Aaj Ka Rashifal 26 अक्टूबर 2023 : सिंह और कुंभ राशि के जातकों को मिल रहा आज बुधादित्य योग का लाभ.

Aaj Ka Rashifal  : 26 अक्टूबर 2023 : गुरुवार को आज चंद्रमा का गोचर दिन रात मीन राशि में हो रहा है। चंद्रमा के इस गोचर से आज सिंह और कुंभ राशि के जातकों के लिए दिन बेहद लाभकारी होगा। लेकिन तुला राशि के जातकों को आज ग्रहों के गोचर से सतर्क रहना चाहिए और वाणी पर कंट्रोल रखना चाहिए। आइए जानते है ग्रहों के गोचर और बुधादित्य योग का किस राशि पर कैसा रहेगा प्रभाव। जानें विस्तार पूर्वक आज का राशिफल।
मेष राशि के लिए दिन का पहला भाग व्यस्तता भरा रहेगा
मेष राशि के सितारे बताते हैं कि आज सरकारी क्षेत्र से संबंधित कार्यों में आपको सफलता मिलेगी। अधिकारियों के नरम व्यवहार के कारण आपके लिए आज अपना काम निकालना आसान होगा। दिन का पहला भाग अनावश्यक भागदौड़ में अवश्य व्यतीत होगा, लेकिन दोपहर के बाद सार्थक परिणाम मिलने से आप संतुष्ट और आत्मविश्वास से परिपूर्ण रहेंगे। कर्ज लेने या धन संबंधी अन्य कार्यों के लिए भी दिन उपयुक्त है। कार्यस्थल पर आज किसी नई समस्या के कारण कुछ समय के लिए परेशानी होगी लेकिन जल्द ही इसका समाधान भी हो जाएगा। पारिवारिक माहौल आज खुशनुमा रहेगा लेकिन भाइयों की वजह से मानसिक परेशानी होगी। अपने मन के रहस्य किसी से साझा न करें। स्वास्थ्य का ध्यान रखे।
आज भाग्य 81% आपके पक्ष में रहेगा। शिवलिंग पर दूध चढ़ाएं।
​वृषभ राशि के लिए दिन सुखद रहेगा
वृषभ राशि के लिए आज सितारे कहते हैं कि, आपके आध्यात्मिक क्षेत्र में प्रगति के योग बने हुए हैं, धर्म कर्म और गूढ विषयों में आपकी गहरी रुचि रहेगी। आज परोपकार की भावना भी आपमें प्रबल रहेगी। आप अपना काम छोड़कर दूसरों की मदद करने के लिए तैयार रहेंगे, लेकिन याद रखें कि बहुत अधिक सहानुभूति भी पारिवारिक कलह का कारण बन सकती है। नौकरीपेशा लोगों से जल्दबाजी में गलती होने की संभावना है, सतर्क रहें अन्यथा अधिकारियों की नाराजगी का सामना करना पड़ सकता है। आर्थिक लाभ के लिए दिन भर कड़ी मेहनत करनी पड़ेगी और इसके लिए लापरवाही और आलस्य से बचना होगा। घर का माहौल शांत रहेगा लेकिन आपसी तालमेल की कमी के कारण किसी बात को लेकर आपसी मतभेद हो सकता है।
आज भाग्य 98% आपके पक्ष में रहेगा। माता पिता से आशीर्वाद लें।
​मिथुन राशि वाले दिन के पहले भाग में जरूरी काम निपटा लें
आज मिथुन राशि के जातक भावुक रहेंगे। दिन की शुरुआत से लेकर मध्य तक आपकी दिनचर्या आज व्यवस्थित रहेगी और लाभ की आशा भी बनी रहेगी। लेकिन दोपहर बाद स्वास्थ्य में नरमी के कारण स्थिति बिल्कुल उलट जाएगी और बनाई गई योजनाएं लटक सकती है। वात-कफ संबंधी शिकायत रहेगी और शरीर ढीला होने के कारण काम में मन नहीं लगेगा। आज दोपहर तक ही काम-धंधे में आशा रहेगी, उसके बाद का समय उदासीन रहेगा। इसलिए आपको आज जो भी जरूरी काम है उसे दिन के पहले भाग ही आपको पूरा कर लेना चाहिए। दिन आपको खर्चीला रहेगा, कुछ ऐसे खर्चे होंगे जो जिसे चाहकर भी आप टाल नहीं पाएंगे।
आज भाग्य 71% आपके पक्ष में रहेगा। गणेश चालीसा का पाठ करें।
​कर्क राशि के जातकों को कार्यक्षेत्र में सतर्क रहना चाहिए
सितारे बताते हैं कि कर्क राशि के जातकों के लिए आज दोपहर तक लाभ की स्थिति रहेगी। इसके बाद का समय घरेलू या व्यावसायिक समस्याओं से की वजह से उलझन भरा रहेगा ऐसे में जो भी महत्वपूर्ण कार्य है उसे दोपहर से पहले कर लें, उसके बाद सफलता संदिग्ध रहेगी। नौकरीपेशा जातकों को आज कार्यक्षेत्र में बेहद सतर्क रहना होगा। आपकी छोटी सी लापरवाही बड़ी गड़बड़ी पैदा कर सकती है। व्यापारी वर्ग को आज आर्थिक लाभ उम्मीद के मुताबिक नहीं होने से निराशा हो सकती है। पारिवारिक जीवन में किसी बात को लेकर कहासुनी की स्थिति बन सकती है।
आज भाग्य 66% आपके पक्ष में रहेगा। किसी जरूरतमंदों को चावल और शक्कर का दान करे।
सिंह राशि के जातक लाभ के कई अवसर पाएंगे
सितारे बताते हैं कि आज सिंह राशि में वृद्धि कारक योग बन रहे हैं। कार्यस्थल पर शारीरिक रूप से फिट रहने से आप सक्रिय रहकर काम पर फोकस कर पाएंगे जिससे लाभ होगा। कार्यस्थल पर आज प्रतिस्पर्धा अधिक रह सकती है, फिर भी आपके लाभ को कोई नहीं रोक पाएगा। धन का आगमन समय पर और आवश्यकता से अधिक होगा, फिर भी आज वित्तीय मामलों में यह स्पष्ट रहना जरूरी है कि लेनदेन में कोई गलती ना हो। उधार लेनदेन से आपको बचना चाहिए। इसकी वजह से विवाद होने की आशंका हैं। मित्रों और रिश्तेदारों से मिलने का अवसर मिलेगा।
आज भाग्य 78% आपके पक्ष में रहेगा। शिवजी की पूजा करें और भोलेनाथ का अभिषेक करें।
​कन्या राशि के लिए दिन मिश्रित फलदायी होगा

आज का दिन मिश्रित फल देगा। दोपहर के बाद आपके स्वभाव में विवेक जागृत होगा। पूर्व में किए गए गलत आचरण का अपराध मन में रहेगा, लेकिन आप चाहकर भी आज बुरे काम नहीं कर पाएंगे। कार्यस्थल पर भी घरेलू उलझनें आपको परेशान करेंगी। मानसिक बेचैनी आपको खुलकर निर्णय नहीं लेने देगी, जिसके परिणामस्वरूप आज आपको केवल आश्वासनों पर ही काम करना पड़ेगा। धन का आगमन सामान्य रहेगा। मजबूरी में आप उधार लेने के बारे में भी सोचेंगे। हो सके तो आज उधार न लें, कल स्थिति आज से बेहतर होगी। आज किसी के सामने अपनी बुद्धिमत्ता का प्रदर्शन न करें। कुछ समय तक स्वास्थ्य कमजोर रहेगा।

यह भी पढ़े   Aaj Ka Rashifal 11 June 2023 : जानिए कैसा होने वाला है सभी राशियों के लिए रविवार का दिन.

आज भाग्य 88% आपके पक्ष में रहेगा। तुलसीजी को जल अर्पण करे और दीप दिखाएं।

​तुला राशि के जातक आज संयम से काम लें
तुला राशि के लिए आज सितारे बताते हैं कि, आज अपनी वाणी और व्यवहार पर नियंत्रण रखने की जरूरत है। दिन की शुरुआत से ही घर या बाहर कलह की स्थिति बन सकती है इसलिए संयम से काम लें। आपके गर्म स्वभाव के कारण आप छोटी-छोटी और हास्यप्रद बातों को भी गलत नजरिए से देखेंगे, जिसके परिणामस्वरूप आपसी संबंधों में कड़वाहट आ सकती है। घर पर किसी मांगलिक कार्यक्रम के लिए रिश्तेदारों का जमावड़ा होगा, लेकिन ध्यान रखें कि थोड़ी सी भी अधीरता माहौल को प्रदूषित कर सकती है। आज मौन रहकर ही शांति स्थापित की जा सकती है। कार्यस्थल पर भी आपको अपने सहकर्मियों की कार्यशैली पसंद नहीं आ सकती है। बातचीत में गलती निकालने से काम में देरी के साथ-साथ मानसिक परेशानी होगी।
आज भाग्य 77% आपके पक्ष में रहेगा। लक्ष्मीजी को खीर का भोग लगाएं।

​वृश्चिक राशि वालों को लाभ के अवसर प्राप्त होंगे
आज का दिन आर्थिक लाभ का है, लेकिन स्वास्थ्य में कुछ कमजोरी के कारण आप लापरवाह रहेंगे और परिणाम स्वरूप उचित लाभ से वंचित रह सकते हैं। स्वभाव में परोपकार की भावना रहेगी, लेकिन स्वार्थ भी रहेगा, स्वार्थपूर्ण कार्यों को आप मना नहीं करेंगे और व्यर्थ कार्यों में रुचि नहीं लेंगे। कार्य व्यवसाय में लाभ के कई अवसर मिलेंगे लेकिन जोड़-तोड़ की नीति के कारण सीमित लाभ से ही संतोष करना पड़ेगा। शाम का समय दिन की अपेक्षा बेहतर रहेगा, बाहर घूमने जाने के अवसर मिलेंगे, मन हल्का रहेगा और परिवार के सदस्य भी जरूरतें पूरी होने से प्रसन्न रहेंगे। रात्रि में स्वास्थ्य प्रतिकूल रहेगा, सचेत रहें।

यह भी पढ़े   Aaj Ka Rashifal 23 September 2023 : व्यापार के मामले में इन राशि वालों का आज का दिन रहेगा लकी नई डील होगी फाइनल मिलेगा मुनाफा.

आज भाग्य 90% आपके पक्ष में रहेगा।

​धनु राशि के लिए दिन का पहला भाग बेचैनी भरा रहेगा
धनु राशि के जातकों के लिए आज का दिन दोपहर तक बेचैनी भरा रहेगा। दोपहर तक आपको अधिक शारीरिक और मानसिक परेशानी रह सकती है। यदि आप लापरवाह हैं, तो आप अपने भविष्य के लाभों को खो देंगे। आज आर्थिक लाभ अवश्य होगा, लेकिन यह आपको उत्साहित नहीं करेगा क्योंकि यह असामयिक है। बिजनस से जुड़े लोगों को नई योजना की रूपरेखा तैयार करनी चाहिए, उस पर जल्द ही काम करना होगा. आज किसी व्यावसायिक यात्रा को स्थगित करना आशाजनक नहीं रहेगा और उल्टा खर्च करना पड़ेगा। छोटी-मोटी परेशानियों को छोड़कर स्वास्थ्य सामान्य रहेगा।

आज भाग्य 86% तक धनु राशि के जातकों के पक्ष में रहेगा। गणेशजी को लड्डू का भोग लगाएं।

​मकर राशि के जातकों के लिए दिन अनुकूल रहेगा
मकर राशि के जातकों के लिए सितारे बताते हैं कि, कार्यक्षेत्र हो या घर, आप आज किसी को गुस्सा होने का मौका नहीं देंगे और अपने मजाकिया अंदाज से नाराज लोगों को भी हंसने पर मजबूर कर देंगे। आर्थिक दृष्टि से दिन थोड़ा उतार-चढ़ाव वाला रहेगा, फिर भी दैनिक जरूरतों को पूरा करने के लिए धन आसानी से कमा लेंगे। कारोबारी लोग दिन के मध्य में किसी प्रोजेक्ट के पूरा होने से आर्थिक लाभ को लेकर उत्साहित रहेंगे। पारिवारिक माहौल में कुछ खटास रह सकता है।

आज भाग्य 83% आपके पक्ष में रहेगा। शिव चालीसा का पाठ करें।

​कुंभ राशि के जातक लाभ पाएंगे, जल्दबाजी से बचें
कुंभ राशि के जातकों के लिए आज गुरुवार का दिन आर्थिक और करियर के मामले में लाभप्रद रहेगा। दोपहर के बाद किसी अनुभवी या वरिष्ठ व्यक्ति का मार्गदर्शन मिलने से आपका आत्मविश्वास भी आज चरम पर होगा। नौकरी में आज आपको सहकर्मियों से सहयोग मिलेगा। कुछ नई जिम्मेदारी आज मिल सकती है। लेकिन बड़े फैसले आज जल्दबाजी में लेने से बचें। पारिवारिक सदस्य आर्थिक अथवा अन्य निजी कारणों से विरोध करेंगे लेकिन आप उन्हें समझाने में सफल होंगे, बस धैर्य से काम लें। वैसे आज सितारे बताते हैं कि आपको आर्थिक मामलों में भाग्य़ का साथ मिलता रहेगा। और धन संचय में भी सफल होंगे।

यह भी पढ़े   Aaj Ka Rashifal 29 September 2023 : इन 3 राशियों को मिलेगा सच्चा प्यार जानिए बाकी सभी राशियों के लिए आज का दिन?

आज भाग्य 68% आपके पक्ष में रहेगा। माता सरस्वती की पूजा करें।

​मीन राशि के जातक धन के साथ मान सम्मान पाएंगे
मीन राशि के लिए आज का दिन अनुकूल रहेगा। आज आप अपनी बुद्धि से धन के साथ-साथ मान सम्मान भी प्राप्त करेंगे। सामाजिक और व्यावसायिक क्षेत्रों पर आपके विचारों को लोग पसंद करेंगे। आर्थिक दृष्टि से दिन सामान्य रहेगा। लेकिन मेहनत के अनुरूप लाभ मिल जाने से मानसिक संतुष्टि मिलेगी। घर का वातावरण शुभ रहेगा और पूजा-पाठ व अन्य धार्मिक कार्यक्रम में आपका मन लगेगा। आज परिवार के किसी सदस्य के व्यवहार से मन खिन्न होगा लेकिन आप मन को शांत रखकर स्थिति को सामान्य बनाए रखने की कोशिश करेंगे। आपके लिए सलाह है कि मन को शांतचित्त रखें और वैचारिक उलझनों में उलझने से बचें।

आज भाग्य 79% आपके पक्ष में रहेगा। भगवान विष्णु की पूजा करें और घी का दीप दिखाएं।