना अत्यंत लाभकारी रहेगा।

धनु राशिफल 15 जुलाई 2023: खर्च अधिक रहेगा, क्रोध पर काबू रखें
आज धनु राशि के जातकों को शत्रुओं पर कड़ी नजर रखनी होगी क्योंकि वे गुप्त तरीके से आपको नुकसान पहुंचाने की कोशिश करेंगे। खर्चे अधिक रहने से आज धन संचय करने में कमी आएगी। अगर आप अपने कार्यक्षेत्र में कुछ बदलाव के बारे में सोच रहे हैं तो आज का दिन उसके लिए अच्छा रहेगा। आज आपका किसी से विवाद होता है तो उसमें भी आपको, वाणी की मधुरता बनाए रखनी होगी। आज परिवार में किसी मुद्दे को लेकर आप गंभीर सोच विचार कर सकते हैं। जीवनसाथी की सेहत को लेकर चिंता हो सकती है।

आज भाग्य 76% आपके पक्ष में रहेगा। महामृत्युंजय मंत्र का जप करते हुए शिवलिंग का अभिषेक करें।

यह भी पढ़े   Aaj Ka Rashifal 12 सितंबर 2023 : कलानिधि योग से आज लाभ पाएंगे वृष, तुला सहित कई राशियों. के जातक

​मकर राशिफल 15 जुलाई 2023: आर्थिक स्थिति मजबूत होगी
मकर राशि के सितारे बताते हैं कि आज आप अपने काम के प्रति लापरवाही बरतेंगे तो वह नुकसान हो सकता है। वैसे आज आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। आज आप अपने काम में कुछ नया कर पाएंगे। आज नौकरीपेशा जातकों को किसी मित्र के सहयोग से लाभ मिल सकता है। व्यस्तता के कारण आज आपको किसी धार्मिक स्थान की यात्रा रद्द करनी पड़ सकती है, लेकिन भक्ति भाव आपके अंदर बना रहेगा। विद्यार्थियों को मेहनत के अनुरूप परिणाम न मिलने पर निराशा महसूस हो सकती है। आज शाम का समय आप किसी दोस्त की मदद में बिता सकते हैं।

आज भाग्य 88% आपके पक्ष में रहेगा। शनि स्तोत्र का पाठ करें और शिवजी का घी से अभिषेक करें।

​कुंभ राशिफल 15 जुलाई 2023: धन मिलने से मन प्रसन्न होगा
आज कुंभ राशि के जातकों को शाम के समय अचानक धन मिलने से प्रसन्नता रहेगी। आज आप परिवार के छोटे बच्चों के साथ आनंद के पल बिता सकते हैं। आज आप जिस भी काम में हिस्सा लेंगे, उसे पूरा करेंगे। कार्यक्षेत्र में मंदी के कारण आज आपका मन थोड़ा विचलित हो सकता है। सायंकाल के समय आज आप अपने माता-पिता के साथ कुछ महत्वपूर्ण मुद्दों पर बात विचार कर सकते हैं। आज दांपत्य जीवन में कुछ मनमुटाव होने की आशंका है।

आज भाग्य 71% आपके पक्ष में रहेगा। शिव चालीसा का पाठ करें, शिवजी का शहद से अभिषेक करें।

​मीन राशिफल 15 जुलाई 2023: जीवनसाथी के साथ सुखद समय बीतेगा
आज सितारे कहते हैं कि कुंभ राशि के लिए आज का दिन खुशनुमा रहेगा। आप अपने बच्चे की सफलता को देख प्रसन्न होंगे। आज आप अपने परिवार के किसी सदस्य की इच्छा पूरी करने के लिए कुछ पैसे भी खर्च करने वाले हैं। जीवनसाथी के साथ सुखद समय बीतेगा। विद्यार्थियों की उच्च शिक्षा में आ रही बाधा दूर होगी। शाम के समय आज मीन राशि के जातक किसी धार्मिक अनुष्ठान में भाग ले सकते हैं।

आज भाग्य 89% आपके पक्ष में रहेगा। माथे पर त्रिपुंड चंदन लगाएं, शिवलिंग का गंगाजल से अभिषेक करें।