How To Block Spam Messages : क्या आप स्पैम संदेशों से परेशान हैं? घोटालों से बचने के लिए गूगल के इस फीचर को ऑन करें.

How To Block Spam Messages : चाहे आप ऑफिस में काम करें या घर पर बैठे हों, अनजान नंबरों से आने वाले मैसेज और कॉल अक्सर आपका ध्यान भटका देते हैं। इनमें से कई कॉल और संदेश स्पैम हैं और लोगों को धोखा देने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं। अगर आप भी स्पैम मैसेज से परेशान हैं तो गूगल का फीचर आपकी मदद कर सकता है। Google के एंड्रॉइड स्मार्टफ़ोन में एक स्पैम फ़िल्टर सुविधा होती है जो स्पैम संदेशों को स्वचालित रूप से ब्लॉक कर सकती है।

यदि आप स्पैम संदेशों से परेशान हैं, तो आप Google संदेश ऐप में एंटी-स्पैम सुरक्षा चालू करके उनसे छुटकारा पा सकते हैं। यह फीचर आपके फोन पर आने वाले सभी संदेशों को स्वचालित रूप से स्कैन करता है और स्पैम संदेशों को ब्लॉक करता है।

– अपने एंड्रॉइड स्मार्टफोन पर Google Messages ऐप खोलें।
– ऊपरी दाएं कोने में अपनी प्रोफाइल फोटो पर क्लिक करें।
– “सेटिंग्स” पर क्लिक करें।
– “स्पैम सुरक्षा” पर क्लिक करें।
– “एंटीस्पैम सुरक्षा सक्षम करें” पर क्लिक करें।

Google संदेश ऐप स्पैम संदेशों को फ़िल्टर करने के लिए एक कृत्रिम बुद्धिमत्ता-आधारित मॉडल का उपयोग करता है। यह मॉडल संदेश सामग्री, संख्या केंद्र और अन्य कारकों के आधार पर स्पैम संदेशों की पहचान करता है।

Google अपने एंड्रॉइड स्मार्टफ़ोन पर कॉल के लिए एक स्पैम फ़िल्टर सुविधा भी प्रदान करता है। यह फीचर आपके फोन पर आने वाली सभी कॉल्स को स्वचालित रूप से स्कैन करता है और स्पैम कॉल्स को ब्लॉक कर देता है।