India Post GDS Recruitment Merit List : इंडिया पोस्ट ग्रामीण डाक सेवकों की भर्ती के लिए इस दिन जारी होगा मेरिट लिस्ट.

भारतीय डाक विभाग ने हाल ही में ग्रामीण डाक सेवक के 40,889 पदों पर बंपर वाली निकाली थी. यह बहाली दसवीं पास युवाओं के लिए थी. इस बहाली प्रक्रिया में कोई भी परीक्षा नहीं होने वाली थी. यह बहाली दसवीं के मार्क्स के आधार पर बनने वाले मेरिट लिस्ट के जरिए होने वाली है. इस बहाली प्रक्रिया को लेकर आवेदन प्रक्रिया एवं आवेदन में सुधार प्रक्रिया दोनों समाप्त हो चुकी है.

मीडिया रिपोर्ट की मानें तो लाखों लोगों ने इस बहाली प्रक्रिया में आवेदन भरा है. छात्र अब इंडिया पोस्ट ग्रामीण डाक सेवक बहाली प्रक्रिया के रिजल्ट मेरिट लिस्ट इंतजार में बैठे हैं. जिसके बारे में आज हम आपको पूरी जानकारी देंगे.

इंडिया पोस्ट जल्द ही ग्रामीण डाक सेवक भर्ती का रिजल्ट जारी करेगा. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक नतीजे मार्च 2023 में हो घोषित कर दिए जाएंगे. एक बार रिजल्ट जारी होने के बाद आवेदक इंडिया पोस्ट की आधिकारिक वेबसाइट indiapostgdsonline.gov.in पर रीजनल वाइज रिजल्ट चेक कर सकेंगे. हालांकि डाक विभाग ने अभी तक अपनी ओर से रिजल्ट जारी करने की तारीख और समय की पुष्टि नहीं की है. उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे ताजा जानकारी के लिए वेबसाइट पर नजर बनाए रखें.

जीडीएस पदों पर भर्ती के लिए आवेदकों की कोई लिखित परीक्षा नहीं होगी. 10वीं क्लास में प्राप्त अंकों के आधार पर मेरिट लिस्ट तैयारी की जाएगी. ग्रेड/अंकों वाली मार्कशीट के मामले में, अंकों की गणना ग्रेड और अंकों को गुणन कारक (9.5) के साथ अधिकतम अंकों या ग्रेड के रूप में 100 के रूप में करके की जाएगी. जिन उम्मीदवारों ने इस भर्ती (India Post GDS Recruitment) के लिए आवेदन किया था, उन्हें अब बेसब्री से अपने रिजल्ट का इंतजार है जो जल्द खत्म हो सकता है.