Aaj Ka Rashifal 26 सितंबर 2023 : सिंह और तुला राशि को मिल रहा आज गजकेसरी और सुकर्मा योग का शुभ लाभ.

Aaj Ka Rashifal : 26 September 2023 : आज सितंबर मास का अंतिम मंगलवार है और आज चंद्रमा का गोचर मकर राशि के उपरांत कुंभ राशि में होने जा रहा है। ऐसे में आज चंद्रमा और गुरु एक दूसरे से केंद्र स्थान में होकर गजकेसरी योग बना रहे हैं। इसके साथ ही आज सुकर्मा नामक योग भी उपस्थित रहेगा। शाम के समय चंद्रमा आज कुंभ राशि में प्रवेश करेंगे ऐसे में आज शनि के साथ चंद्रमा का युति संबंध बनेगा। इन ग्रह स्थितियों के बीच आज का दिन सिंह और तुला राशि के जातकों के लिए बेहद मंगलकारी रहेगा। जानिए आपके लिए आज का दिन कैसा रहेगा, देखें आज का राशिफल।​
मेष राशि के लिए दिन बेहद मंगलकारी रहेगा।
आज मेष राशि के जातकों को पारिवारिक व्यवसाय में जीवनसाथी की सलाह और सहयोग की आवश्यकता होगी। जीवनसाथी के सहयोग और सानिध्य आज आपको भरपूर लाभ भी मिलेगा। यदि आपके बच्चे ने कोई परीक्षा दी है और उसका परिणाम आने वाला है तो आज आपको परिणाम आनंदित कर जाएगा। आपके मान-सम्मान में वृद्धि होगी। आपके बिजनस का कोई रुका हुआ काम पूरा हो सकता है, जिसे देखकर आप प्रसन्न होंगे। आज आप अपने दोस्तों के साथ कुछ समय बिताएंगे। नए दोस्त और संपर्क भी आज आपके बनेंगे।
आज भाग्य 82% तक आपके पक्ष में रहेगा। बजरंगबली की पूजा की कीजिए और बूंदी के प्रसाद अर्पित कीजिए।
वृषभ राशि वालों के लिए आज का दिन लाभकारी रहेगा
आज व्यवसाय में सफलता देखकर वृषभ राशि के जातकों का मन प्रसन्न रहेगा। नौकरी कारोबार में बदलाव की दिशा में काम कर रहे लोगों को अपने प्रयासों में सफलता मिलेगी। आज शाम के समय आपके घर किसी मेहमान का आगमन हो सकता है, जिससे आप और आपके परिवार के सदस्य प्रसन्न होंगे। आज आप अपने जीवनसाथी को बाहर घुमाने ले जा सकते हैं, शॉपिंग भी करेंगे। माता-पिता के सहयोग से किए गए कार्यों में आज आपको शुभ परिणाम मिलेंगे। आज आपको शासन और सत्ता से तालमेल का लाभ भी मिलता नजर आ रहा है। सरकारी क्षेत्र के काम बनेंगे।
आज भाग्य 86% तक आपके पक्ष में रहेगा। गणेशजी को लड्डू का भोग लगाएं।
​मिथुन राशि वाले आज सतर्कता से काम करें
मिथुन राशि वालों के लिए आज का दिन मिलाजुला रहेगा। आज आपके लिए बेहतर होगा कि जल्दबाजी में कोई भी निर्णय न लें। व्यापार में कोई डील फाइनल करने की सोची है तो बहुत सोच-समझकर करें, नहीं तो भविष्य में आपको परेशानी हो सकती है। नौकरी में आज आपको विरोधियों और शत्रुओं से सतर्क रहने की जरूरत है। विद्यार्थियों को शिक्षा में आशातीत सफलता मिलने से प्रसन्नता रहेगी। आज आप अपने परिवार के साथ किसी मांगलिक समारोह में भाग ले सकते हैं।
आज भाग्य 79%तक मिथुन राशि के जातकों के पक्ष में रहेगा। आज उपाय के तौर पर आपको हनुमान चालीसा का पाठ करना चाहिए।
​कर्क राशि वालों को रोजगार में नए अवसर मिलेंगे
कर्क राशि के सितारे बताते हें कि अगर आप कोई जमीन, मकान या संपत्ति खरीदने में लगे हैं तो सफल हो सकते हैं। रोजी रोजगार में आज नए अवसर मिल सकते हैं। आज आप अपनी संतान की जिम्मेदारियों को पूरा करने में भी सफल रहेंगे और उनकी प्रगति देखकर प्रसन्न होंगे। आज शाम के समय आपको किसी यात्रा पर जाना पड़ सकता है, जो आपके लिए फायदेमंद रहेगी। आज आपकी मुलाकात किसी ऐसे व्यक्ति से हो सकती है जिसे आप दिल पसंद नहीं करते हैं लेकिन इनसे आपको कोई काम की जानकारी मिल सकती है।
आज भाग्य 82% तक कर्क राशि के जातकों के पक्ष में रहेगा। भगवान विष्णु की पूजा कीजिए, चने की दान और गुड़ का दान करना भी कल्याणकारी होगा।
​सिंह राशि वालों की आर्थिक स्थिति मजबूत होगी
आज सिंह राशि के जातकों को करियर और कारोबार में आय के नए स्रोत मिलेंगे, लेकिन आज आपको अपनी वाणी में सौम्यता बनाए रखने की जरूरत होगी। विद्यार्थी यदि किसी प्रतियोगिता की तैयारी में लगे हैं तो उन्हें सफलता मिलेगी। आज आपके कुछ नए विरोधी और शत्रु उत्पन्न हो सकते, इसलिए सतर्कता से ही चलने में भलाई हैं। लेकिन अच्छी बात यह भी रहेगी कि आपके प्रभाव और तेज के सामने विरोधी ठहर नहीं पाएंगे। भाई की मदद से आपका कोई रुका हुआ काम आज पूरा हो सकता है। आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। यदि कोई व्यापार आपने साझेदारी में किया है तो आज उसमें भी आपको लाभ मिलेगा।
आज भाग्य 88% तक सिंह राशि के जातकों के पक्ष में रहेगा। आज बजरंगबली की पूजा करना और बूंदी का प्रसाद वितरित करना शुभ रहेगा।
​कन्या राशि वालों के लिए आज का दिन अनुकूल रहेगा
कन्या राशि के सितारे बताते हैं कि आज आपको रोजगार और व्यवसाय में चल रहे प्रयासों में सफलता मिलेगी, लेकिन आपको अपने आलस्य को दूर भगाना होगा और कड़ी मेहनत करनी होगी। अब आप अपने व्यवसाय की प्रगति को आगे बढ़ा पाएंगे। यदि कोई कानूनी मामला चल रहा है तो दोपहर बाद आपको उसमें विजय मिल सकती है। यदि परिवार में आपका अपने भाई या बहन के साथ कोई विवाद चल रहा था, तो वह आज आपके पिता की मदद से सुलझ जाएगा और आपसी प्रेम बढ़ेगा। लव लाइफ में आज प्रेम और ऊर्जा का संचार बना रहेगा।
आज भाग्य 79% तक कन्या राशि के जातकों के पक्ष में रहेगा। भगवान श्रीकृष्ण को माखन मिश्री का भोग लगाएं।
​तुला राशि वाले आज लाभ से आनंदित होंगे

आज का दिन तुला राशि के लिए बेहद खुशनुमा रहेगा। आप आज सकारात्मक ऊर्जा से भरपूर रहेंगे। आज परिवार के किसी सदस्य के विवाह प्रस्ताव को मंजूरी मिल सकती है, जिससे परिवार की खुशियां बनी रहेंगी। अगर आपके व्यापार में लंबे समय से लेन-देन की समस्या चल रही थी तो आज आप उस समस्या का समाधान ढूंढने में सफल रहेंगे। आज आप अपनी दैनिक जरूरतों को पूरा करने पर कुछ धन खर्च करेंगे। आपकी कोई चाहत और महत्वाकांक्षा आज पूरी होगी जिससे आप आनंदित होंगे। आज पर्याप्त मात्रा में धन की प्राप्ति से आप प्रसन्न भी रहेंगे।

यह भी पढ़े   Aaj Ka Rashifal 23 May 2023 : इन 4 राशियों के लिए शुभ रहेगा मंगलवार वृषभ राशि वालों को अच्छी खबर सुनने को मिलेगी.
आज भाग्य 85% तक तुला राशि के जातकों के पक्ष में रहेगा। आज गुड़ के साथ रोटी गाय को खिलाएं।
​वृश्चिक राशि वालों के अच्छी खबर मिल सकती है
आज का दिन वृश्चिक राशि के जातकों के लिए कुछ मानसिक तनाव को बढ़ाने वाला है। आपके परिवार में किसी विषय को लेकर कोई तनाव चल रहा है तो मामले को गंभीरता और समझदारी से हल करने का प्रयास करें नहीं तो मामला और भी तनावपूर्ण हो सकता है। परिवार के बड़े बुजुर्गों से आपको सहयोग मिलेगा, इनकी मदद से आपकी चली आ रही समस्या का समाधान होना भी संभव है। आज आप अपनी संतान को सामाजिक कार्य करते देखकर प्रसन्न होंगे। आज आपको विदेश में रहने वाले परिवार के किसी सदस्य से कोई अच्छी खबर सुनने को मिल सकती है।
आज भाग्य 71% तक वृश्चिक राशि के जातकों के पक्ष में रहेगा। श्रीलक्ष्मी नारायण की पूजा अर्चना करें।
​धनु राशि के जातक आज जोखिम लेकर भी लाभ पाना चाहेंगे
आज धनु राशि के जातक जो भी काम करेंगे, उसमें उन्हें भाग्य का पूरा साथ सहयोग मिलेगा। अगर आपने पार्टनरशिप में कोई बिजनस करने का फैसला किया है तो आज का दिन इसके लिए अच्छा रहेगा आप आज नई साझेदारी कर सकते हैं और चल रहे साझेदारी के काम में लाभ पा सकते हैं। कारोबारी लोग अगर आज जोखिम लेना चाहते हैं तो खुले दिल से लें क्योंकि भविष्य में उन्हें इसका भरपूर लाभ मिलेगा। विद्यार्थियों को शिक्षा में कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। आज आप शाम का समय अपने परिवार के छोटे बच्चों के साथ मौज-मस्ती करते हुए बिताएंगे। कुल मिलाकर दिन अनुकूल रहेगा।
आज भाग्य 87% तक धनु राशि के जातकों के पक्ष में रहेगा। किसी जरूरतमंद को चावल और चीनी का दान करें।
​मकर राशि वालों को आर्थिक मामलों में भाग्य लाभ दिलाएगा
मकर राशि के सितारे बताते हैं कि आज आज आप अपनी आर्थिक स्थिति को मजबूत करने के लिए जो भी कार्य करेंगे, उससे आपको भाग्य पूरा लाभ दिलाएगा। आपकी राशि से जाते हुए चंद्रमा आज आपको पारिवारिक और आर्थिक मामलों में सफलता प्रदान करेगे। आज आप सामाजिक कार्यक्रमों में हिस्सा ले सकते हैं। आपके परिचय का दायरा बढेगा। आज आप अपनी संतान के किसी काम से निराश हो सकते हैं। यदि जीवनसाथी के साथ कोई विवाद चल रहा था तो वह आज समाप्त हो जाएगा, आपके बीच तालमेल बढेगा।
आज भाग्य 78% आपके पक्ष में रहेगा। शिव मंत्र का जप कम से कम 5 माला करें।
​कुंभ राशि वाले आज विरोधियों से सतर्क रहें
कुंभ राशि के जातकों को आज सितारे कहते हैं कि, आपको किसी को पैसे उधार देने से आपको बचना होगा, अन्यथा आपका पैसा फंस सकता है। आज नौकरी कारोबार में कुछ नए विरोधी खड़े होंगे, लेकिन सहकर्मियों और सहयोगियों के साथ मिलकर आप जो भी काम करेंगे, उसमें आपको सफलता मिलेगी। अगर आज आपको किसी यात्रा पर जाना है तो बहुत सोच-विचार कर जाएं क्योंकि वाहन में खराबी के कारण आपको अनावश्यक ही धन खर्च करना पड़ सकता है। ससुराल पक्ष के मामले में दिन अच्छा रहेगा। वैवाहिक जीवन में जीवनसाथी के साथ तालमेल बनाकर चलें, नहीं तो कहासुनी हो सकती है।
आज भाग्य 72% तक कुंभ राशि के जातकों के पक्ष में रहेगा। तुलसी की पूजा करें और दूध मिश्रित जल से तुलसी को सींचें।
​मीन राशि वालों की पारिवारिक उलझन सुलझेगी
आज का दिन मीन राशि के जातकों के लिए काफी व्यस्तता वाला रहने वाला है। लेकिन आप फिर भी अपने परिवार के सदस्यों के लिए समय निकाल पाएंगे। यदि पिछले कुछ समय से आपके पारिवारिक जीवन में कोई उलझन और परेशानी चल रही थी, तो वह भी आज समाप्त हो जाएगी। आज आपकी धार्मिक क्षेत्रों की यात्रा अनुकूल रहेगी, धर्म कर्म के काम में आज आपका मन भी लगेगा। आपको अपने ससुराल पक्ष के किसी भी व्यक्ति से लेन-देन करने से बचना चाहिए। अगर आप ऐसा नहीं करेंगे तो आपको बाद में पछताना पड़ सकता है। आज आप अपनी संतान के विवाह को लेकर चिंतित हो सकते हैं।
आज भाग्य 68% तक मीन राशि के जातकों के पक्ष में रहेगा। भगवान विष्णु सहित देवी लक्ष्मी की पूजा करें और लक्ष्मी स्तोत्र का पाठ करें।