Airtel TAARA Internet technology : Airtel की TAARA देगी 20Gbps की हाई स्पीड इंटरनेट कनेक्टिविटी भूल जाएंगे 4G-5G.

Airtel TAARA Internet technology : आजकल इंटरनेट लोगों की बेसिक जरूरत बन गया है। डेली रूटीन के हमारे कई सारे काम इंटरनेट पर ही डिपेंड है। ऐसे में अगर इंटरनेट की कनेक्टिविटी रुक जाए या फिर स्पीड कम हो जाए तो कई बार बड़ी परेशानी हो जाती है। अगर आपको बार बार इंटरनेट की स्लो स्पीड का सामना करना पड़ता है तो जल्दी ही इससे निजात मिलने वाली है। एयरटेल जल्द ही इंटरनेट की नई टेक्नोलॉजी लाने जा रहा है जिसमें यूजर्स को सुपरजेट की तरह तेज रफ्तार की डेटा स्पीड मिलेगी।

दरअसल इस समय एयरटेल एक नई इंटरनेट टेक्नोलॉजी पर काम कर रहा है। एयरटेल इंटरनेट की एक ऐसी व्यवस्था लाने जा रहा है जिसमें यूजर्स को बिना तार के इंटरनेट की सर्विस को पहुंचाया जाएगा। इतना ही नहीं यह टेक्नोलॉजी इतनी एडवांस है कि इसमें टॉवर या फिर सैटेलाइट की भी जरूरत नहीं पड़ेगी। इसमें कंपनी लेजरबीम टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल करने वाली है।

आपको बता दें कि एयरटेल ने इस एडवांस इंटरनेट टेक्नोलॉजी को तारा (Taara) नाम दिया है। गूगल की पैंरेंट कंपनी अल्फाबेट की टेक्नोलॉजी है जिसके आधार पर एयरटेल अपने यूजर को इंटरनेट की सुविधा देगी। लेजरबीम टेक्नोलॉजी होने की वजह से यह 4G और 5G से कई गुना अधिक हाई स्पीड इंटरनेट कनेक्टिविटी देगी।

मिलेगी 20Gbps की कनेक्टिविटी
लेजरबीम टेक्नोलॉजी होने की वजह से इसकी सर्विस को टॉवर सुविधा की तुलना ज्यादा दूरी तक इंटरनेट पहुंचाया जा सकेगा। लीक्स रिपोर्ट की मानें तो इसमें 20Gbps तकी हाई स्पीड इंटरनेट सुविधा मिल सकती है। एयरटेल अभी इस टेक्नोलॉजी की टेस्टिंग कर रहा है। फिलहाल अभी कंपनी की तरफ से बहुत कुछ इस टेक्नोलॉजी को लेकर जानकारी नहीं दी गई है। लेकिन अगर लीक्स पर भरोसा करें तो यह टेक्नोलॉजी 5G-6G को कई गुना पीछे छोड़ सकती है।