Sunday Ka Rashifal 3 December 2023 : आज कुछ जातकों का ध्यान नई योजनाओं पर केंद्रित रहेगा प्रिय अतिथियों के आगमन से खर्च बढ़ेगा, पढ़ें राशिफल.

Sunday Ka Rashifal  : 3 December 2023 : आज आपका ध्यान नई योजनाओं पर केंद्रित रहेगा. आज आप कम समय में अधिक काम करने में सफल हो सकते हैं क्योंकि इस समय आपका साहस और पराक्रम बढ़ा हुआ रहेगा. इसके अलावा, आपके स्वास्थ्य और सुख में बाधा भी आ सकती है.
मेष राशिफल (Mesh Rashifal, 3 December 2023)
गणेशजी कहते हैं कि आज कार्यालय में आपके अनुकूल वातावरण रहेगा. अगर आप शेयर बाजार में निवेश करना चाहते हैं तो आप भी ऐसा कर सकते हैं. आज आपको सेहत का ध्यान रखने की जरूरत है. बीमारी की हालत में भी आपकी हलचल बहुत बढ़ जाएगी इसलिए इस पर नियंत्रण रखें. आज घरेलू जीवन को लेकर मन में उथल-पुथल हो सकती है. आज आपको घरेलू जीवन में परेशानियों का अनुभव हो सकता है. घरेलू उपयोग की कोई पसंदीदा वस्तु खरीदी जाएगी. शुभ व्यय होगा. नौकरीपेशा वर्ग की उन्नति हो सकती है. आपके मन को शांति मिलेगी.
भाग्यशाली अंक: 5
शुभ रंग: नीला
वृष राशिफल (Vrishabh Rashifal, 3 December 2023)
गणेशजी कहते हैं कि आज आपके विरोधी भी आपकी प्रशंसा करेंगे. शासन सत्ता पक्ष से निकटता एवं गठबंधन का लाभ भी मिलेगा. आपको अपने ससुराल वालों से अच्छी खासी रकम मिल सकती है. सायंकाल से लेकर रात्रि तक सामाजिक एवं सांस्कृतिक कार्यक्रमों में भाग लेने के अवसर प्राप्त होंगे. आज आपके खर्चे कम होंगे और परिणामस्वरूप आपका मन शांति महसूस करेगा, लेकिन संतान को लेकर कुछ चिंताएं अभी भी रह सकती हैं. व्यापार में जोखिम उठाने का परिणाम आज लाभकारी रहेगा. आज अत्यधिक परिश्रम से थकान हो सकती है, सावधान रहें.
भाग्यशाली अंक: 12
शुभ रंग: जैतून
मिथुन राशिफल (Mithun Rashifal, 3 December 2023)
गणेशजी कहते हैं कि आज आपको पारिवारिक और आर्थिक मामलों में सफलता मिल सकती है. आजीविका के क्षेत्र में चल रहे नए प्रयास फलीभूत होंगे. अधीनस्थ कर्मचारियों से भी आपको पर्याप्त सम्मान और सहयोग मिलेगा. शाम के समय किसी लड़ाई-झगड़े या विवाद में न पड़ें. रात्रि में प्रिय अतिथियों के आगमन से खर्च बढ़ेगा. अपने माता-पिता का विशेष ध्यान रखें. आज मां की सेहत का ख्याल रखना जरूरी होगा. हां, यदि आप प्रयास करेंगे तो आपको धन संचय करने में सफलता अवश्य मिलेगी. अपनी बुद्धि का प्रयोग करके आप वह सब कुछ हासिल कर सकते हैं जिसकी आपको अब तक कमी रही है.
भाग्यशाली अंक: 19
शुभ रंग : गुलाबी
कर्क राशिफल (Kark Rashifal, 3 December 2023)
गणेशजी कहते हैं कि आज आपके स्वास्थ्य और सुख में बाधा आ सकती है. कोई प्रतिकूल समाचार सुनकर आपको अचानक यात्रा पर जाना पड़ सकता है, इसलिए सावधान रहें और लड़ाई-झगड़े से बचें. ऑफिस में आपके विचारों के मुताबिक माहौल बन जाएगा. आज अपने खान-पान और दिनचर्या का ध्यान रखना जरूरी है, नहीं तो आपकी सेहत बिगड़ सकती है. कामकाज में खुशी और सफलता मिलने के योग हैं. ज़मीन-जायदाद के मामले में परिवार और आस-पास के लोग कुछ समस्याएँ पैदा करने की कोशिश करेंगे.
भाग्यशाली अंक: 18
शुभ रंग : हरा
सिंह राशिफल (Singh Rashifal, 3 December 2023)
गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन पुत्र-पुत्री और उनके कामकाज की चिंता में बीतेगा. दाम्पत्य जीवन में कई दिनों से चला आ रहा गतिरोध समाप्त होगा. आज जीजा-साले से लेन-देन न करें, रिश्ते खराब होने का खतरा है. धार्मिक क्षेत्रों की यात्रा और धर्मार्थ कार्यों पर खर्च हो सकता है. यात्रा करते समय सावधान रहें. आज आपका ध्यान नई योजनाओं पर केंद्रित रहेगा. आज आप कम समय में अधिक काम करने में सफल हो सकते हैं क्योंकि इस समय आपका साहस और पराक्रम बढ़ा हुआ रहेगा. आज कोई कीमती वस्तु खोने या चोरी होने की आशंका है, इसलिए सतर्क रहें. कार्यस्थल पर मान-सम्मान बढ़ेगा.
भाग्यशाली अंक: 6
भाग्यशाली रंग : भूरा
कन्या राशिफल (Kanya Rashifal, 3 December 2023)
गणेशजी कहते हैं कि आज शाम तक कुछ खास सौदे फाइनल हो जायेंगे. कड़वाहट को मिठास में बदलने की कला सीखनी होगी. पंचम भाव के दूषित होने से संतान पक्ष से निराशाजनक समाचार मिल सकता है. शाम तक कोई रुका हुआ काम पूरा होने की संभावना है. रात्रि का समय मौज-मस्ती में बीतेगा. आज आपको व्यापार में पहले से अधिक लाभ मिलेगा. माता पक्ष से सहयोग मिलेगा लेकिन संतान पक्ष से असंतोष ही मिल सकता है. आज आपका आधा दिन दान-पुण्य में व्यतीत होगा. दूसरों की मदद करने से आत्मसंतुष्टि मिलेगी.
भाग्यशाली अंक: 5
शुभ रंग : लाल
तुला राशिफल (Tula Rashifal, 3 December December 2023)
गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन संतोष और शांति का है. राजनीतिक क्षेत्र में किये गए प्रयास सफल रहेंगे. शासन सत्ता से गठजोड़ से लाभ मिल सकता है. नये अनुबंधों से पद एवं प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी. रात्रि के समय कुछ अप्रिय लोगों से मुलाकात से आपको अनावश्यक परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. संतान पक्ष से कुछ राहत मिलेगी. अच्छे वाहन का सुख मिलेगा. कई नए समझौते होंगे जो आपको अच्छा मुनाफ़ा दे सकते हैं.
शुभ अंक: 13
भाग्यशाली रंग : भूरा
वृश्चिक राशिफल (Kanya Rashifal, 3 December December 2023)
गणेशजी कहते हैं कि आज किसी मूल्यवान वस्तु के खोने या चोरी होने का भय है. संतान की शिक्षा या किसी प्रतियोगिता में सफलता का समाचार मिलने से आप प्रसन्नता महसूस करेंगे. शाम को कोई रुका हुआ काम पूरा हो जाएगा. रात्रि के समय मांगलिक कार्यों में सम्मिलित होने का सौभाग्य प्राप्त होगा. आज आपको हर काम धैर्य से करना चाहिए. व्यापार में संघर्ष के बाद सफलता मिलेगी. आर्थिक लाभ और बचत के अच्छे योग हैं. कोई भी महत्वपूर्ण काम करते समय या गाड़ी चलाते समय तनाव को अपने ऊपर हावी न होने दें. आज दूसरों से बातचीत करते समय सतर्क रहें.
भाग्यशाली अंक: 9 संख्या
शुभ रंग : सिल्वर
धनु राशिफल (Dhanu Rashifal, 3 December December 2023)
गणेशजी कहते हैं कि समाज में शुभ व्यय से आपकी प्रसिद्धि बढ़ेगी. आजीविका के क्षेत्र में प्रगति हो सकती है. आपकी शक्ति और प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी. संतान के दायित्व की पूर्ति हो सकती है. यात्रा, देशाटन की स्थिति सुखद व लाभदायक हो सकती है. प्रिय लोगों से मुलाकात होगी और रात तक अच्छी खबर भी आ सकती है. आज प्रेम संबंधों में भी कुछ दूरियां आएंगी. आपको आत्मविश्वास की कमी का सामना करना पड़ सकता है.
भाग्यशाली अंक: 7
शुभ रंग : बैंगनी
मकर राशिफल (Makar Rashifal, 3 December December 2023)
गणेशजी कहते हैं कि भौतिक विकास की संभावना अच्छी है. आय के नये स्रोत बनेंगे. वाणी की सौम्यता आपको सम्मान दिलाएगी. शिक्षा एवं प्रतियोगिता में विशेष सफलता मिलेगी. सूर्य के कारण अत्यधिक भागदौड़ और नेत्र विकार होने की संभावना है. शत्रु परास्त होंगे. आज आपके कुछ महत्वपूर्ण कार्य जो अधूरे हैं उन्हें पूरा करने का प्रयास अवश्य करें. बुरी संगत या नशे की लत से बचें. आज का दिन काफी व्यस्त रहने वाला है, लेकिन पढ़ाई के लिए भी कुछ समय निकाल लेना अच्छा रहेगा.
भाग्यशाली अंक: 11
शुभ रंग : पीला
कुंभ राशिफल (Kumbh Rashifal, 3 December December 2023)
गणेशजी कहते हैं कि अधूरे काम पूरे होंगे और महत्वपूर्ण चर्चाएं होंगी. रोजगार और व्यापार के क्षेत्र में चल रहे प्रयासों में अकल्पनीय सफलता प्राप्त होगी. संतान पक्ष से भी आपको संतोषजनक एवं शुभ समाचार मिलेगा. दोपहर बाद किसी कानूनी विवाद या मुकदमे में जीत आपके लिए खुशी का कारण बन सकती है. शुभ व्यय की संभावना है और यश में वृद्धि होगी. आज सामाजिक मान-सम्मान बढ़ेगा. बड़ी मात्रा में पैसा हाथ में आने से आप संतुष्ट रहेंगे. भाग्य पर भरोसा रखें और आत्मविश्वास से काम करें. कार्यक्षेत्र और व्यापार में लाभ के अवसर मिल सकते हैं.
भाग्यशाली अंक: 16
शुभ रंग : काला
मीन राशिफल (Meen Rashifal, 3 December December 2023)
गणेशजी कहते हैं कि आज आपके आसपास खुशनुमा माहौल रह सकता है. परिवार के सभी सदस्यों की खुशियां बढ़ेंगी. कई दिनों से चली आ रही लेन-देन की कोई बड़ी समस्या हल हो सकती है. आपके हाथ में पर्याप्त मात्रा में धन आने का सुख मिलेगा. यात्रा का मसला प्रबल होगा और स्थगित हो जाएगा. आज का दिन आपकी सेहत के लिए ख़राब हो सकता है, इसलिए सावधान रहें. वृषभ राशि वाला कोई व्यक्ति आपके लिए व्यावसायिक प्रस्ताव पेश करेगा लेकिन उनके बहकावे में न आएं. परिवार में सुख-शांति का आनंद लें.
भाग्यशाली अंक: 19
शुभ रंग : नारंगी