Aaj Ka Rashifal 1 अक्टूबर 2023 : भौम आदित्य योग से तुला और मकर राशि के जातकों को मिलेगा लाभ और उपहार.

Aaj Ka Rashifal : 1 October 2023 : आज 1 अक्टूबर को का दिन भौम आदित्य योग से तुला और मकर राशि के जातकों के लिए बहुत ही लाभप्रद होने वाला है। इन राशियों के जातकों को आज उपहार की भी प्राप्ति हो सकती है। ग्रह गोचर का आकलन करने से मालूम होता है कि आज के दिन चंद्रमा का संचार मेष राशि से होने की वजह से गजकेसरी योग बन रहा है क्योंकि मेष राशि में आज चंद्रमा के साथ गुरु भी मौजूद रहेंगे। आइए जानते इन ग्रहों स्थितियों के बीच आज का दिन आपका कैसा रहेगा, देखें आज का राशिफल।
​मेष राशि के जातक आज काम में व्यस्त रह सकते हैं
आज मेष राशि के जातकों के पास एक के बाद एक काम आते रहेंगे जिससे छुट्टी का दिन भी इनका व्यस्तता में ही बीतेगा। फिर आप समय निकाल कर परिवार के साथ कुछ समय निकाल पाएंगे। आपके लिए सलाह है कि जीवनसाथी के साथ तालमेल बनाकर रखें नहीं तो जीवनसाथी के साथ आपकी कहासुनी हो सकती है। संतान के दायित्व को पूरा करने में सफल होंगे, बच्चों की खुशी के लिए आज आप उन्हें घुमाने ले जा सकते हैं। आर्थिक मामलों में दिन सामान्य रहेगा। घरेलू जरूरतों पर आपका खर्च होगा। घर की व्यवस्था और किसी चीज की मरम्मत पर भी आपको धन खर्च करना पड़ सकता है।

आज भाग्य 84% तक आपके पक्ष में रहेगा। आज आपको दूध और जल से शिवलिंग का अभिषेक करना चाहिए।

​वृषभ राशि वाले रोमांटिक पलों का आनंद लेंगे
आज रविवार 1 अक्टूबर का दिन वृषभ राशि के जातकों के लिए उत्साहवर्धक रहेगा। आज आपको जीवन के विभिन्न क्षेत्रों में आनंद का अनुभव करेंगे लेकिन अतिउत्साह में जोखिम लेने से आपको बचना चाहिए। प्रेमी के साथ आप आज कहीं घूमने जा सकते हैं लेकिन वाणी जरा संयमित रखें नहीं तो कहासुनी होगी और मूड खराब होगा। परिवार और दोस्तों के साथ आज आप पार्टी और रोमांचक पलों के आनंद लेगे। आज आपको संतान पक्ष से कोई शुभ समाचार सुनने को मिल सकता है, लेकिन अपने पिता के स्वास्थ्य को लेकर सतर्क रहें।

आज भाग्य 92% आपके पक्ष में रहेगा। सूर्य देव को जय अर्घ्य दें और गाय को रोटी गुड़ खिलाएं।

​मिथुन राशि वाले अपने फंसे हुए धन को लेकर चिंतित होंगे
मिथुन राशि के सितारे बता रहे हैं कि आज का दिन इनके लिए उत्साहवर्धक रहेगा। सामाजिक क्षेत्र में आज आपका प्रभाव बढेगा। राजनीति और सामाजिक क्षेत्र से जुड़े जातकों को बड़ी सफलता मिलेगी। अगर आप आज अपने व्यापार में कुछ और निवेश करने की सोच रहे हैं तो इसके लिए दिन अनुकूल रहेग। लेकिन आज आपको किसी को दिया गया धन वापस नहीं मिल पाने का दुख हो सकता है, मन ही मन आपको इसका कष्ट हो सकता है। आज आप शाम का समय अपने बच्चों से बातचीत में बिताएंगे। आज आपका अपने ससुराल पक्ष के किसी व्यक्ति से विवाद हो सकता है।

यह भी पढ़े   Tuesday Ka Rashifal 8 August 2023 : कुछ राशि के जातकों को किस्मत का साथ मिलेगा अचानक धन लाभ होगा पढ़ें आज का अपना राशिफल.

आज भाग्य 88% आपके पक्ष में रहेगा। जरूरतमंद लोगों की मदद करें।

​कर्क राशि वाले लाभ पाएंगे लेकिन विरोधियों से सतर्क रहें
आज सितारे बताते हैं कि कर्क राशि के लिए आज का दिन लाभ और सफलता का संदेश लेकर आया है। रोजी रोजगार में प्रगति होगी, कमाई से मन आनंदित होगा। अगर आप कार्यक्षेत्र और नौकरी में बदलाव को लेकर कुछ प्लान कर रहे हैं तो आपको आज मित्रों से संपर्क साधना चाहिए, कुछ सकारात्मक परिणाम मिल सकता है। आपके सितारे आज यह भी कह रहे हैं कि आपको अपने कामकाज में थोड़ा सजग भी रहना चाहिए क्योंकि विरोधी लोग आपके काम को और आपकी छवि को खराब करने की कोशिश कर सकते हैं। आज शाम के समय आप अपनी दैनिक जरूरतों को पूरा करने के लिए कुछ खरीदारी भी कर सकते हैं।

आज भाग्य 95% आपके पक्ष में रहेगा। माता सरस्वती की पूजा करें और सरस्वती देवी के मंत्र का जप करें।

​सिंह राशि वालों लाभ मिलने वाला है, सेहत का रखें ध्यान
आज सिंह राशि के सितारे बता रहे हैं कि आपका दिन मिलाजुला रहने वाला है। आपको आज सेहत के प्रति सजग और सतर्क रहने की जरूरत है। वैसे आर्थिक मामलों में आज का दिन आपके लिए लाभकारी रहेगा। आप आज आर्थिक उन्नति के लिए कुछ प्लान कर सकते हैं। आर्थिक मामलों में लिया गया जोखिम भी आज आपको लाभ दिला सकता है। पिता और पैतृक संपत्ति से आपको लाभ और सुख मिलने वाला है। लेकिन आज आपके लिए सलाह है कि लोगों की बातों में आकर कोई भी निर्णय लेने से आपको बचना चाहिए।

आज भाग्य 89% आपके पक्ष में रहेगा। गणेशजी को लड्डू का भोग लगाएं।

​कन्या राशि वालों को अपनी कार्ययोजना में सफलता मिलेगी

कन्या राशि के सितारे बता रहे हैं कि आज आपकी राशि में तीन ग्रहों का संयोग होने जा रहा है जो आपके लिए लाभकारी होगा। आज आप जो भी काम करेंगे, पूरे उत्साह के साथ करेंगे और आपको अपने तमाम प्रयास में सफलता मिलेगी। अगर आपका संपत्ति संबंधी कोई विवाद चल रहा है तो आज उसे बातचीत से और संयमपूर्वक सुलझाने का प्रयास करें। परिवार में किसी निकट संबंधी की वजह से मूड खराब हो सकता है। बिजनेस में आज कोई नई डील फाइनल होने से बड़ा फायदा हो सकता है।

यह भी पढ़े   Aaj ka Love Rashifal 12 July 2023 : जानिए प्रेम और वैवाहिक जीवन के लिए कैसा रहेगा आज का दिन.

आज भाग्य 91%आपके पक्ष में रहेगा। भगवान श्री कृष्ण की पूजा करें और ओम नमो भगवते वासुदेवाय मंत्र का जप करें।

​तुला राशि वालों को पार्टनर से सहयोग और सुख मिलेगा
आज तुला राशि के सितारे बताते हैं आपको अपने करियर कारोबार में आज खूब लाभ मिलने वाला है। आपकी राशि के स्वामी आज रात कर्क राशि से सिंह राशि में पहुंचेंगे और अपने इस गोचर के दौरान आपको खूब लाभ भी दिलाएंगे। पारिवारिक कार्यों और व्यवसाय में आज आपको जीवनसाथी से सहयोग मिलेगा। वैवाहिक जीवन में प्रेम और सहयोग बना रहेगा। छात्रों का मन आज पढ़ाई में कम और मनोरंजन में अधिक लगेगा। घूमने का प्लान भी आज बन सकता है। लव लाइफ में आज प्रेमी से तालमेल बना रहेगा। बाहर खानपान का भी आज आयोजन होगा। घर के किसी वरिष्ठ व्यक्ति की सेहत को लेकर चिंता हो सकती है।

आज भाग्य 98% आपके पक्ष में रहेगा। ॐ क्लीं कालिकायै नमः मंत्र का यथासंभव जप करें।

​ वृश्चिक राशि वाले क्रोध और वाणी पर संयम रखें
वृश्चिक राशि वालों के लिए सितारे बताते हैं कि आपको अपने कामकाज में आज सजग और सतर्क रहना चाहिए। यात्रा पर जा रहे हैं तो आपको सावधानी का पूरा ध्यान रखना होगा। सामाजिक कार्यों में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेंगे इससे आपका प्रभाव और महत्व बढेगा। आज धर्म कर्म और सामाजिक कार्यों में आप धन भी खर्च करेंगे। आपके लिए सलाह है कि आज वाणी और क्रोध को नियंत्रण में रखें नहीं तो पड़ोसी और करीबी व्यक्ति के साथ वाद विवाद हो सकता है।

आज भाग्य 78% आपके पक्ष में रहेगा। शिव पार्वती की पूजा करें और महामृत्युंजय मंत्र का जप करें।

​धनु राशि वालों को आज महिला संबंधी और मित्र से लाभ मिलेगा
धनु राशि के जातकों के लिए आज का दिन कमाई और करियर के लिहाज से अच्छा रहेगा। आपको आज परिवार में और नौकरी एवं कारोबार में भी किसी महिला के सहयोग से लाभ मिलता दिख रहा है। अगर आप फैमिली बिजनस कर रहे हैं कि जीवनसाथी के साथ सहयोग से आज आपको फायदा होगा। अगर संतान के विवाह की बात चल रही है तो आज बात पक्की हो सकती है। लव लाइफ में आज प्रेमी के साथ मिलकर भविष्य के लिए कुछ प्लान करेंगे, संभव है आप अपने प्रेमी के साथ आज विवाह की बात कर सकते हैं।

आज भाग्य 83% आपके पक्ष में रहेगा। भगवान विष्णु की पूजा करें और ओम नमो नारायण मंत्र का जप करें।

यह भी पढ़े   Aaj Ka Love Rashifal 20 july 2023 : जानिए आपके प्रेम जीवन और वैवाहिक जीवन के लिए कैसा रहेगा गुरुवार का दिन.

​मकर राशि वालों को लाभ और उपहार मिल सकता है
मकर राशि के लिए आज सितारे बताते हैं कि आपको आज समाज में आपके द्वारा किए गए कार्यों के लिए सम्मान प्राप्त होगा। आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा और आप सकारात्मक ऊर्जा से भरपूर रहेंगे। आज आपको अपनी आर्थिक स्थिति मजबूत करने के नए कारण मिलेंगे। संतान के दायित्व की पूर्ति से आज आपका मन प्रसन्न रहेगा। आज आपको अपने किसी मित्र से कोई उपहार मिल सकता है। शाम के समय आज आपको कोई महत्वपूर्ण जानकारी मिल सकती है जिससे आप प्रसन्न और उत्साहित रहेंगे।

आज भाग्य 79% आपके पक्ष में रहेगा। किसी जरूरतमंद व्यक्ति को अन्न वस्त्र का दान दें।

​कुंभ राशि वालों का कोई महत्वपूर्ण काम आज पूरा होगा
आज रविवार 1 अक्टूबर को कुंभ राशि के सितारे बताते हैं कि आपको आज परिवार में सहयोग और आपसी तालमेल से खुशी मिलेगी। आप परिवार के साथ आज मनोरंजक पलों का आनंद लेंगे। आपकी कोई चली आ रही समस्या आज हल हो सकती है। आपके साहसिक निर्णय और प्रयास से आज आपका कोई महत्वपूर्ण काम जो काफी समय से टल रहा है वह हल हो सकता है। आज आप अपने जीवनसाथी को बाहर घुमाने भी ले जा सकते हैं। विद्यार्थी आज अपनी शिक्षा में आ रही समस्याओं का समाधान ढूंढने में सफल रहेंगे और किसी प्रतियोगिता परीक्षा को लेकर तैयारी कर रहे हैं तो आपको आज किसी से आवश्यक मार्गदर्शन प्राप्त होगा।

आज भाग्य 75% आपके पक्ष में रहेगा। सरस्वती देवी की पूजा करें और साथ ही राहु के मंत्र ओम रां राहवे का जप करें।

​मीन राशि वालों को न चाहते हुए भी धन खर्च करना होगा
मीन राशि के लिए आज सितारे बताते हैं कि आपकी बौद्धिक क्षमता और कार्यकुशलता की तारीफ होगी। आपको आज अपने किसी निर्णय से लाभ मिलेगा और आपका प्रभाव भी समाज और परिवार में बढेगा। आज आपको जीवनसाथी से भरपूर सहयोग प्राप्त होगा जिससे किसी पारिवारिक विषयों को हल कर पाना आसान होगा। भाई के साथ आपकी कोई अनबन चल रही है तो वह भी आज समाप्त हो जाएगी। आर्थिक मामलों में आज आप हाथ समेटकर चलना चाहेंगे लेकिन कुछ परिस्थितिवश आपको न चाहते हुए भी धन खर्च करना होगा।

आज भाग्य 71% तक मीन राशि के जातकों के पक्ष में रहेगा। आज सफेद चंदन का तिलक लगाएं।