Aaj Ka Rashifal 11 दिसंबर 2023 : सप्ताह के पहले दिन बना त्रिग्रही योग महादेव की कृपा सिंह और धनु राशि को मिलेगा लाभ.

Aaj Ka Rashifal  : 11 December 2023: सोमवार 11 दिसंबर को चंद्रमा का संचार मंगल ग्रह की राशि वृश्चिक में होने वाला है, जिससे त्रिग्रही योग का निर्माण होगा। वृश्चिक में राशि में पहले से ही सूर्य और मंगल मौजूद हैं और चंद्रमा के आने से त्रिग्रही योग बन रहा है। साथ ही सोमवार के दिन त्रिग्रही योग के साथ सुकर्मा योग और विशाखा नक्षत्र का शुभ प्रभाव भी रहने वाला है। ग्रह-नक्षत्र के इस बदलाव से सिंह राशि वाले समस्याओं का समाधान खोजने में सफल होंगे और धनु राशि वालों को लाभ के कई मौके मिलेंगे। वहीं मकर राशि वाले अपने खर्चों पर नियंत्रण रखें। ग्रहों की स्थितियों के बीच सप्ताह का पहला दिन मेष से मीन तक सभी 12 राशियों के लिए कैसा रहने वाला है.
मेष राशिफल: मानसिक शांति मिलेगी
मेष राशि वालों के लिए सप्ताह के पहले दिन की शुरुआत अन्य दिनों की तुलना में बेहतर रहेगी। आज विद्यार्थियों की एकाग्रता में बढ़ोतरी देखने को मिलेगी, जिससे उनका मन पढ़ाई में लगेगा। यदि परिवार में कोई कलह चल रही थी तो वह आज समाप्त हो जाएगी, जिससे आपको मानसिक शांति मिलेगी। नौकरी में आज आपके शत्रु आपकी प्रतिभा और पराक्रम को देखकर परास्त हो जाएंगे। लेकिन आज आप कुछ समस्याओं के कारण परेशान रहेंगे, जो व्यर्थ रहेंगी। शाम का समय माता-पिता की सेवा में व्यतीत करेंगे।
आज भाग्य 69% आपके पक्ष में रहेगा। प्रदोष काल में शिवलिंग पर शहद की धारा अर्पित करें।
वृषभ राशिफल: कार्यक्षेत्र में संतुलन बनाकर चलें
वृषभ राशि वाले सप्ताह के पहले दिन घर और कार्यक्षेत्र में संतुलन बनाकर चलेंगे। दूसरों के कार्यों में अपना ज्यादा समय ना लगाएं क्योंकि आज आपके पास बहुत काम रहने वाला है, दूसरों के काम निकालने से पहले अपनों की ओर रुख करना चाहिए। परिवार का कोई सदस्य जो आपको बहुत प्रिय है लेकिन जरूरत के समय उसकी मदद नहीं मिलेगी, आपका मन परेशान रहेगा। आज आप अपनी संतान को सामाजिक कार्य करते देखकर प्रसन्न होंगे। शाम का समय दोस्तों के साथ किसी यात्रा पर जा सकते हैं।
आज भाग्य 79% आपके पक्ष में रहेगा। शिवलिंग पर तिल व जौ अर्पित करें, साथ ही शिव चालीसा का पाठ करें।
मिथुन राशिफल: भविष्य में काफी फायदा मिलेगा
मिथुन राशि वालों के लिए सप्ताह का पहला दिन अच्छे परिणाम लेकर आएगा। अगर साझेदारी में कोई बिजनस चलाने का सोचा है तो उसके लिए दिन अच्छा रहेगा। अगर आज कहीं निवेश करते हैं तो पूरे दिल से करें, क्योंकि इससे आपको भविष्य में काफी फायदा मिलेगा। आज आपका कोई पुराना मित्र मिल सकता है, जिससे आपकी कुछ शिकायतें दूर हो जाएंगी। अगर आपके जीवनसाथी के साथ किसी तरह की अनबन चल रही थी तो आज वह भी खत्म हो जाएगी और जीवनसाथी को कहीं बाहर घुमाने ले जा सकते हैं। परिवार के छोटे बच्चों की महत्वाकांक्षाओं को पूरा करने के लिए कुछ पैसे खर्च करेंगे।
आज भाग्य 62% आपके पक्ष में रहेगा। सोमवार का व्रत करें और शिवलिंग की प्रदोष काल में पूजा करें।
कर्क राशिफल: सेहत का पूरा ध्यान रखें
कर्क राशि वालों को सप्ताह के पहले दिन ससुराल पक्ष से सम्मान मिलता नजर आ रहा है। सामाजिक क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए आज का दिन थोड़ा परेशानी भरा रहेगा, क्योंकि किए गए कार्यों का अपेक्षित लाभ न मिलने से वे थोड़े चिंतित रहेंगे। अगर आप कोई निवेश करने की सोच रहे हैं तो अवश्य करें। सेहत का पूरा ध्यान रखें। खुले दिल से ऐसा करें, क्योंकि इससे आपको निश्चित रूप से बहुत लाभ मिलेगा। घर की रंगाई-पुताई कराने के बारे में भी सोच सकते हैं। शाम का समय अपने लिए कुछ समय निकालकर शॉपिंग पर जाने की सोच सकते हैं, जिसमें आप असफल रहेंगे।
आज भाग्य 92% आपके पक्ष में रहेगा। सोमवार का व्रत रखें और 21 बेलपत्र पर सफेद चंदन लगाकर शिवलिंग अर्पित करें।
सिंह राशिफल: वरिष्ठों का सहयोग मिलेगा
सिंह राशि वालों के लिए सप्ताह के पहला दिन अच्छा रहेगा। विद्यार्थियों को शिक्षकों और वरिष्ठों का सहयोग मिलेगा, जिससे वे पढ़ाई में आ रही कठिनाइयों का समाधान ढूंढने में सफल होंगे। आज आप अपनी बुद्धि और विवेक से कोई नई खोज कर सकते हैं, जो आपके व्यवसाय को नई ऊंचाइयों पर ले जाएगी। विदेश में रहने वाले परिवार के किसी सदस्य से कोई अच्छी खबर सुनने को मिलेगी। लव लाइफ में कुछ बदलाव होंगे, जिससे आप थोड़े चिंतित रहेंगे। शाम को कोई मित्र आपसे मिलने आ सकता है।
आज भाग्य 89% आपके पक्ष में रहेगा। प्रदोष काल में शिवलिंग की पूजा करें और महामृत्युंजय मंत्र का जप करें।
कन्या राशिफल: करियर में तरक्की होगी
कन्या राशि वालों के लिए सप्ताह का पहला दिन सुखद अनुभव रहेगा। संतान की विवाह संबंधी समस्या सुलझने से आज आप प्रसन्न रहेंगे। यदि आज आप कोई नया घर, जमीन, वाहन आदि खरीदना चाहते हैं तो उसमें भी सफल रहेंगे। लव लाइफ वाले लोग अगर आज एक-दूसरे से झूठ बोलते हैं तो इससे उनके रिश्ते में तकरार हो सकती है, इसलिए झूठ बोलने से बचना होगा। मां के साथ अच्छा समय बिताएंगे, जिससे उनका मन भी प्रसन्न रहेगा। नौकरी पेशा और व्यापारियों को आज अच्छा लाभ होगा और करियर में तरक्की होगी।
आज भाग्य 95% आपके पक्ष में रहेगा। सफेद चंदन का तिलक लगाएं एवं भगवान शिव को तांबे के लोटे से जल दें।
तुला राशिफल: पारिवारिक मामलों में दखल देने से रोकना होगा

तुला राशि वालों को सप्ताह के पहले दिन पारिवारिक जीवन में सावधान रहना होगा, अन्यथा एक खूबसूरत रिश्ते में दरार पैदा कर सकते हैं। यदि ससुराल पक्ष के किसी व्यक्ति के साथ कोई विवाद चल रहा है तो आपको अपने जीवनसाथी से सलाह लेकर उसे खत्म करने का प्रयास करना होगा। किसी बाहरी व्यक्ति को अपने पारिवारिक मामलों में दखल देने से रोकना होगा, अन्यथा वह पारिवारिक माहौल खराब कर सकता है। बच्चे को कोई नया व्यवसाय दिलाने के बारे में सोच सकते हैं। शाम को किसी दोस्त की वजह से थोड़ा तनाव महसूस कर सकते हैं।

यह भी पढ़े   Aaj Ka Rashifal 3 August 2023 : करियर के लिए फायदेमंद रहेगा आज का दिन इन 4 राशियों पर बरसेगा भगवान विष्णु का आशीर्वाद.
आज भाग्य 81% आपके पक्ष में रहेगा। शिवलिंग का गन्ने के रस से अभिषेक करें और मंदिर में त्रिशूल दान करें।
वृश्चिक राशिफल: आप प्रसन्न रहेंगे
वृश्चिक राशि वालों का मन सप्ताह के पहले दिन धार्मिक कार्यों में लगेगा। बिजनस के लिए कड़वाहट को मिठास में बदलने की कला सीखनी होगी, तभी आप लोगों से अपना काम निकलवाने में सफल हो पाएंगे। आज अगर आपको किसी की बात बुरी लगती है तो आपके लिए बेहतर होगा कि चुप रहें। नौकरी पेशा जातकों को आज अपनी पसंद का काम सौंपा जा सकता है, जिससे आप प्रसन्न रहेंगे। पैतृक संपत्ति मिलने से आपकी खुशी का ठिकाना नहीं रहेगा। जीवनसाथी के साथ वाद-विवाद के कारण आपका मन थोड़ा परेशान रह सकता है।
आज भाग्य 65% आपके पक्ष में रहेगा। प्रदोष काल में शिवजी की पूजा करें और कच्चे चावल में तिल मिलाकर दान करें।
धनु राशिफल: लाभ के कई मौके मिलेंगे
धनु राशि वाले नौकरी पेशा और व्यापारियों के लिए सप्ताह का पहला दिन अच्छा रहेगा और लाभ के कई मौके मिलेंगे। विद्यार्थियों के लिए आज का दिन खुशी भरा रहेगा, क्योंकि उनके परीक्षा परिणाम से उन्हें खुशी होगी और उनके परिवार वाले भी उनसे खुश होंगे। उनकी प्रगति को देखकर उनके लिए एक पार्टी का भी आयोजन किया जा सकता है। सामाजिक कार्यक्रमों के लिए कुछ लोगों से भी मिल सकते हैं। दोस्तों के साथ कहीं बाहर घूमने जाएंगे और निवेश से अच्छे लाभ के योग बन रहे हैं। शाम के समय पूजा-पाठ, हवन आदि करवा सकते हैं।
आज भाग्य 74% आपके पक्ष में रहेगा। भगवान शिव को आटे, घी, शक्कर से बनी चीज का भोग लगाएं।
मकर राशिफल: कार्यक्षेत्र में राहत मिलेगी
मकर राशि वाले सप्ताह के पहले दिन बढ़ते खर्चों को लेकर चिंतित रहेंगे और उन पर नियंत्रण पाने के बारे में सोचते रहेंगे, लेकिन आज आपको बचत योजना अपनानी होगी। यदि आप ऐसा नहीं करते हैं तो आपकी आर्थिक स्थिति डगमगा सकती है। नौकरीपेशा जातकों के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा, अधिकारियों का साथ मिलने से कई समस्याओं से कार्यक्षेत्र में राहत मिलेगी। व्यापारियों के लिए आज अच्छे मुनाफे के योग बन रहे हैं। शाम के समय दोस्तों के साथ मौज मस्ती के मूड में रहेंगे।
आज भाग्य 63% आपके पक्ष में रहेगा। सोमवार का व्रत रखें और शिव चालीसा का पाठ करें।
कुंभ राशिफल: मुनाफे से खुश रहेंगे
कुंभ राशि वालों के लिए सप्ताह का पहला दिन फायदेमंद रहने वाला है। व्यापारी आज मिलने वाले मुनाफे से खुश रहेंगे और व्यापार विस्तार की योजना बनाएंगे। यदि आप अपने किसी रिश्तेदार को पैसा उधार देते हैं तो इस मामले में अपने पिता से सलाह जरूर लें। यदि भाई-बहनों के साथ कोई अनबन चल रही थी तो वह आज समाप्त हो जाएगी। रोजमर्रा की जरूरतों के लिए कुछ खरीदारी कर सकते हैं, जिसमें जीवनसाथी के लिए भी कुछ खरीदारी कर सकते हैं। बच्चे को किसी यात्रा पर ले जाने की सोच रहे हैं तो थोड़ा इंतजार करें।
आज भाग्य 81% आपके पक्ष में रहेगा। शिवलिंग पर जल और बेलपत्र अर्पित करें और शिव रक्षा स्तोत्र का पाठ करें।
मीन राशिफल: भविष्य के लिए कुछ नीतियां बनाएंगे
मीन राशि वालों के लिए सप्ताह के पहले दिन करियर को लेकर कुछ चिंताएं रहेंगी, जिसे दूर करने की आप कोशिश करेंगे और उसमें सफल भी होंगे। यदि आप आज नई नौकरी की तलाश में हैं तो वह मिलना मुश्किल है, इसलिए पुरानी नौकरी पर ही टिके रहना चाहिए। भविष्य के लिए कुछ नीतियां बनाने में अपने किसी रिश्तेदार की मदद ले सकते हैं। काम के सिलसिले में किसी को कोई सलाह ना दें अन्यथा आपको नुकसान हो सकता है। परिवार के किसी सदस्य के रूखे व्यवहार के कारण थोड़े परेशान हो सकते हैं।
आज भाग्य 72% आपके पक्ष में रहेगा। भगवान शिव की पूजा करने के बाद किसी जरूरतमंद को चावल का दान करें।