Air Force Agniveer Result 2023 OUT : भारतीय वायु सेना अग्निवीर भर्ती का रिजल्ट घोषित, यहां से चेक करें नतीजे.

 Air Force Agniveer Result 2023 OUT : इंडियन एयर फोर्स की ओर से 1/2024 बैच के लिए हो रही अग्निवीर/ अग्निवायु भर्ती 2023 का रिजल्ट घोषित कर दिया गया है। जिन उम्मीदवारों ने इस भर्ती में भाग लिया था वे अपना रिजल्ट IAF की ऑफिशियल वेबसाइट agnipathvayu.cdac.in या indianairforce.nic.in पर चेक कर सकते हैं। इसके अलावा आप इस पेज पर उपलब्ध करवाए गए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके भी अपने परिणाम की जांच कर सकते हैं। अभ्यर्थियों को रिजल्ट चेक करने के लिए मांगी गयी जानकारी दर्ज करनी होगी।
Air Force Agniveer Result 2023: रिजल्ट चेक करने के मुख्य बिंदु
इंडियन एयर फोर्स अग्निवीर भर्ती 2023 का रिजल्ट चेक करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।
वेबसाइट के होम पेज पर आपको कैंडिडेट लॉग इन पर क्लिक करना होगा।
इसके बाद ईमेल आईडी पासवर्ड और दिया गया कैप्चा कोड भरकर सबमिट करना है।
अब आपका परिणाम स्क्रीन पर ओपन हो जायेगा जहां से आप इसे चेक कर सकते हैं।
जो उम्मीदवार इस परीक्षा में सफल रहे हैं उनको भर्ती के अगले चरण सीएएसबी फिजिकल एफिशिएंसी टेस्ट (PET)/ फिजिकल मेजरमेंट टेस्ट (PMT), अनुकूलन क्षमता परीक्षण, डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन एवं मेडिकल एग्जामिनेशन के लिए बुलाया जायेगा। अभ्यर्थियों को हर चरण में अलग-अलग सफल होना होगा तभी आपको अंतिम मेरिट लिस्ट में जगह प्रदान की जाएगी। भर्ती से जुड़ी विस्तृत जानकरी के लिए अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।
इन डेट्स में आयोजित हुई थी परीक्षाएं
उम्मीदवारों को बता दें कि अग्निवीर वायु भर्ती परीक्षा के लिए परीक्षा का आयोजन 20 मई से 26 मई 2023 तक निर्धारित परीक्षा केंद्रों पर किया गया था। इसके अलावा इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 17 मार्च से शुरू होकर 31 मार्च 2023 तक संपन्न करवाई गयी थी।