Aaj Ka Rashifal 12 सितंबर 2023 : कलानिधि योग से आज लाभ पाएंगे वृष, तुला सहित कई राशियों. के जातक

Aaj Ka Rashifal : 12 सितंबर 2023 : आज चंद्रमा स्वराशि कर्क में गोचर करते हुए शुक्र के साथ मिलकर कलानिधि योग बना रहे हैं जबकि आज अश्लेषा उपरांत मघा नक्षत्र का प्रभाव बना रहेगा। ऐसे में आज मंगलवार 12 सितंबर का दिन वृषभ, तुला, सिंह सहित कई राशियों के लिए मंगलकारी रहेगा। आइए जानते हैं आज का राशिफल।
मेष राशि के जातक अपने खर्च पर काबू रखें
आज मेष राशि के जातकों की सामाजिक कार्यों से लोकप्रियता बढ़ेगी, जिससे आपके आत्मविश्वास और प्रसन्नता में वृद्धि होगी। अगर जमीन-जायदाद से जुड़ा कोई मामला कोर्ट-कचहरी में चल रहा है तो आज उसमें आपको जीत मिल सकती है, लेकिन आज आपको अपनी मां की सेहत का ख्याल रखना होगा क्योंकि उनकी सेहत में कुछ गिरावट देखने को मिल सकती है। अगर आज आपको किसी यात्रा पर जाना है तो बहुत सावधानी से जाएं क्योंकि यात्रा में परेशानी होगी और आपको अनावश्यक खर्च का भी सामना करना होगा। दोस्तों और निकट संबंधियों के साथ मनोरंजक पल बिताएंगे।
आज भाग्य 76% तक मेष राशि के जातकों के पक्ष में रहेगा। माता पार्वती और भगवान शंकर की पूजा करें।
वृषभ राशि वालों को कोई अच्छी खबर मिलेगी
आज वृषभ राशि के जातकों को परीक्षा में सफलता मिलेगी। सितारे बताते हैं कि इनका मनोबल और आत्मविश्वास आज बढ़ा हुआ रहेगा। जीवनसाथी के साथ आपका तनाव चल रहा है तो आज वह खत्म हो सकता है और आपके रिश्ते बेहतर होंगे। लव लाइफ में आज कोई अच्छी खबर सुनने को मिल सकती है। शाम के समय आज आप अपने परिवार वालों के साथ घूमने अथवा शॉपिंग के लिए जा सकते हैं। बिजनस करने वाले लोगों को आज कुछ नए अवसर मिलेंगे और लाभ की प्राप्ति होगी।
आज भाग्य 84% तक वृषभ राशि वालों के पक्ष में रहेगा। भूखे लोगों को भोजन करवाएं।
चतुराई और समझदारी से मिथुन राशि वालों का अटका काम बनेगा
मिथुन राशि के जातकों को आज अपने काम पूरा ध्यान देना होगा। आज आप संयम से लोगों की बातों को सुनना होगा, किसी की बात आपको अच्छी नहीं भी लगेगी तब भी आपको उनकी बातों को सुनना होगा। वैसे आज आप बेहद ही समझदारी और चतुराई से निर्णय लेंगे जिसका आपको फायदा होगा। कोई काम आपका अटक गया है उसे पूरा करने पर भी आप ध्यान देंगे और उसे पूरा करेंगे। किसी मित्र या रिश्तेदार से आज आपका मिलना भी हो सकता है।
आज भाग्य 78% तक मिथुन राशि वालों के पक्ष में रहेगा। संकटनाशन गणेश स्तोत्र’ का पाठ करना फायदेमंद रहेगा।
कर्क राशि वालों का सुख सुविधाओं पर धन खर्च होगा

कर्क राशि के जातकों को आप परिवार में भाई बहनों और निकट संबंधियों से मदद मिलेगी। लेकिन कार्यक्षेत्र में आज आपको बेहद ही सतर्क रहना होगा आपके कुछ विरोधी और शत्रु आपको नुकसान पहुंचाने का काम कर सकते हैं। किसी की बातों पर आंख मूंदकर भरोसा करने से आपको बचना होगा। शाम के समय आज आप कुछ सामाजिक कार्यक्रम अथवा धार्मिक कार्यक्रम में भाग ले सकते हैं। सुख सुविधाओं पर आपका धन खर्च होगा।

यह भी पढ़े   Aaj Ka Love Rashifal 5 जून 2023: जानिए प्रेम और वैवाहिक जीवन के लिए कैसा रहेगा आज का दिन.
आज भाग्य 69% तक कर्क राशि के जातकों का साथ देगा। गणपति को दूर्वा चढ़ाएं और गणेश चालीसा का पाठ करें।
सिंह राशि वालों को राजनीतिक और सामाजिक कार्यों में सफलता मिलेगी
आज सिंह राशि के सितारे कहते हैं कि आपके कार्यक्षेत्र में आज किसी नई योजना पर काम शुरू होगा जिसको लेकर आप काफी उत्साहित रहेंगे। आपके प्रभाव और आपकी कुशलता को देखकर विरोधी आज शांत रहेंगे। सामाजिक कार्यों में आप शामिल हो सकते हैं। राजनीतिक और सरकारी क्षेत्र से संबंधित कार्यों में आज आपको सफलता मिलेगी। आज आपके अंदर परोपकार की भावना बढ़ेगी, जिसमें आपका कुछ धन भी खर्च होगा। आज आपका अधिकांश समय धार्मिक अनुष्ठानों में व्यतीत होगा। बिजनस करने वाले जातक आज कुछ साहसिक कदम उठाएंगे जिससे उनको लाभ मिेलेगा।
आज भाग्य 72% तक सिंह राशि वालों के पक्ष में रहेगा। भगवान विष्णु का पूजा करें और भगवान को चने की दाल अर्पित करें।
कन्या राशि वालों को भाग्य का साथ मिलेगा
आज कन्या राशि के जातकों को सेहत के मामले में अपना ध्यान रखना होगा, जुकाम और थकान जैसी समस्या का सामना करना पड़ सकता है। आज आपको भाग्य का भी पूरा साथ मिलेगा, कोई सोचा हुआ काम आपका पूरा हो सकता है। परिवार में आज किसी सदस्य की नाराजगी का आपको सामना करना पड़ सकता है। बिजनस में आपको आज संभलकर चलना होगा, किसी गलत निर्णय की वजह से आपको नुकसान हो सकता है।
आज भाग्य 84% तक कन्या राशि वालों के पक्ष में रहेगा। श्री शिव चालीसा का पाठ करना लाभप्रद होगा।
तुला राशि वालों का सेहत और वाहन पर खर्च हो सकता है
आज का दिन तुला राशि के लोगों के लिए अनुकूल और सुखद रहने वाला है। आपको आज कुछ नया सीखने को मिलेगा और आप अपने प्रयास में सफलता पाएंगे। कुछ नया सीखने में आपकी रुचि रहेगी जिससे ज्ञान विज्ञान का विकास होगा। लव लाइफ के मामले में आज का दिन आपके लिए अनुकूल रहेगा, प्रेमी से किसी बात को लेकर चल रहा तनाव आज खत्म हो सकता है। सेहत और वाहन पर आज आपका धन खर्च होगा, ऐसा में आपको अपनी सेहत और खानपान का ध्यान रखना चाहिए। यात्रा पर जा रहे हैं तो सतर्कता का ध्यान रखें।
आज भाग्य 78% तक तुला राशि वालों के पक्ष में रहेगा। जरूरतमंदों को अन्न और वस्त्र का दान दें।
वृश्चिक राशि के जातकों को आज अपने बढ़े खर्च को कंट्रोल करना होगा
आज वृश्चिक राशि के सितारे बताते हैं कि आपको अपने खर्चों पर नियंत्रण रखना होगा नहीं तो आमदनी अठन्नी और खर्चा रुपया वाला हाल होगा। वैसे आज कुछ खर्चे ऐसे होंगे जो आपको न चाहते हुए भी मजबूरी में करने पड़ेंगे। संतान की सफलता और उनके काम को देखकर मन प्रसन्न होगा। श्रेष्ठ कार्य करते देख प्रसन्न होंगे। आपके आस-पड़ोस में कोई विवाद हो तो आपको उससे दूर रहना चाहिए। आज आपको अपने जीवनसाथी की सेहत को लेकर सजग रहना होगा, उनका ध्यान रखना होगा।
आज भाग्य 69% तक वृश्चिक राशि वालों के पक्ष में रहेगा। किसी जरूरतमंदों को चावल और शक्कर का दान दें।
धनु राशि वाले आज प्रतिष्ठा और सम्मान पाएंगे
धनु राशि के सितारे बताते हैं कि आज आपको मान प्रतिष्ठा की प्राप्ति होगी। सरकारी क्षेत्र के कार्यों में आपको सपलता मिलेगी। नौकरी में आज आपको अधिकारियों और वरिष्ठजनों से सहयोग और मार्गदर्शन मिलेगा। लव लाइफ आपकी रोमांटिक रहेगी। पारिवारिक संपर्कों से आज आपको लाभ मिलेगा और भाई-बहन की मदद से आप लंबे समय से अटके कार्यों को पूरा कर सकते हैं। आज आपको सरकार द्वारा सम्मानित भी किया जा सकता है। आज आप शाम का समय धार्मिक अनुष्ठानों में बिताएंगे और आज आप शुभ कार्यों पर कुछ धन भी खर्च करेंगे, जिससे आपकी प्रसिद्धि बढ़ेगी।
आज भाग्य 89% तक धनु राशि वालों के पक्ष में रहेगा। शिव पंचाक्षरी मंत्र का जप करें।
मकर राशि वालों का रुका हुआ धन वापस मिल सकता है
सितारे कहते हैं कि आज मकर राशि के जातकों को साझेदारी के कारोबार में लाभ मिेलेगा। आज आपको अपने पैतृक संपत्ति का भी फायदा हो सकता है। समाज में आपके परिवार का सम्मान और नाम होने का भी आज आपको लाभ मिलने वाला है। आपका पैसा कहीं फंसा हुआ है तो आज आपको अपना रुका धन वापस मिल सकता है। आपके लिए सलाह है कि आज बिना मांगे किसी को कोई सलाह न दें। आज आप किसी बात को लेकर मानसिक रूप से परेशान भी रह सकते हैं।
आज भाग्य 65% आपके पक्ष में रहेगा। तुलसी की दूध से सींचे और तुलसी की मिट्टी से तिलक करें।
धन वृद्धि के प्रयास में कुंभ राशि के जातक सफल रहेंगे
आज कुंभ राशि के जातकों की आर्थिक स्थिति मजबूत रहेगी और आप इसे बेहतर बनाने की दिशा में और जमकर काम करेंगे। लेकिन आज आपको किसी को पैसा उधार देने से बचना होगा। अगर ऐसा किया तो आपका वह पैसा फंस सकता है। आज आप अपने व्यापार में धन बढ़ाने के लिए जो भी प्रयास करेंगे, उसमें आप अवश्य सफल होंगे। आपको अपने मित्रों से सहयोग मिलेगा और कुछ नए मित्रों भी आज आपके बन सकते हैं। आज आप अपने पिता से सलाह लेकर जो भी कार्य करेंगे, उसमें आप अवश्य सफल होंगे।
आज भाग्य 82% तक धनु राशि वालों के पक्ष में रहेगा। देवी लक्ष्मी को खीर का भोग लगाएं।
मीन राशि वालों की आर्थिक मामलों में प्रगति होगी

आज के दिन मीन राशि के जातकों को भाग्य का साथ मिल रहा है। आज चंद्रमा का आपकी राशि से पांचवें घर में गोचर करना आपके लिए शुभ रहेगा। शिक्षा के करियर के क्षेत्र में आप प्रगति करेंगे। आर्थिक मामलों में प्रगति होगी और धन वृद्धि होगी। जीवनसाथी से आपको सहयोग मिलेगा। अगर आपने शेयर बाजार में निवेश करने का सोचा है तो खुले दिल से करें क्योंकि इससे आपको काफी फायदा हो सकता है। आज शाम के समय आपको अपने कार्यक्षेत्र में गुप्त शत्रुओं से सावधान रहना होगा क्योंकि वह आपका कोई बनता हुआ काम बिगाड़ने की कोशिश कर सकते हैं।

यह भी पढ़े   Astrology : मार्गी होकर शनि देंगे इन राशियों का साथ पैसा-प्रमोशन-प्यार मिलेगा सब.
आज भाग्य 86% तक आपके पक्ष में रहेगा। गुरुजनों और वरिष्ठजनों से आशीर्वाद लें।