Aaj ka Rashifal : 21 February 2023 : हनुमानजी की कृपा और त्रिग्रही योग से आज तुला सहित 5 राशियों को मिल रहा लाभ.

आज का राशिफल 21 फरवरी दिन मंगलवार को चंद्रमा दिन भर कुंभ राशि में चलते हुए रात 12 बजकर 1 बजकर 11 मिनट पर मीन राशि में प्रवेश करेंगे जबकि आज शतभिषा और पूर्वाभाद्रपद नक्षत्र का प्रभाव बना रहेगा। जबकि आज सिद्ध योग का प्रभाव दिन रात बना रहेगा। इन ग्रह स्थितियों के बीच आज का दिन मेष से लेकर मीन तक सभी 12 राशियों के लिए कैसा रहेगा जानिए 

मेष राशि: पुराने मित्रों का सहयोग मिलेगा
मेष राशि वालों के लिए आज का दिन लाभदायक रहेगा और किसी योजना के तहत सरकार द्वारा आपको सम्मानित भी किया जा सकता है। अगर आज आप कर्ज लेने की सोच रहे हैं तो उसे चुकाना मुश्किल हो सकता है। पुराने मित्रों का सहयोग मिलेगा और नौकरी की तैयारी कर रहे छात्रों के लिए यह समय अच्छा है। जीवनसाथी से उत्तम सहयोग मिल सकता है और आप किसी यात्रा पर भी जा सकते हैं। परिवार के साथ खुशी के पलों में गुजरेगा और किसी मांगलिक कार्यक्रम की योजना बनाएंगे।

आज भाग्य 95% आपके पक्ष में रहेगा। गणेशजी को लड्डू का भोग लगाएं।

वृषभ राशि: भागदौड़ करते समय सावधानी बरतें
वृषभ राशि वाले आज कामकाज की अधिकता की वजह से व्यापारिक कार्यों में काफी व्यस्त रहेंगे, इसलिए भागदौड़ करते समय सावधानी बरतें, पैर में चोट लगने की आशंका है। किसी कानूनी मामलों में फंसे हुए हैं तो आज आपको राहत मिलेगी। आपको किसी काम पर पैसा खर्च करना है तो खुले दिल से करें। आज शाम के समय आप अपने परिजनों के साथ किसी सगाई, लग्न, नामकरण संस्कार या अन्य पार्टी में जा सकते हैं।

आज भाग्य 71% आपके पक्ष में रहेगा। योग प्राणायाम का अभ्यास करें।

मिथुन राशि: धर्म और अध्यात्म में आपकी रुचि
मिथुन राशि वाले आज सेहत का ध्यान रखें, जो लोग पहले से बीमार चल रहे हैं उन्हें अपनी सेहत को लेकर अधिक सजग रहने की जरूरत है। सामाजिक गतिविधियों में किसी वजह से व्यवधान आ सकता है, लेकिन संतान की ओर से कोई अच्छा समाचार सुनने को मिलेगा। ससुराल पक्ष से अगर कोई विवाद चल रहा है तो आज आपको राहत मिलेगी। धर्म और अध्यात्म में आपकी रुचि बढ़ती नजर आ रही है। शाम से लेकर रात तक गाने बजाने की रुचि बढ़ती हुई नजर आएगी।
आज भाग्य 65% आपके पक्ष में रहेगा। भगवान विष्णु की 108 बार माला का जप करें।

यह भी पढ़े   Aaj Ka Rashifal 12 सितंबर 2023 : कलानिधि योग से आज लाभ पाएंगे वृष, तुला सहित कई राशियों. के जातक

कर्क राशि: माता और पिता का विशेष ध्यान रखें
कर्क राशि वाले विवाह योग्य जातकों को आज हमसफर मिल सकता है, प्रयास जारी रखें। परिवार के साथ मिलकर कोई डेट फाइनल कर सकते हैं। माता और पिता का विशेष ध्यान रखें। पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ में जो समस्याएं चल रही थीं, वे खत्म होंगी। कार्यक्षेत्र में आज आप जो भी मेहनत करेंगे उसका उत्तम लाभ आपको मिलेगा। व्यापार में अच्छी उन्नति के योग बनेंगे।
आज भाग्य 72% आपके पक्ष में रहेगा। भूखे लोगों को खाना खिलाएं।

सिंह राशि: दोस्तों से नाराजगी बढ़ सकती है
सिंह राशि वाले आज किसी कारण से उदास हो सकते हैं, लेकिन धीरे-धीरे स्थिति अनुकूल होती जाएगी। कुछ मामलों में आपको राहत जरूर मिलेगी लेकिन चुनौतियां कम नहीं होंगी। माता-पिता के सहयोग और आशीर्वाद से आपको राहत मिलेगी। किसी कारणवश आज दोस्तों से नाराजगी बढ़ सकती है इसलिए मधुर वाणी का प्रयोग करें। विदेशी संस्था में पढ़ने की इच्छा रखने वाले छात्रों के लिए समय अनुकूल है।

आज भाग्य 78% आपके पक्ष में रहेगा। सफेद रेशमी वस्त्रों का दान करें।

कन्या राशि: व्यापार में लाभ की पूरी उम्मीद
कन्या राशि वालों में आज निर्भयता की भावना बनी रहेगी। आप अपना काम आज आसानी से पूरा कर पाएंगे और प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्रों के लिए समय अनुकूल है। जीवनसाथी के शारीरिक कष्ट के कारण कुछ चिंता हो सकती है। कार्यक्षेत्र में शत्रुओं की वजह से जिन परेशानियों का सामना कर रहे थे, उनसे छुटकारा मिलेगा। आज आपके व्यापार में लाभ की पूरी उम्मीद है और सुख-समृद्धि में माता-पिता का सहयोग मिलेगा।

यह भी पढ़े   Aaj ka Rashifal 27 June 2023 : वृषभ और धनु सहित इन राशियों को भी मिल रहा फायदा.

आज भाग्य 82% आपके पक्ष में रहेगा। संकटनाशन गणेश स्तोत्र’ का रोज पाठ करें।

तुला राशि: सकारात्मक परिणाम मिलेंगे

तुला राशि वाले आज कोई नया निवेश करना चाहते हैं तो उसके लिए दिन शुभ है जिसके लिए आपको भरपूर लाभ मिलेगा। वैवाहिक जीवन में जिन समस्याओं से आप जूझ रहे हैं उनमें आज आपको सकारात्मक परिणाम मिलेंगे। नौकरी पेश जातकों के लिए दिन शुभ रहेगा और आपके अधिकारों में वृद्धि हो सकती है। परिवार के साथ आज ज्यादा समय व्यतीत करेंगे और घरेलू जीवन भी बेहतर होगा।

आज भाग्य 63% आपके पक्ष में रहेगा। प्रातःकाल भगवान सूर्य को तांबे के लोटे से जल अर्घ्य दें।

वृश्चिक राशि: कानूनी विवाद में सफलता
वृश्चिक राशि वाले कारोबार बढ़ाना चाहते हैं तो उसके लिए आज कड़ी मेहनत करनी होगी। किसी कारणवश आपका मन अशांत हो सकता है और आप उदास भी महसूस कर सकते हैं। अगर कोई कानूनी वाद-विवाद चल रहा है तो उसमें आज सफलता मिलने की संभावना बन रही है। माताजी की बीमारी पर कुछ धन खर्च कर सकते हैं। साथ ही किसी भी प्रकार का लेन-देन करते समय सावधानी बरतें।

आज भाग्य 91% आपके पक्ष में रहेगा। श्री गणेश चालीसा का पाठ करें।

धनु राशि: उतार-चढ़ाव का सामना
धनु राशि वालों को आज जीवनसाथी के साथ संबंधों में उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है। धार्मिक कर्मकांडों में मन लगाकर काम करेंगे तो आपके मन में आस्था बढ़ेगी, जिससे भाग्य का सहयोग मिलेगा। आपमें दान-पुण्य की भावना विकसित होगी। धार्मिक अनुष्ठानों में मन लगाकर काम करेंगे, जिससे आपके मन में आस्था बढ़ेगी। आज विद्या और ज्ञान की प्राप्ति विद्यार्थियों को दिखाई दे रही है। शाम का समय आपके पेट में दर्द होने की आशंका है। इसलिए सावधान रहें और खाने-पीने पर संयम बरतें।
आज भाग्य 64% आपके पक्ष में रहेगा। गायों को गुड़ खिलाएं।

मकर राशि: ससुराल पक्ष से सम्मान भी मिलेगा
मकर राशि वाले आज परिवार और बच्चों के साथ अच्छा समय व्यतीत करेंगे और ससुराल पक्ष से सम्मान भी मिलेगा। लाभ प्राप्ति के लिए पूरे दिन व्यापार में लगे रहेंगे और रुके हुए काम पूरे होते नजर आ रहे हैं। छात्र एकाग्रता के साथ पढ़ाई-लिखाई पर ध्यान दें। भाई-बहनों के साथ किसी संपत्ति को लेकर विवाद चल रहा है तो किसी बुजुर्ग के माध्यम से वह दूर हो जाएगा। लव लाइफ वालों को उपहार के रूप में आज आपको कोई कीमती वस्तु मिल सकती है।
आज भाग्य 76% आपके पक्ष में रहेगा। बजरंग बाण का पाठ करें।

यह भी पढ़े   Aaj Ka Rashifal 21 May 2023 : मेष कर्क सहित इन राशियों के लिए शानदार रहेगा रविवार.

कुंभ राशि: आर्थिक तंगी से बाहर निकलेंगे
कुंभ राशि वाले आज कड़ी मेहनत से आर्थिक तंगी से बाहर निकलने में सफल होंगे। साथ ही अगर आप किसी बीमारी से परेशान हैं तो उसमें भी सुधार आएगा। कार्यक्षेत्र में बुद्धि और विवेक से किए गए कार्यों में सफलता मिलेगी, लेकिन आपको सीमित और आवश्यक धन ही लेना चाहिए, अन्यथा आपको नुकसान उठाना पड़ सकता है। नौकरी पेशा जातकों को आज उच्च पद प्राप्त होने के योग बन रहे हैं। आज शाम से लेकर रात तक आप किसी यात्रा पर भी जा सकते हैं, जो आपके लिए फायदेमंद साबित होगी।

आज भाग्य 89% आपके पक्ष में रहेगा। चींटियों को आटा डालें।

मीन राशि: व्यक्तित्व में निखार आएगा
मीन राशि वाले आज घर में कोई शुभ चर्चा करेंगे। किसी काम के सिलसिले में विदेश जाने का अवसर मिल सकता है। संतान को लेकर कोई विवाद चल रहा था तो आज सुलझ जाएगा। कार्यक्षेत्र में मान-सम्मान मिलने से आपका मनोबल भी बढ़ता हुआ नजर आ रहा है। आपके व्यक्तित्व में निखार आएगा और सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा। आज रात का समय परिजनों और प्रियजनों के साथ मौज-मस्ती में बीतेगा।
आज भाग्य 83% आपके पक्ष में रहेगा। प्रत्यक्ष देवता भगवान सूर्य नारायण को अर्घ्य दें।