Google Pay : Google Pay से मोबाइल रिचार्ज करना पड़ेगा महंगा देना पड़ेगा इतना ज्यादा पैसा.

Google Pay  : Google Pay ने मोबाइल रिचार्ज के लिए 3 रुपये का शुल्क शुरू किया है. यह शुल्क उन यूजर्स के लिए लागू होता है जो Google Pay के माध्यम से प्रीपेड प्लान खरीदते हैं. यह बदलाव Google Pay की पिछली नीति में बदलाव को दर्शाता है, जो पहले से ही समान लेनदेन के लिए शुल्क नहीं लेता था. आइए जानते हैं इसके बारे में डिटेल में…
कंपनी ने नहीं की घोषणा

गूगल ने ऑफिशियली कन्वीनियसंस फीस को जोड़ने की घोषणा नहीं की है. लोगों को इस बारे में तब पता चला जब एक यूजर ने स्क्रीनशॉट शेयर किया. जियो के 749 रुपये वाले रिचार्ज प्लान को लेते वक्त 3 रुपये कन्वीनियंस फीस दिखा रहा था. रिपोर्ट्स की मानें तो यह कीमत UPI और Card दोनों पर लागू है.

देना पड़ेगा इतना ज्यादा पैसा

ट्विटर पर एक ट्वीट में, टिपस्टर मुकुल शर्मा ने उल्लेख किया कि रिचार्ज प्लान की कीमत 100 रुपये से कम होने पर कोई सुविधा शुल्क नहीं लगेगा. हालांकि, 100 रुपये से 200 रुपये और 200 रुपये से 300 रुपये के बीच की योजनाओं पर क्रमशः 2 रुपये और 3 रुपये का शुल्क लगेगा. 300 रुपये से अधिक के लेनदेन पर 3 रुपये का सुविधा शुल्क लगेगा.

हाल ही में गूगल ने टर्म्स ऑफ सर्विस को अपडेट किया है, जिसमें कहा गया है कि ट्रांसेक्शन से पहले यूजर्स को लागू फीस के बारे में सूचित किया जाएगा. लेकिन अभी सभी को कन्वीनियंस फीस नहीं देना पड़ रहा है. हमने चेक किया तो कोई अतिरिक्त फीस नहीं दिखा रहा था.