BTEUP Result 2023 : पॉलीटेक्निक उत्तर पुस्तिका में मोबाइल नम्बर लिखने वाले छात्रों को 0 अंक.

BTEUP Result 2023 : पॉलीटेक्निक सम सेमेस्टर परीक्षा के मूल्यांकन केन्द्र से वीडियो कॉल पर कॉपी दिखाने के मामले में 2504 छात्रों पर भी कार्रवाई की गई है। ये वो छात्र हैं जो परीक्षा के दौरान अपनी उत्तर पुस्तिका पर मोबाइल नम्बर लिख कर आए थे। इन्ही नम्बर को देखकर परीक्षक ने फोन कर नम्बर पर बढ़ाने के लिए रिश्वत मांगी थी। ऐसा ही एक मामला सामने आया था जिसमें परीक्षक ने मूल्यांकन केन्द्र से छात्र को वीडियो कॉल से उत्तर पुस्तिका दिखायी। 
जिसके बाद आरोपी परीक्षक पर कार्रवाई हुई। मामले का खुलासा आपके अपने अखबार हिन्दुस्तान ने किया था। अब बोर्ड ने ऐसे 2504 छात्रों को भी चिन्हित किया जो उत्तर पुस्तिका पर मोबाइल नम्बर लिखकर आए थे। परीक्षा समिति ने इन सभी छात्रों को उस विषय में शून्य अंक दिए हैं जिन विषयों की उत्तर पुस्तिका में छात्र मोबाइल नम्बर लिखकर आए थे।
बिजनौर पर डॺूटी करने वाले पर भी हुई कार्रवाई
इसी मामले में पहली कार्यवाही मूल्यांकन केन्द्र बनाए गए राजकीय पॉलीटेक्निक बिजनौर पर ड्यूटी करने वाली परीक्षक पर हुई थी। परीक्षक मोहित कुमार ने वीडियो कॉल से एक छात्र को कॉपी दिखायी थी। जिसके बाद बोर्ड ने परीक्षक पर एफआईआर करने के निर्देश दिए और परीक्षक को गिरफ्तार किया था।
यह भी पढ़े   BPSC 68th Prelims Result 2023 : इस दिन आएगा बीपीएससी 68वीं पीटी परीक्षा का रिजल्ट.