Aaj Ka Rashifal 07 दिसंबर 2023 : आज इन 4 राशि वालों की खुलेगी किस्मत ये लोग रहें सावधान पढ़ें सभी 12 राशियों का राशिफल.

Aaj Ka Rashifal : 07 दिसंबर 2023 : आज का दिन नौकरी और बिजनेस के लिहाज से अच्छा रहने की संभावना है. किसी यात्रा का योग बन सकता है. आज शत्रुओं से सावधान रहें, वरना मुसीबत में फंस सकते हैं. सभी 12 राशि वालों का आज कैसा रहेगा भाग्य.
मेष राशिफल ( 7 दिसंबर 2023)

गणेशजी कहते हैं कि आज मेष राशि वालों को शासन सत्ता का पूरा सहयोग मिलेगा. अगर आप किसी बैंक, व्यक्ति, संस्था आदि से लोन लेने की सोच रहे हैं तो वह आपको आसानी से मिल जाएगा. जीवनसाथी से सहयोग और सानिध्य मिल सकता है. आपको पुराने दोस्तों का सहयोग मिलेगा और आप कुछ अच्छे दोस्त भी बनाएंगे. आपको अपने बच्चे के भविष्य के बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं है क्योंकि वह अपना रास्ता खुद ढूंढ लेगा.

शुभ रंग : लाल
भाग्यशाली अंक: 18
वृष राशिफल ( 7 दिसंबर 2023)

गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन आपके लिए व्यस्तता भरा रहेगा. अपने व्यस्त शेड्यूल के कारण आप अपनी प्राथमिकता के आधार पर काम का चयन कर सकते हैं. अगर आप काम को प्राथमिकता के आधार पर नहीं करेंगे तो भविष्य में आपको परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. यदि आपको किसी काम में लेन-देन करना पड़े तो खुले दिल से करें क्योंकि भविष्य में आपको इसका पूरा लाभ मिलेगा. शाम को आप किसी मांगलिक उत्सव में भाग ले सकते हैं. आज आपको अपनी निर्णय लेने की क्षमता का लाभ मिलेगा, जिससे आप अपने व्यवसाय में सारा मुनाफा आसानी से अर्जित कर पाएंगे.

शुभ रंग : सफेद
भाग्यशाली अंक: 5
मिथुन राशिफल ( 7 दिसंबर 2023)

गणेशजी कहते हैं कि आज आपको अनावश्यक खर्च से बचना चाहिए, अन्यथा आपको आर्थिक नुकसान हो सकता है और आपका संचित धन भी खत्म होने से कोई नहीं रोक सकता. पिता की शारीरिक परेशानी बढ़ सकती है, इसलिए थोड़ा सावधान रहें. आज आप शाम से लेकर रात तक किसी धार्मिक आयोजन में हिस्सा ले सकते हैं. मिथुन राशि वाले लोगों को संतान पक्ष से कोई सकारात्मक समाचार मिल सकता है. आध्यात्म में आपकी रुचि बढ़ेगी, जिसे देखकर आपके परिवार वाले प्रसन्न होंगे. जो लोग विदेश से व्यापार कर रहे हैं उन्हें कोई सूचना मिल सकती है.

यह भी पढ़े   Aaj ka Rashifal 31 अक्टूबर 2023 : मंगलवार के दिन आज कुंभ वाले जिद व अहंकार से बचें, जानें सभी राशियों का हाल.
भाग्यशाली रंग: नारंगी
भाग्यशाली अंक: 11
कर्क राशिफल ( 7 दिसंबर 2023)

गणेशजी कहते हैं कि भाग्य की दृष्टि से आज का दिन आपके लिए अच्छा हो सकता है. आपका अपने बच्चों पर विश्वास और भी मजबूत हो जाएगा क्योंकि उनके द्वारा किए गए कार्य आपके कुल का नाम रोशन करेंगे. आप अपने मायके पक्ष के लोगों से सुलह कराने के लिए अपनी मां को ले जा सकते हैं. आपको अपने माता-पिता के स्वास्थ्य पर विशेष ध्यान देना होगा, अन्यथा उन्हें कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. अगर आप अपना वैभव दिखाने के लिए पैसा खर्च करेंगे तो आपके शत्रु चिंतित रह सकते हैं.

शुभ रंग: नीला
भाग्यशाली अंक: 16
सिंह राशिफल ( 7 दिसंबर 2023)

गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन आपके लिए मध्यम फलदायी रहेगा. ससुराल पक्ष के किसी व्यक्ति से आपकी बहस हो सकती है, जिससे वे आपसे नाराज हो सकते हैं. अगर आपको आंखों से संबंधित कोई समस्या है तो उसमें सुधार होगा. आपको अपने जीवनसाथी से बात करते समय सौहार्द्र बनाए रखना होगा, अन्यथा वह नाराज हो सकती है. आप अपने मन की कुछ समस्याओं को अपने माता-पिता से साझा करेंगे और आपको उनका समाधान आसानी से मिल जाएगा. अगर छात्र किसी परीक्षा के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो कर सकते हैं.

भाग्यशाली रंग: काला
भाग्यशाली अंक: 7
कन्या राशिफल ( 7 दिसंबर 2023)

गणेशजी कहते हैं कि आज आप अपने कुछ लंबित व्यावसायिक कार्य पूरे करेंगे. आप कोई भी काम करें तो पूरी हिम्मत और लगन से करें, तभी वह सफल होगा. आपको अपने माता-पिता से अपार खुशी और सहयोग मिलेगा. आप दिल से लोगों के बारे में अच्छा सोचेंगे, लेकिन लोग इसे आपकी मजबूरी और स्वार्थ समझेंगे, इसलिए आपको सावधान रहना होगा. बिजनेस करने वाले लोगों को इच्छानुसार आर्थिक लाभ मिलेगा. जीवनसाथी के स्वास्थ्य में गिरावट के कारण आप चिंतित रहेंगे.

शुभ रंग : हरा
भाग्यशाली अंक: 2
तुला राशिफल (07 दिसंबर 2023)

गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन आपके लिए शुभ फल लेकर आएगा. आपकी संपत्ति और अधिकारों में वृद्धि होती नजर आ रही है. आपको आय के कुछ नए स्रोत मिलेंगे, जिससे आप किसी पुराने काम में निवेश भी कर सकते हैं. विद्यार्थी अपने शिक्षक के प्रति पूर्ण समर्पण और निष्ठा रखेंगे. आप दिल से दूसरों की भलाई के बारे में सोचेंगे और लोगों की सेवा में लगे रहेंगे. किसी संपत्ति को हासिल करने की इच्छा पूरी होगी. यदि आपका भाई आपको कोई काम करने से मना करता है तो आपको वह काम नहीं करना चाहिए, नहीं तो वह बाद में आपके लिए परेशानी खड़ी कर सकता है.

यह भी पढ़े   Aaj Ka Rashifal 10 June 2023 : शनिदेव की कृपा से शानदार रहेगा इन 5 राशियों के लिए शनिवार, जानें अपना भविष्यफल
शुभ रंग : पीला
भाग्यशाली अंक: 5
वृश्चिक राशिफल (07 दिसंबर 2023)

गणेशजी कहते हैं कि आज आपका मन परेशान रहेगा. आपके शत्रु प्रबल रहेंगे और आपके बनते कामों को बिगाड़ने की पूरी कोशिश करेंगे. यदि आपका कोई काम कानून में अटका हुआ है तो आपको उस पर ध्यान देना होगा, तभी आप उसमें पूर्ण सफलता प्राप्त कर पाएंगे. यदि आपके शत्रु आपको उकसाने की कोशिश करेंगे तो भी आपको धैर्य बनाए रखना होगा. आप अपने व्यवसाय में चल रही समस्याओं का समाधान भी आसानी से कर पाएंगे. अगर आप कोई नया वाहन खरीदने की सोच रहे हैं तो कुछ समय इंतजार करना आपके लिए बेहतर रहेगा.

शुभ रंग : बैंगनी
भाग्यशाली अंक: 14
धनु राशिफल (07 दिसंबर 2023)

गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन दान-पुण्य के कार्यों में व्यतीत होगा. आपके अंदर परोपकार की भावना विकसित होगी. आप किसी धार्मिक अनुष्ठान में भी भाग ले सकते हैं. अगर आज आपको किसी की मदद करने का मौका मिले तो सोच-समझकर ही आगे बढ़ें अन्यथा आप स्वार्थी माने जा सकते हैं. आपको बाहर का खाना खाने से बचना चाहिए अन्यथा आपको पेट दर्द, अपच, गैस आदि जैसी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार होगा और नया व्यवसाय शुरू करना भी आपके लिए अच्छा रहेगा.

शुभ रंग : सिल्वर
भाग्यशाली अंक: 19
मकर राशिफल (07 दिसंबर 2023)

गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन आपके लिए बहुमूल्य वस्तुओं की प्राप्ति का रहेगा. आप अपने ऊपर भी कुछ पैसे खर्च करेंगे और अपने लिए कुछ नए कपड़े, मोबाइल, लैपटॉप आदि खरीद सकते हैं. आपको प्रसन्न देखकर आपके शत्रु चिंतित होंगे. आपको अपने ससुराल वालों से सम्मान मिलता दिख रहा है, लेकिन आपको कुछ खर्चों का सामना करना पड़ेगा जो आपको मजबूरी में वहन करना पड़ेगा. अगर आपको किसी नए काम में निवेश करना पड़े तो खुले दिल से करें. इसका पूरा लाभ आपको भविष्य में मिलेगा. सामाजिक कार्यक्रमों में आपके बच्चे की भागीदारी आपको ख़ुशी देगी.

यह भी पढ़े   Aaj Ka Rashifal : 21 March 2023 : तुला और कुंभ राशि वालों को मिलेगी सफलता मिथुन, कर्क और सिंह राशि वाले जल्दबाजी न दिखाएं.
शुभ रंग : भूरा
भाग्यशाली अंक: 3
कुंभ राशिफल (07 दिसंबर 2023)

गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन आपके लिए सांसारिक सुखों और नौकर-चाकर के सुखों में वृद्धि वाला रहेगा. आज शाम से लेकर रात तक आप किसी नजदीकी या दूर की यात्रा पर जा सकते हैं, जो आपके लिए फायदेमंद रहेगी. आप अपनी बुद्धिमत्ता से व्यापार में कुछ नया खोजने की कोशिश में लगे रहेंगे. परिवार में किसी से धोखा मिलने से मन परेशान रहेगा. यदि आप किसी संपत्ति का सौदा करने जा रहे हैं तो उसके चल-अचल पहलुओं की स्वतंत्र रूप से जांच कर लें, अन्यथा बाद में आपको पछताना पड़ सकता है. विद्यार्थियों को शिक्षा में मनवांछित परिणाम मिलेंगे.

शुभ रंग : ग्रे
भाग्यशाली अंक: 11
मीन राशिफल (07 दिसंबर 2023)

गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन आपके लिए प्रसन्नतापूर्वक रहेगा. आप अपने प्रसन्नचित्त व्यक्तित्व के कारण कुछ और नए दोस्त बनाने में सफल रहेंगे. यदि संतान के विवाह संबंधी कोई समस्या है तो उसका समाधान मिलेगा. रात्रि का समय आप अपने परिजनों के साथ बातचीत में व्यतीत करेंगे. सामाजिक क्षेत्र में कार्य करने वाले लोगों को सम्मान मिलने से उनका मनोबल ऊंचा रहेगा. छोटे व्यापारियों को नकदी की कमी का सामना करना पड़ सकता है, लेकिन फिर भी वे अपने दैनिक खर्चों को पूरा करने में सक्षम होंगे. अगर आपको कोई डील फाइनल करनी है तो सोच-समझकर और समझदारी से फैसला लें.

शुभ रंग : गुलाबी
भाग्यशाली अंक: 17