Apple iPhone SE 4 : एप्पल लांच कर रहा हैं सस्ता आईफोन, सिर्फ इतनी होगी कीमत.

अगर आप भी एप्पल आईफोन के शौकीन है तो आपके लिए बड़ी खबर है. जल्द ही आईफोन अपने नए मॉडल को लॉन्च करने वाली है. यह मॉडल आईफोन फोन से भी ज्यादा स्टाइलिश और शानदार होने वाला है और इसकी कीमत भी आईफोन 14 से कम होने वाली है. जी हां एप्पल एक बार फिर अपने सस्ते फोन को लॉन्च करने की प्लानिंग कर रहा है. एप्पल के एनालिस्ट ने दावा किया है कि जल्दी एप्पल आईफोन एसी का नया मॉडल लॉन्च करने वाला है.

मिंग ची कुओ ने खुलासा किया है कि अगले साल आने वाले iPhone SE 2024 का डिजाइन बिल्कुल iPhone 14 होगा. यानी बड़े नॉच के साथ 6.1-इंच का OLED डिस्प्ले मिल सकता है. बता दें, 2022 में iPhone SE में 4.7-इंच का LCD डिस्प्ले मिलता है. यानी फोन के डिस्प्ले में बड़ा बदलाव देखने को मिलेगा.

उनके मुताबिक, आने वाले फोन में Apple का 5G बेसबैंड चिप होगा. संभावना है कि केवल 6GHz 5G नेटवर्क को सपोर्ट कर सकता है. वर्तमान iPhone सभी क्वालकॉम की 5G चिप से लैस हैं.

वॉल स्ट्रीट जर्नल को दिए इंटरव्यू में Qualcomm के CEO Cristiano Amon ने कहा, ‘हम उम्मीद करते हैं कि 2024 में ऐप्पल अपना मोडम तैयार करेगा.’ साथ ही उन्होंने कहा कि यह अभी भी स्पष्ट नहीं है कि 2024 में बाद में आने वाली iPhone 16 श्रृंखला में Apple 5G बेसबैंड चिप होगी या नहीं. उन्होंने कहा, यह तभी संभव होगा जब ऐप्पल MMwave और सैटेलाइट कम्यूनिकेशन्स को दूर करने में सफल हो.

एनालिस्ट कुओ के मुताबिक, iPhone SE 2024 के बाद क्वालकॉम के बेसबैंड चिप पर Apple की निर्भरता कम होती रहेगी. यानी आने वाले समय में ऐप्पल खुद की 5जी बैंड चिप को तैयार करेगा. कुओ ने कहा कि इससे अगले दो या तीन वर्षों में क्वालकॉम के कारोबार में भारी गिरावट आएगी.