Aaj Ka Rashifal 8 नवंबर 2023 : कन्या और तुला राशि में आज बना लाभ योग, बुध गोचर का मिल रहा फायदा.

Aaj Ka Rashifal  : 8 नवंबर 2023 : को आज चंद्रमा का संचार दिन रात सिंह राशि में हो रहा है। जबकि आज बुध नक्षत्र परिवर्तन करके अनुराधा नक्षत्र में आ रहे हैं। इसके साथ ही आज सिंह राशि में चल रहे चंद्रमा का गुरु के साथ नवम पंचम योग बन रहा है। इस शुभ योग और ग्रह नक्षत्रों के प्रभाव से आज का दिन कन्या और तुला राशि के जातकों के लिए लाभप्रद होगा। कन्या और तुला राशि के जातकों के साथ आज का दिन किन-किन राशियों के लिए लाभप्रद होगा जानने के लिए देखें आज का राशिफल।
​मेष राशि के जातकों को मान सम्मान मिलेगा
मेष राशि के जातकों के लिए आज सितारे बता रहे हैं कि, आपको आज परिवार के साथ ही साथ कार्यक्षेत्र में भी मान सम्मान मिलेगा। आज आप किसी मित्र की मदद से अपने कार्य पूरे कर पाने में सफल होंगे। आज आप अपने परिवार के साथ घर परिवार से संबंधित किसी योजना पर काम करेंगे, घर की सज्जा के लिए आज कुछ खरीदारी भी करेंगे। यदि लंबे समय से वैवाहिक जीवन में कोई बाधा चल रही थी, तो वह भी आज समाप्त हो जाएगी। सामाजिक कार्यों में भी बढ़-चढ़कर हिस्सा लेंगे।
आज भाग्य 86% आपके पक्ष में रहेगा। शिवलिंग पर दूध चढ़ाएं।
​वृषभ राशि के जातकों को लाभ के अवसर मिलते रहेंगे
वृषभ राशि के जातक आज उत्साहित रहेंगे और खुले हाथ से धन खर्च करेंगे। अच्छी बात यह भी रहेगी कि आपको आज आर्थिक लाभ भी मिलेगा। फिर भी भविष्य को ध्यान में रखते हुए बजट को संतुलित रखें। आज का दिन वैसे कामकाज की दृष्टि से अनुकूल रहेगा। सरकारी क्षेत्र से जुड़े कार्यों में आज सफलता पाने के लिए काफी परिश्रम करना होगा। किसी वजह से काम अटक भी सकता है। कारोबारी जातकों के लिए सितारे बताते हैं कि आपको आज दिन भर लाभ के अवसर मिलते रहेंगे। वैवाहिक जीवन में प्रेम और तालमेल बना रहेगा।
आज भाग्य 81% आपके पक्ष में रहेगा। मूंग की दाल का सेवन करें और संभव हो तो जरूरतमंद को दान भी दें।
​मिथुन राशि वालों की लोकप्रियता और प्रभाव में वृद्धि होगी
मिथुन राशि के जातकों के लिए आज सितारे बताते हैं कि आपको अपने कामकाज में आज बहुत ही सजग और सतर्क रहना होगा। अगर आज किसी भी तरह का जोखिम उठाना पड़े तो बहुत सोच-समझकर लें, खास तौर पर आर्थिक मामलों में आपको जोखिम लेने से बचना होगा नहीं तो नुकसान हो सकता है। आज आप भावुक भी होंगे और जरूरतमंदों की मदद के लिए आगे आएंगे। सामाजिक मेलजोल बढ़ाने से आपकी लोकप्रियता और प्रभाव में वृद्धि होगी। संतान पक्ष को लेकर आप जीवनसाथी के साथ विचार विमर्श कर सकते हैं। शाम का समय शॉपिंग और घर की जिम्मेदारियों को निभाने में बिताएंगे।
आज भाग्य 81% आपके पक्ष में रहेगा। मछलियों को आटे की गोलियां खिलाना और गणेश चालीसा का पाठ करना लाभकारी होगा।
​कर्क राशि वालों को लाभ और उपहार मिलेगा

कर्क राशि के लिए आज सितारे बताते हैं कि, आपके पारिवारिक जीवन में कुछ तनाव चल रहा है तो आज उसका समाधान निकलेगा और पारिवारिक जीवन में प्रेम और तालमेल बढेगा। जीवनसाथी की सफलता और उनके सहयोगपूर्ण व्यवहार से मन आनंदित होगा। घर के काम में आज आपको सावधानी बरतनी होगी, जोखिम लेने सेहत के लिए हानिकारक हो सकता है। आज आपको कार्यस्थल पर अपने वरिष्ठों से प्रशंसा मिल सकती है। पद और प्रभाव का लाभ मिल सकता है। आर्थिक मामलों में दिन अनुकूल रहेगा। उपहार का लेनदेन भी आज हो सकता है।

यह भी पढ़े   Career Horoscope 1 June 2023 : धनु और मीन राशिवालों के लिए बेहद लाभकारी रहेगा दिन जानें आज का आर्थिक राशिफल.
आज भाग्य 879% आपके पक्ष में रहेगा। गायत्री चालीसा का पाठ करें।
​सिंह राशि के जातकों को अच्छी खबर मिलेगी
सिंह राशि के लिए आज सितारे बता रहे हैं कि आपको आज अपने काम पर फोकस रखना होगा। एक साथ कई काम पर ध्यान देने की बजाय बारी-बारी से काम करें इससे सफलता मिलेगी। आज शाम के समय आपको कोई उत्साहजनक खबर सुनने को मिल सकती है। नौकरी में आज आपको लाभ का अवसर मिल सकता है। सेल्स मार्केटिंग के क्षेत्र से जुड़े जातकों को आज कोई अच्छी डील मिल सकती है। आज आप अपने परिवार के सदस्यों के साथ किसी मांगलिक कार्य में भी भाग ले सकते हैं।
आज भाग्य 75% आपके पक्ष में रहेगा। हनुमान जी को सिंदूर भेंट करें।
​कन्या राशि के जातकों की अच्छी कमाई होगी
कन्या राशि के जातकों के लिए आज का दिन लाभकारी रहेगा। आज आपको निवेश के मामले में भाग्य का लाभ मिलेगा। दीर्घकालीन निवेश से आप लाभ पाएंगे। नौकरी और कारोबार के मामले में दिन आपके लिए सुखद और लाभकारी होगा। कारोबारी जातक आज काम में तेजी रहने से अच्छी कमाई कर पाएंगे। पारिवारिक जीवन के मामले में आज आपको माता-पिता की ओर से लाभ और सहयोग मिलेगा। ससुराल पक्ष से आपको आज लाभ और अच्छी खबर मिलेगी। आपको आज उपहार भी मिल सकता है।
आज भाग्य 79% आपके पक्ष में रहेगा। भगवान विष्णुजी की पूजा आराधना करें।
​तुला राशि के जातकों का महत्व और प्रभाव बढ़ेगा
तुला राशि के जातकों के लिए आज का दिन लाभदायक रहेगा। सामाजिक और राजनीतिक क्षेत्र में आपका महत्व और प्रभाव बढेगा। आज आपको कार्यक्षेत्र में कुछ नई जिम्मेदारी मिल सकती है। सहयोगियों की मदद से काम को पूरा कर पाने में सफल होंगे। आज तुला राशि के जातक कुछ घरेलू कार्यों से जल्दी घर पहुंचने का प्रयास करेंगे। लव लाइफ में आज अपनी वाणी पर नियंत्रण रखना होगा, नहीं तो पार्टनर के साथ कहासुनी हो सकती है। आज आप कोई भी काम करेंगे तो उसमें आपको सफलता मिल सकती है। वैवाहिक जीवन के मामले में आपको जीवनसाथी से सहयोग मिलेगा और घर की साज सज्जा के कार्यों पर भी समय लगाएंगे।
आज भाग्य 75% आपके पक्ष में रहेगा। विष्णु सहस्त्रनाम का पाठ करें।
​वृश्चिक राशि के जातक भाइयों के सहयोग से लाभ पाएंगे
वृश्चिक राशि के जातकों के लिए आज सितारे बताते हैं कि आपको आज बिजनस में अपने परिवार का पूरा साथ सहयोग मिलेगा। भाइयों के साथ सहयोग से आपको मानसिक बल मिलेगा और लाभ का सृजन भी होगा। अगर आपके रिश्ते में कोई तनाव चल रहा है तो आज बातचीत से आप अपने रिश्ते को सुधार भी पाएंगे। आज आपको राजनीतिक संबंधों से भी लाभ मिलने का योग दिखता है। सरकारी क्षेत्र से संबंधित आपका काम आज पूरा हो जाएगा। उधार लेनदेन के मामलों से आपको आज बचना चाहिए। निवेश के लिहाज से दिन अच्छा रहेगा।
आज भाग्य 81% आपके पक्ष में रहेगा। जरूरतमंद लोगों की मदद करें।
​धनु राशि के जातकों का दिन व्यस्तता में बीतेगा
आज का दिन धनु राशि के जातकों के लिए अनुकूल रहेगा लेकिन कार्यक्षेत्र में आपकी व्यस्तता बनी रहेगी। आज आपके लिए दूर-समीप की यात्रा के प्रबल योग भी बनते दिख रहे हैं। पारिवारिक जीवन के मामले में सितारे बताते हैं कि, आज आपको परिवार के सदस्यों के साथ रूखा व्यवहार करने से बचना होगा, नही तो वह आपसे नाराज हो सकते हैं। आज आपको अपने बढ़ते खर्चों के साथ-साथ आय के भी कुछ स्रोत ढूंढने होंगे। आज शाम के समय आपको संतान पक्ष से कोई शुभ समाचार मिलेगा, जिससे आपका मन आनंदित होगा। धर्म कर्म से संबंधित कार्यों में आप सहभागी हो सकते हैं।
आज भाग्य 78% आपके पक्ष में रहेगा। नारायण कवच का पाठ करें।
​मकर राशि के जातकों को विरोधियों से सतर्क रहना होगा
मकर राशि के जातकों के लिए आज का दिन लाभदायक रहेगा। अगर आप साझेदारी में कोई व्यवसाय करने की सोच रहे हैं तो इस काम के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा। बिजनस के मामले में आपको भाग्य का साथ मिलेगा, कुछ अटकी योजना में आपको सफलता मिलेगी। लेकिन विरोधियों से आपको सतर्क भी रहना होगा क्योंकि वह आपकी छवि खराब कर सकते हैं। आज आप अपना पुराना घर, दुकान या सामान आदि बेचने की योजना भी आज बना सकते हैं। यदि आपके ऊपर कोई पुराना कर्ज है तो आज आप उसे चुकाने में सफल रहेंगे। कोई नई व्यावसायिक योजना आज आपको अत्यधिक लाभ दिला सकती है। मकर राशि के जातकों के लिए आज सितारे बताते हैं आज आपको काम के साथ ही साथ पारिवारिक जिम्मेदारियों पर भी ध्यान देना होगा नहीं तो जीवनसाथी की नाराजगी का सामना करना पड़ सकता है।
आज भाग्य 92% आपके पक्ष में रहेगा। लाल चंदन का तिलक लगाएं।
​कुंभ राशि के जातक आज नए स्रोतों से लाभ पाएंगे
कुंभ राशि के जातकों के लिए आज सितारे बताते हैं कि, आज आप अपने व्यवसाय के लिए आय के नए स्रोत विकसित करेंगे। आपको अपनी योजनाओं और पूर्व में किए परिश्रम एवं निवेश का लाभ मिलेगा। सामाजिक सेवा से जुड़े लोग आज सामाजिक कार्यक्रमों में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेंगे। आज शाम के समय आप अपने दोस्तों और रिश्तेदारों के लिए कुछ उपहार खरीद सकते हैं। दूर रहने वाले सगे संबंधियों से आज आपकी लंबी बातें हो सकती हैं। विद्यार्थियों को आज नये तकनीकी माध्यमों से सफलता प्राप्त होगी। आज भविष्य में होने वाली यात्रा को लेकर भी कुछ प्लान कर सकते हैं।
आज भाग्य 97% आपके पक्ष में रहेगा। किसी जरूरतमंद को अन्न अथवा वस्त्र का दान दें।
​मीन राशि वालों को डूबा हुआ धन मिल सकता है

मीन राशि के जातकों के लिए आज सितारे बताते हैं कि आपको अपने कारोबार व्यवसाय को बढ़ाने के लिए कुछ प्लानिंग करनी होगी क्योंकि कुछ नई चुनौतियां सामने दिखेंगी। नौकरीपेशा जातकों के लिए दिन सामान्य रहेगा लेकिन अच्छी बात यह रहेगी कि अधिकारी वर्ग से आपको सहयोग और मार्गदर्शन प्राप्त होगा। विद्यार्थियों को बेहतर भविष्य के लिए सतर्क रहने की जरूरत है। आज आप परिवार वालों के साथ कहीं बाहर घूमने जा सकते हैं अथवा यात्रा संबंधी प्लानिंग कर सकते हैं। आज आपको अपना खोया हुआ अथवा डूबा हुआ पैसा वापस मिल सकता है, लेकिन आज आपको किसी भी तरह की अनैतिक गतिविधियों से दूर रहने की सलाह सितारे दे रहे हैं।

यह भी पढ़े   Aaj Ka Rashifal : 1 april 2023 : इन राशियों को लाभ मिलेगा शनि कृपा का आज मिल रहा वृषभ समेत.
आज भाग्य 88% आपके पक्ष में रहेगा। माता लक्ष्मी की पूजा करें और लक्ष्मी स्तोत्र का पाठ करें।