Facebook And Instagram : Facebook और Instagram में आए नए एडिटिंग टूल क्रिएटिव बनेंगे Video-Reels.

Facebook And Instagram : अगर दो सबसे ज्यादा पॉपुलर सोशल मीडिया की बात की जाए तो फेसबुक और इंस्टाग्राम का नाम सबसे ऊपर आता है। ये दोनों ही कंपनिया मेटा के स्वामित्व वाली कंपनियां हैं। करोड़ों यूजर्स फेसबुक और इंस्टाग्राम का इस्तेमाल करते हैं। यही वजह है कि मेटा यूजर्स के एक्पीरियंस को बेहतर बनाने के लिए नए नए फीचर्स लाता रहा है। अब मेटा ने दोनों ही प्लेटफॉर्म के लिए नए AI टूल्स लॉन्च किए हैं।

मेटा ने इंस्टाग्राम और फेसबुक के लिए नए वीडियो एडिटिंग लॉन्च किए हैं। इन AI वीडियो एडिटिंग ऐप की मदद से आप अपने वीडियो और रील्स को पहले से कहीं ज्यादा अट्रैक्टिव और क्रिएटिव बना सकेंगे। इन AI टूल से आप वीडियो के बेहद आसानी ढंग से एडिट कर पाएंगे।

रिलीज हुए दो नए AI टूल्स
Meta की तरफ से पहला टूल Emu Video पेश किया गया है। Emu Video एक AI टूल है जो कि कैप्शन, डिस्क्रिप्शन प्रॉम्प्ट, फोटो, और इमेज तैयार करके यह 4 सेकेंड का वीडियो क्रिएट कर सकता है। मेटा ने एक टूल EMU Edit पेश किया है जिसकी मदद से वीडियो को एडिट किया जा सकता है। बता दें कि दोनों ही टूल EMU के अपग्रेडेट वर्जन हैं।

आपको बता दें कि EMU मॉडल की मदद से आप टेक्स्ट के आधार पर इमेज तैयार कर सकते हैं। इमेंज तैयार करने के लिए मॉडल आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस का उपयोग करता है। माना जा रहा कि मेटा, माइक्रोसॉफ्ट, गूगल, अमेजन को टक्कर देने के लिए नए नए AI फीचर्स बेस्ड टूल ला रहा है। फिलहाल ये दोनों नए टूल अभी कुछ चुनिंदा यूजर्स को ही मिलेंगे। आपको बता दें कि हाल ही में मेटा ने इंस्टाग्राम एक और फीचर दिया है जिसकी मदद से आप किसी भी फोटो या फिर वीडियो से स्टिकर्स बना पाएंगे।